एक्टिंग से ही नहीं खेती करके भी मशहूर हुए ये सितारे, देखें PHOTOS

नॉलेज

एक्टिंग से ही नहीं खेती करके भी मशहूर हुए ये सितारे, देखें PHOTOS

  • 1/7
खेती और बागवानी करने वाले एक्टर्स

सेहतमंद रहने के लिए अच्छी डाइट का होना जरूरी है. हालांकि, अच्छी डाइट मिलना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि आजकल ज्यादा से ज्यादा उपज प्राप्त करने के लिए फसलों में कीटनाशक और फर्टिलाइजर का जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है. यही वजह है कि अपने हेल्थ को लेकर सतर्क लोग अब अपने प्रोफेशन के साथ ही खेती भी करने लगे हैं, ताकि उन्हें अच्छी डाइट मिल सके. इसी श्रेणी में कुछ बॉलीवुड फिल्म स्टार भी हैं जो फिल्मों में एक्टिंग करने के अलावा खेती-किसानी में अपना हाथ आजमा आ रहे हैं. ऐसे में आइए आज आपको कुछ ऐसे ही फिल्म स्टार्स के बारे में बताते हैं जो अपने घर और फार्म हाउस खेती में करते हैं-

  • 2/7
बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा को काफी लंबे समय से फिल्मों में देखा नहीं गया है. हालांकि, उन्होंने कई सफल फिल्मों में काम किया है. वहीं प्रीति जिंटा पिछले कुछ सालों से खेती-किसानी से जुड़ी हैं. प्रीति का अपना एक ऑर्गेनिक फार्म भी है, जिसकी तस्वीरें वह सोशल मीडिया पर भी शेयर करती रहती हैं कोविड के समय पर, फार्म की प्राकृतिक सुंदरता और यहां पर काम करके वह खुद को व्यस्त रखती थीं
 

  • 3/7
बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला

बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला

बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व मिस इंडिया जूही चावला भी बागवानी करते देखी जा चुकी हैं लॉकडाउन के दौरान उन्होंने वाडा में जिन किसानों के पास जमीन नहीं थी उन्हें अपने खेत में चावल बोने और उपज का एक हिस्सा घर ले जाने में मदद भी की थी इसके अलावा भी उन्होंने अपने फार्म में वक्त बिताते हुए कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थी.

  • 4/7
बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान 

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान 

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भाईजान के नाम से मशहूर अभिनेता सलमान खान किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. ये अपनी फिल्मों के अलावा सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहने की वजह से सुर्खियों में रहते हैं वही सलमान खान अकसर अपने पनवेल वाले फार्म हाउस पर नजर आ जाते हैं. इसके अलावा लॉकडाउन के दौरान खेती करते हुए उनकी तस्वीरें वायरल हुई थीं.

  • 5/7
बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान 

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान 

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान भले ही सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं हैं, लेकिन उनकी तस्वीरे अकसर सोशल मीडिया में वायरल होती रहती हैं. कोविड के दौरान,  सैफ अली खान और उनके बेटे तैमूर की बागवानी करते हुए कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हुई थीं जिन्हें उनके फैंस के द्वारा काफी पसंद किया गया था. 

  • 6/7
बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी 

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी 

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग के अलावा फिटनेस के लिए जानी जाती हैं. कई बार सोशल मीडिया पर वो अपनी डाइट की भी वीडियो शेयर करती हैं. इसके अलावा, वो अपने ऑर्गेनिक किचन गार्डन को लेकर भी बड़ी सक्रिय रहती हैं. इसके अलावा शिल्पा शेट्टी अपने हेल्दी डाइट का ध्यान रखते हुए अपने ही घर में ही फर्मिंग करती हैं.

  • 7/7
बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र

बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में ही-मैन के नाम से मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र अपने फार्म हाउस पर अकसर समय बिताने जाते हैं, जिसके वीडियो वो अपने फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं. अभिनेता धर्मेन्द्र अपने फार्म हाउस में कई तरह की सब्जियां और फल उगाते हैं.