scorecardresearch
ट्रेंडिंग

Agriculture News Update: स्वाति मालीवाल ने लिखित शिकायत दी, दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया बयान

क‍िसान तक Delhi | May 16, 2024, 10:57 PM IST

देश भर के मौसम में इस वक्त बदलाव देखने के लिए मिल रहा है. प्री म़ॉनसून के दौरान देश के कई राज्यों में अच्छी बारिश हो रही है और तेज हवाएं चल रही हैं. इससे गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है. वहीं मौसम विभाग ने जारी ताजा पूर्वानुमान में कहा है कि इस बार मॉनसून 31 मई तक केरल में दस्तक दे सकती है. वर्तमान में जो मौसम परिस्थितियां बन रही हैं उसके हिसाब से एक सप्ताह पहले ही मॉनसून की एंट्री होने की संभावना है. इधर दक्षिण भारत के कई राज्यों में भी अच्छी बारिश हो रही है. आज भी कई राज्यों में बारिश के आसार है. वहीं अब पांचवे चरण के चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार तेजी से होगा.

खेती-किसानी की ताजा खबरें खेती-किसानी की ताजा खबरें

खेती-किसानी में मौसम का अहम योगदान है. इसे देखते हुए मौसम की हर एक जानकारी 'किसान तक' आपको दे रहा है. दूसरी ओर, किसान आंदोलन के पल-पल के अपडेट्स भी आप यहां पढ़ सकते हैं. पंजाब में शंभू बॉर्डर स्टेशन पर किसानों का धरना अभी जारी है. इस धरने के कारण अंबाला और अन्य रूट की कई ट्रेनें डिस्टर्ब हैं. इससे यात्रियों को भारी परेशानी हो रही है. किसान कई मांगों को लेकर पंजाब-हरियाणा में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. देश के कुछ हिस्से ऐसे भी हैं जहां बारिश की कमी से खेती को भारी नुकसान है. खासकर दक्षिण भारत के कई इलाके सूखे से जूझ रहे हैं. किसान परेशान हैं. हालांकि कहीं-कहीं प्री-मॉनसून की बारिश भी देखी जा रही है. लेकिन अभी तक की कम बारिश से आम, लीची सहित कई खरीफ फसलों का नुकसान देखा जा रहा है. इस तरह की तमाम खबरों के लिए पढ़ते रहें Agriculture News LIVE Updates...

10:14 PM (1 सप्ताह पहले)

मैं अपने टर्म्स पर देश चलाता हूं: पीएम मोदी

Posted by :- prachi

लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजतक से खास बातचीत की. इस बातचीत में बीते दस सालों में हुए बदलावों के बारे में बात हुई तो वहीं देश के भविष्य के लिए पीएम मोदी ने अपना विजन भी शेयर किया. कई मुद्दों और महत्वपूर्ण सवालों से होते हुए जब बात वैश्विक स्तर पर चली गई तो पीएम मोदी ने आत्मविश्वास के साथ कहा कि, 'आज विश्व भारत पर भरोसा करता है.' सवालों के सिलसिले में रूस-यूक्रेन और इजरायल-हमास के बीच जारी लड़ाई का जिक्र करते हुए पीएम मोदी से पूछा गया कि, अभी भारत 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गया है. अगले 5 साल में आप वैश्विक स्तर पर भारत का क्या रोल देखते हैं? इस पर पीएम मोदी ने कुछ वाकयों के बारे में बताते हुए कहा कि, 'अब तक हम सोचते थे कि इससे हम इतने दूर हैं. उससे उतने दूर हैं. डिप्लोमेटिक भाषा में ऐसा चलता था. हम बराबर दूरी बनाए रखते थे. मेरी भाषा थी कि हम कितने निकट हैं? इससे दुनिया में स्पर्धा की शुरुआत हुई. सब लोगों में निकट आने की प्रतिस्पर्धा चल रही है.

10:06 PM (1 सप्ताह पहले)

AAP सांसद स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को दी लिखित शिकायत

Posted by :- prachi

AAP सांसद स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को लिखित शिकायत दी है. इसमें स्वाति ने कहा कि विभव ने मुझे थप्पड़ मारा, लातों से मारा. मेरे पेट में मारा. इतना ही नहीं मेरी बॉडी पर हमला किया. दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के पूर्व PA विभव कुमार के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है.

