scorecardresearch
ED का काम अच्छा, 97 फीसदी केस बिना राजनीति वाले लोगों के खिलाफ...PM मोदी का इंटरव्यू

ED का काम अच्छा, 97 फीसदी केस बिना राजनीति वाले लोगों के खिलाफ...PM मोदी का इंटरव्यू

प्रवर्तन निदेशालय के एक्शन पर पीएम मोदी ने कहा, अधिकांश उन लोगों के खिलाफ ईडी के मामले दर्ज हैं जिनका राजनीति से कोई कनेक्शन नहीं है. उन्होंने कहा, ईमानदार व्यक्ति को डरने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन जो लोग भ्रष्टाचार में शामिल हैं उन्हें पाप का डर है.

advertisement
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर भेजे गए न्योते पर कांग्रेस नेताओं के नहीं आने पर पीएम मोदी ने सवाल उठाया. ANI को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों ने राम मंदिर मुद्दे को सियासी हथियार बना दिया. पीएम मोदी ने कहा, जब हम पैदा भी नहीं हुए थे, यहां तक कि जब हमारी पार्टी भी नहीं बनी थी, तभी इस मुद्दे का कोर्ट में हल हो जाना चाहिए था. इस मुद्दे का समाधान निकल जाना चाहिए था.

राम मंदिर के समाधान के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा, जब देश बंटा, तब बंटवारे के समय इस मुद्दे का समाधान हो जाना चाहिए था. लेकिन ऐसा नहीं हुआ, क्यों? क्योंकि यह मुद्दा उनके हाथों में एक हथियार की तरह था, वोट बैंक की राजनीति का हथियार. पीएम मोदी ने कहा, जब मामला कोर्ट में गया तो वहां भी इसमें देरी करने की कोशिश की गई. क्यों? क्योंकि यह उनके लिए राजनीतिक हथियार था. यह वोट बैंक के लिए तुष्टिकरण का काम था. अब क्या हुआ? राम मंदिर बन गया, किसी तरह की कोई घटना नहीं हुई और यह मुद्दा उनके हाथ से फिसल गया.

ये भी पढ़ें: कौन हैं किन्‍नर महामंडलेश्‍वर हिमांगी सखी जो वाराणसी में पीएम मोदी को देंगी चुनौती 

100 दिन का प्लान तैयार

पीएम मोदी ने कहा, 2019 के चुनाव में मैं 100 दिन का काम देकर चुनावी मैदान में गया था. जैसे ही वापस आया, आर्टिकल 370 पहले 100 दिन में कर दिया. तीन तलाक से बहनों को मुक्ति दिला दी. ये काम पहले 100 दिन में किया. यूएपीए बिल सिक्योरिटी को लेकर पहले 100 दिन में काम किया. बैंकों का मर्जर बड़ा काम था जिसे 100 दिन में कर दिया. पशुओं के टीकाकरण के लिए एक हजार करोड़ रुपये लगाकर बड़ा अभियान चला रहा हूं. मैंने ये सभी काम शुरुआती 100 दिनों में किया था. 100 दिन में क्या काम करना है, वो प्लानिंग करके करता हूं.

चुनावी बॉन्ड पर क्या कहा

पीएम मोदी ने चुनावी बॉन्ड के मुद्दे पर कहा, चुनावी बॉन्ड इलेक्शन में काला धन रोकने के लिए था. प्रधानमंत्री ने कहा कि इस मुद्दे पर विपक्ष आरोप लगाकर भाग रहा है. जांच एजेंसियों की कार्रवाई के बाद उन 16 कंपनियों ने जो चंदा दिया है, उसमें से केवल 37 परसेंट ही बीजेपी को गया है और 63 परसेंट विपक्षी दलों को मिला है. पीएम ने कहा कि देश एक बार फिर चुनावों में काले धन में धकेल दिया गया है और हर कोई इस पर पछतावा करेगा.

ईडी के एक्शन पर क्या कहा?

प्रवर्तन निदेशालय के एक्शन पर पीएम मोदी ने कहा, अधिकांश उन लोगों के खिलाफ ईडी के मामले दर्ज हैं जिनका राजनीति से कोई कनेक्शन नहीं है. उन्होंने कहा, ईमानदार व्यक्ति को डरने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन जो लोग भ्रष्टाचार में शामिल हैं उन्हें पाप का डर है. पीएम मोदी ने कहा, विपक्ष के कितने नेता जेल में हैं? मुझे कोई नहीं बता सकता. क्या यही विपक्ष के लोग हैं जो अपनी सरकार चलाते थे? पाप का डर है. किसी ईमानदार को क्या डर है. जब मैं मुख्यमंत्री था तो मेरे गृह मंत्री को जेल में डाल दिया. देश को जानना चाहिए कि ईडी केस में 3 परसेंट ही राजनीतिक पार्टियों के लोग हैं और 97 परसेंट ऐसे लोग हैं जो राजनीति से नाता नहीं रखते हैं.

ये भी पढ़ें: कभी गेमर्स तो कभी क्रिएटर्स, आखिर इनके बहाने कौन सा लक्ष्‍य भेदने की तैयारी में हैं पीएम मोदी