scorecardresearch
Farmers Protest: किसान आंदोलन को ओलंपियन रेसलर्स का समर्थन, 23 मार्च को जुड़ेंगे पहलवान बजरंग पुनिया 

Farmers Protest: किसान आंदोलन को ओलंपियन रेसलर्स का समर्थन, 23 मार्च को जुड़ेंगे पहलवान बजरंग पुनिया 

सभी फसलों पर एमएसपी गारंटी कानून बनाने समेत कई अन्य मांगों को लेकर 13 फरवरी से आंदोलन कर रहे किसानों को ओलंपियन रेसलर्स का समर्थन मिला है. 23 मार्च को हरियाणा-पंजाब सीमा पर होने वाली जनसभा में ओलंपियन रेसलर पहलवान बजरंग पुनिया जुड़ेंगे. जबकि, ओलंपियन साक्षी मलिक ने किसान आंदोलन का समर्थन किया है. 

advertisement
किसान आंदोलन को ओलंपियन रेसलर्स का समर्थन. किसान आंदोलन को ओलंपियन रेसलर्स का समर्थन.

सभी फसलों पर एमएसपी गारंटी कानून बनाने समेत कई अन्य मांगों को लेकर 13 फरवरी से आंदोलन कर रहे किसानों को ओलंपियन रेसलर्स का समर्थन मिला है. किसान नेता 23 मार्च को पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत अन्य राज्यों के शहरों में बड़ी सभाएं और पंचायतें करने जा रहे हैं. 23 मार्च को हरियाणा-पंजाब सीमा पर होने वाली जनसभा में ओलंपियन रेसलर पहलवान बजरंग पुनिया जुड़ेंगे. जबकि, ओलंपियन साक्षी मलिक ने भी किसान आंदोलन का समर्थन किया है. 

बजरंग पुनिया 23 मार्च को आंदोलन से जुड़ेंगे

पंजाब मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि किसानों की मांगों और उनके आंदोलन को देश के नामचीन पहलवान बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने समर्थन किया है. किसान नेता ने कहा कि बजरंग पुनिया 23 मार्च को होने वाली किसानों की सभा में शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह साक्षी मलिक किसानों से मिली थीं और अपना समर्थन आंदोलन को दिया था. 

पंजाब-हरियाणा समेत कई राज्यों में 31 मार्च तक सभाएं 

किसान नेताओं की चंडीगढ़ में मंगलवार शाम को हुई बैठक के बाद जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि 21 तारीख को शुभकरण शहीद हुआ था, उसकी अस्थिकलश यात्रा चल रही है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में हिसार और अंबाला जिलों में 22 मार्च और 31 मार्च को बड़ी सभा होगी. उत्तर प्रदेश में भी दो कलश यात्राएं चल रही हैं. यूपी में संभल, अलीगढ़ और सहारनपुर में बड़ी किसान पंचायत की जाएगी. राजस्थान में भी किसानों की यात्रा चल रही है और 31 मार्च तक वहां भी बड़ी सभा का आयोजन किया जाएगा. 

36 दिन से शंभू बॉर्डर पर डटे हैं किसान 

किसान अपनी मांगों को लेकर 13 फरवरी से हरियाणा-पंजाब की सीमा पर डटे हुए हैं. प्रदर्शन कर रहे किसान पंजाब के शंभू बॉर्डर और खनौरी बॉर्डर पर डटे हुए हैं. संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) के नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि 23 मार्च को भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव का शहीदी दिवस है. इस दिन बड़ी सभा का आयोजन किया जाएगा. साथ ही सभी धरनास्थलों पर नौजवान और किसान शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे.

ये भी पढ़ें -