scorecardresearch
लग्जरी गाड़ी से करते थे मुर्गी चोरी, पोल्ट्री वैन उड़ाकर अवैध कमाई का हुआ पर्दाफाश

लग्जरी गाड़ी से करते थे मुर्गी चोरी, पोल्ट्री वैन उड़ाकर अवैध कमाई का हुआ पर्दाफाश

8 जून को अयोध्या जिले के निवासी दुर्गा शुक्ला ने कैंट पुलिस को लिखित प्रार्थना पत्र दिया था कि फैजाबाद जाते समय कैंट से पहले एक बिना नंबर प्लेट की काले रंग की स्कॉर्पियो से 03 अज्ञात बदमाशों ने उनकी पिकअप को ओवरटेक किया. फिर उन्हें और ड्राइवर को जबरन स्कॉर्पियो में बैठा लिया.

advertisement
लग्जरी कारों से करते थे मुर्गियों की चोरी लग्जरी कारों से करते थे मुर्गियों की चोरी

यूपी के बस्ती में एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश हुआ है जो लग्जरी कारों से हाईवे पर चलने वाले मुर्गियों से भरे पोल्ट्री वैन को लूट लेते थे. बाद में लूटे गए मुर्गियों को बाजार में बेचकर अपनी ऐशो-आराम और घर खर्च चलाते थे. मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक बस्ती ने बताया कि कैंट पुलिस, एसओजी और स्वाट टीम के संयुक्त अभियान में पोल्ट्री वैन लूटने वाले 07 अंतर्जनपदीय लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है. इनके खिलाफ कैंट थाने में धारा 392, 394 395, 412, 201, 397 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

इस तरह से चुराते थे मुर्गियां

दरअसल 8 जून को अयोध्या जिले के निवासी दुर्गा शुक्ला ने कैंट पुलिस को लिखित प्रार्थना पत्र दिया था कि फैजाबाद जाते समय कैंट से पहले एक बिना नंबर प्लेट की काले रंग की स्कॉर्पियो से 03 अज्ञात बदमाशों ने उनकी पिकअप को ओवरटेक किया. फिर उन्हें और ड्राइवर को जबरन स्कॉर्पियो में बैठा लिया. बाद में मोबाइल छीनकर पिकअप को अपने कब्जे में लेकर फरार हो गए. गिरफ्तार आरोपियों में बबलू अहमद, विजेंद्र तिवारी, रिजवान उर्फ ​​राजू, हैदर अली, मोहम्मद अफसर, संतोष कुमार और इस्लाम अहमद शामिल हैं. सभी अपराधी गोंडा जिले के रहने वाले हैं. गोंडा इनका अपराध क्षेत्र रहा है. इन पर कई मुकदमे दर्ज हैं. इनके पास से घटना में प्रयुक्त दो पिकअप, एक स्कॉर्पियो और एक बोलेरो, एक पिस्टल, 02 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं.

ये भी पढ़ें: गढ़चिरौली में 6 करोड़ का धान खरीद घोटाला, तत्कालीन मैनेजर समेत तीन कर्मचारी गिरफ्तार

इन चीजों पर करते थे पैसे खर्च

पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि 8 जून को विक्रमजोत और कैंट के बीच स्थित एचपी पेट्रोल पंप से मुर्गियों से लदी पिकअप लूटकर चालक और खलासी का मोबाइल छीनकर उन्हें कुचलकर सरयू नदी में फेंक दिया था. इसके बाद पिकअप ट्रक को सूर्या पैलेस अयोध्या के सामने सड़क किनारे छोड़कर चले गए थे. लूटी गई मुर्गियों को चुराकर और अलग-अलग जगहों पर बेचकर मिले पैसों को हम सभी दोस्तों ने आने-जाने, तेल, पानी और खाने-पीने आदि पर खर्च कर दिया है.

ये भी पढ़ें: एक ही खेत से डबल कमाई करेंगे किसान, खेती के साथ सोलर प्लांट से बढ़ेगी आमदनी

इन धाराओं के तहत दर्ज हुआ मामला

कैंट पुलिस, एसओजी और स्वाट टीम के संयुक्त अभियान में पोल्ट्री वैन लूटने वाले 07 अंतर्जनपदीय लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है. इनके विरुद्ध कैंट थाने में धारा 392, 394, 395, 412, 201, 397 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है. गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से लूटी गई पोल्ट्री वैन बरामद कर ली गई है तथा उनके पास कुल 40 हजार रुपये बचे थे, जिन्हें पुलिस ने बरामद कर लिया है. सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है तथा आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.