scorecardresearch
PM Kisan 16th Installment: इन किसानों को नहीं मिलेगा पीएम किसान की 16वीं किस्त का पैसा, ये है बड़ी वजह!

PM Kisan 16th Installment: इन किसानों को नहीं मिलेगा पीएम किसान की 16वीं किस्त का पैसा, ये है बड़ी वजह!

पीएम किसान योजना के लाभार्थियों को पैसों की 15 किस्तें जारी की जा चुकी हैं, जिसके बाद अब पैसों की 16वीं किस्त 28 फरवरी को जारी होने जा रही है. इसकी आधिकारिक घोषणा आधिकारिक वेबसाइट पर कर दी गई है. इस बार भी 8 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में यह रकम पहुंचने की उम्मीद है.

advertisement
PM Kisan 16th Installment PM Kisan 16th Installment

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी किसानों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल, केंद्र सरकार ने पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त की तारीख का ऐलान कर दिया है. पीएम नरेंद्र मोदी 28 फरवरी को 8 करोड़ से ज्यादा किसानों के खातों में पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त जारी करेंगे.

किसानों को मिल चुका है 15वीं किस्त का पैसा 

आपको बता दें कि पीएम किसान योजना के लाभार्थियों को पैसों की 15 किस्तें जारी की जा चुकी हैं, जिसके बाद अब पैसों की 16वीं किस्त 28 फरवरी को जारी होने जा रही है. इसकी आधिकारिक घोषणा आधिकारिक वेबसाइट पर कर दी गई है. इस बार भी 8 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में यह रकम पहुंचने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: पीएम किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त 28 फरवरी को आएगी, 8 करोड़ से अधिक किसानों के खाते में आएगा पैसा

इन किसानों को लाभ नहीं मिलेगा

इस योजना के लाभ के लिए जिन किसानों ने अपने बैंक खाते के आधार को ईकेवाईसी और भूमि सत्यापन के साथ लिंक नहीं किया है, उनके खाते में पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त जमा नहीं की जाएगी और जिन किसानों ने अपने बैंक खाते के आधार को ईकेवाईसी और भूमि सत्यापन के साथ लिंक नहीं किया है. 

क्या है पीएम किसान योजना, कितना मिलता है पैसा?

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने हर वर्ग के लिए योजनाएं बनाई हैं. जिनमें से पीएम किसान सम्मान निधि योजना भी शामिल है. इस योजना का लाभ देश के किसानों को मिलता है. योजना के तहत करोड़ों किसानों को सालाना 6000 रुपये हर चार महीने में 2000-2000 रुपये की 3 बराबर किस्तों में दिए जाते हैं. यह लाभ उन किसानों को मिलता है जिनके पास 2 हेक्टेयर तक जमीन है.