scorecardresearch
भटकती आत्मा...सजा देने का वक्त आ गया है, शरद पवार के लिए PM Modi ने ऐसा क्यों कहा?

भटकती आत्मा...सजा देने का वक्त आ गया है, शरद पवार के लिए PM Modi ने ऐसा क्यों कहा?

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली में कहा था कि देश में राजनीतिक अस्थिरता के लिए कुछ 'भटकती आत्‍माएं' जिम्‍मेदार हैं. अब पीएम मोदी ने एक बार फिर इसी शब्‍द के साथ देश के पूर्व कृषि मंत्री शरद पवार पर हमला बोला है. पीएम मोदी ने कहा है कि अब समय आ गया है जब किसानों को नजरअंदाज करने के लिए पवार को सजा मिलनी चाहिए.

advertisement
पीएम मोदी ने एक बार फिर बोला शरद पवार पर हमला पीएम मोदी ने एक बार फिर बोला शरद पवार पर हमला

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली में कहा था कि देश में राजनीतिक अस्थिरता के लिए कुछ 'भटकती आत्‍माएं' जिम्‍मेदार हैं. अब पीएम मोदी ने एक बार फिर इसी शब्‍द के साथ देश के पूर्व कृषि मंत्री शरद पवार पर हमला बोला है. पीएम मोदी ने कहा है कि अब समय आ गया है जब किसानों को नजरअंदाज करने के लिए पवार को सजा मिलनी चाहिए. आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से दोनों नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है. दोनों किसी न किसी रैली में एक-दूसरे पर हमला बोलते हुए नजर आ रहे हैं.  

नाम लिए बिना पवार पर हमला  

पीएम मोदी ने राष्‍ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के मुखिया शरद पवार पर शोलापुर में हुई चुनावी रैली में हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि अब उन्‍हें सजा देने का समय आ गया है. पीएम मोदी का कहना था कि बतौर कृषि मंत्री पवार किसानों के मसलों पर ध्‍यान देने में असमर्थ रहे. साथ ही वह शोलापुर के मधा लोकसभा क्षेत्रों  के निवासियों को पीने का पानी भी मुहैया नहीं करा पाए. पीएम मोदी ने पवार का नाम तो नहीं लिया लेकिन उन्‍होंने 'महाराष्‍ट्र के कद्दावर नेता' के तौर पर उनकी तरफ से इशारा किया. पीएम मोदी का कहना था कि  'महाराष्‍ट्र के कद्दावर नेता'  यूपीए काल में कृषि मंत्री थे और  बतौर गुजरात के सीएम वह अक्‍सर उनसे बातचीत किया करते थे. 

यह भी पढ़ें-प्‍याज एक्‍सपोर्ट पर उलझी महाराष्‍ट्र की सियासत, डैम‍ेज कंट्रोल के ल‍िए केंद्र कर सकता है बड़ा फैसला

'उन्‍हें सजा देने का समय'

मंगलवार को शोलापुर के मलशिरास में हुई रैली में पीएम मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्‍मीदवार और वर्तमान सांसद रंजीत सिंह नाइक निंबाकर के लिए वोट मांगे. निंबाकर का मुकाबला पवार की पार्टी के धैर्यशील मोहिते पाटिल से है. पीएम मोदी ने याद किया कि कैसे 15 साल पहले महाराष्‍ट्र के कद्दावर नेता ने इसी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था. पीएम मोदी ने कहा, 'ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने डूबते सूरज को देखकर शपथ ली थी कि वह इस संसदीय क्षेत्र के सूखा प्रभावित इलाकों में पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे.' फिर पीएम मोदी ने दर्शकों से तीन बार पूछा, 'क्या वह आपको पानी उपलब्ध कराने में सक्षम थे?' जब लोगों ने जवाब न में दिया तो पीएम ने कहा, 'समय आ गया है उन्‍हें सजा देने का.' 

यह भी पढ़ें-  पंजाब में गेहूं की खरीद लगभग पूरी, किसानों के खाते में आए 17340 करोड़ रुपये

सोमवार को भी कसा तंज 

पीएम मोदी ने सोमवार को शरद पवार का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधा था.  पीएम मोदी ने 45 साल पहले महाराष्‍ट्र में राजनीतिक अस्थिरता के युग की शुरुआत करने के लिए 'भटकती आत्माओं' को दोषी ठहराया. पीएम मोदी ने हालांकि उन्होंने पवार का नाम नहीं लिया. मगर यह साफ था कि वह सन् 1978 का जिक्र कर रहे हैं जब तत्कालीन मुख्यमंत्री वसंतदादा पाटिल के खिलाफ मराठा राजनेता पवार ने विद्रोह कर दिया था. इसके बाद पवार ने राज्‍य के सीएम के तौर पर शपथ ली थी.