Persian silk tree: मेकअप ब्रश की तरह दिखता है इस पौधे का फूल PHOTOS

नॉलेज

Persian silk tree: मेकअप ब्रश की तरह दिखता है इस पौधे का फूल PHOTOS

  • 1/6
पर्शियन रेशम का पेड़

पर्शियन रेशम के पेड़ का रेशम से कोई लेना-देना नहीं है. जैसा कि कुछ लोग सोच सकते हैं की यह सिल्क का पेड़ हो सकता है लेकिन ऐसा नहीं है. यह नाम इसके फूलों के कारण पड़ा है, क्योंकि इसका फूल सफेद और गुलाबी चमकदार रेशम के धागों की तरह दिखते हैं. जिस वजह से इसे पर्शियन रेशम ट्री कहा जाता है. 

  • 2/6
एशियाई देशों का मूल निवासी है ये पेड़

पर्शियन रेशम का पेड़ फैबेसी परिवार से आता है. इसे मिमोसा पेड़ के रूप में भी जाना जाता है, और यह चीन, जापान, कोरिया गणराज्य और डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया सहित एशियाई देशों का मूल निवासी है. 
 

  • 3/6
मेकअप ब्रश की तरह दिखता है ये फूल

मेकअप ब्रश की तरह दिखने वाले गुलाबी और आकर्षक फूलों के लिए प्रसिद्ध, यह प्रजाति दुनिया भर में एक लोकप्रिय सजावटी पेड़ है. यह फूल देखने के साथ-साथ इसका आकार भी मेकअप ब्रश की तरह दिखता है. 

  • 4/6
जोड़ों के बीच प्यार बढ़ाता है ये फूल

चीनी संस्कृति में पर्शियन रेशम के पेड़ के कई सांस्कृतिक अर्थ हैं. आमतौर पर यह फूल जोड़ों के बीच प्यार बढ़ाने के लिए जाना जाता है. 

  • 5/6
सूर्य की रौशनी में और सुंदर दिखते हैं ये फूल

यह पेड़ बहुत तेजी से बढ़ने वाला और गर्मी के प्रति अत्यधिक सहनशील है. इसके फूल अभी भी सूर्य के प्रकाश में सबसे सुंदर दिखते हैं. आमतौर पर, यह जून और जुलाई में खिलता है, जबकि कुछ प्रजातियाँ जुलाई से अगस्त तक खिलती हैं. 

  • 6/6
मधुमक्खियों और तितलियों को आकर्षित करता है ये फूल

यदि आप अपने बगीचे में इस फूल को उगाना चाहते हैं तो उगने वाली जगह को समान रूप से नम रखें लेकिन बहुत अधिक गीला न रखें. पेड़ को सीधा करने के लिए उसे काँटें. जब यह फूल फूलना शुरू करता है, तो यह अपनी तरफ मधुमक्खियों और तितलियों को आकर्षित करता है.