10:05 PM (1 सप्ताह पहले)

स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में FIR दर्ज

Posted by :- prachi

स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में FIR दर्ज की गई है, FIR में विभव के नाम का जिक्र है: दिल्ली पुलिस

7:53 PM (1 सप्ताह पहले)

जेल जाकर केजरीवाल की बुद्धि फिर गई है- योगी आदित्यनाथ

Posted by :- prachi

- सीएम योगी ने हमीरपुर-महोबा लोकसभा सीट के लिए चुनावी जनसभा को किया संबोधित

- दिल्ली के सीएम पर यूपी के मुख्यमंत्री ने किया जोरदार पलटवार

- कहा, अन्ना के सपनों पर पानी फेरने वाले मेरा नाम लेकर बातें कर रहे

- अन्ना ने जिस कांग्रेस के खिलाफ आंदोलन किया, केजरीवाल ने उसे गले का हार बना लिया

- योगी ने कहा 10 साल में बदल गया बुंदेलखंड, अगले 5 साल में होगा कायाकल्प

- कुछ माफिया-डकैत मिट्टी में मिल गये, कुछ तख्ती लटकाकर घूम रहे : योगी

- हम रामभक्त हैं, राम को लाए हैं, माफियाओं का राम नाम सत्य भी करा रहे : योगी

7:49 PM (1 सप्ताह पहले)

देश की जनता कह रही है 'चेंज इन 2024- तेजस्वी यादव

Posted by :- prachi

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "देश की जनता कह रही है 'चेंज इन 2024'...जनता भाजपा से परेशान है...जिन युवाओं का पेपर लीक हुआ है, इस बार वो कह रहे हैं कि भाजपा का चुनाव लीक कर देंगे...वो(भाजपा) केवल झूठ बोलते हैं...वो नकारात्मक राजनीति करते हैं..."

इनपुट: ANI

7:49 PM (1 सप्ताह पहले)

पश्चिम बंगाल के मालदा ज़िले में आज बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत

Posted by :- prachi

पश्चिम बंगाल के मालदा ज़िले में आज बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत. आज शाम मालदा के विभिन्न हिस्सों में बिजली गिरने से हुआ हादसा. मरनेवालों में सभी लोग घरों के बाहर थे. कोई खेत में काम कर रहा था तो कोई सड़क पर था.

7:22 PM (1 सप्ताह पहले)

स्वाति मालीवाल ने लिखित शिकायत दी, दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया बयान

Posted by :- Ravi Singh

स्वाति मालीवाल ने लिखित शिकायत दी.

दिल्ली पुलिस ने बयान दर्ज किए स्वाति मालीवाल के.

करीब 4 घंटे से ज़्यादा तक दिल्ली पुलिस स्वाति मालीवाल के घर मौजूद थी.

स्पेशल सेल के एडीशनल सीपी प्रमोद कुशवाह और एडीशनल DCP नार्थ अंजीता के सामने बयान दर्ज कराए स्वाति मालीवाल ने.

6:47 PM (1 सप्ताह पहले)

लोकसभा चुनाव के बीचोंबीच बोली ममता-इंडिया गठबंधन को देंगे समर्थन

Posted by :- Ravi Singh

-लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सबसे सॉलिड इंटरव्यू,आजतक के बेबाक सवाल-पीएम का पूरा जवाब-शाम 7 बजे सुपर एक्सक्लूसिव
-आज पूर्वांचल में पीएम की ताबड़तोड़ रैली,जनता को मुफ्त राशन और स्वच्छ प्रशासन की दी गारंटी-विपक्ष पर किया व्यंग्य-कहा-4 जून के बाद गठबंधन टूटेगा खटाखट-खटाखट
-भुवनेश्वर में जेपी नड्डा के निशाने पर नवीन पटनायक सरकार,मुख्यमंत्री को बताया निष्क्रिय-बोले- जनता चाहती ओडीशा का भी हो मोदी मॉडल में विकास
-लोकसभा चुनाव के बीचोंबीच इंडिया गठबंधन पर ममता का बयान, कहा-दिल्ली में एलायंस को देंगी बाहर से समर्थन-अधीर का जवाब-दीदी भरोसे के काबिल नहीं-बीजेपी ने किया तंज
-मालीवाल केस में सक्रिय दिल्ली पुलिस,घर जाकर आप MP से बात की कोशिश-केजरीवाल के साथ लखनऊ पहुंचे विभव पर भड़की BJP-कहा-जिसको सजा देनी है उसे साथ घुमा रहे हैं CM

6:16 PM (1 सप्ताह पहले)

गणमान्य लोग चारधाम यात्रा पर आने से बचें, उत्तराखंड की मुख्य सचिव की अपील

Posted by :- Ravi Singh

उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने देश के सभी राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर अपने राज्यों के गणमान्य व्यक्तियों और राज्य अधिकारियों से अनुरोध किया है कि वे 10-25 मई तक चारधाम यात्रा के लिए उत्तराखंड आने से बचें क्योंकि बड़ी संख्या में श्रद्धालु यात्रा के लिए आ रहे हैं.

5:30 PM (1 सप्ताह पहले)

किसानों के खिलाफ गलत प्रचार कर रही है भाजपाः सरवन सिंह पंढेर

Posted by :- Pawan kumar

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने अमृतसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया और फिर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के साथ धोखेबाजी कर रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा की नीयत ठीक नहीं है इसलिए किसानों पर हमले किए जा रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा बैठक में कहती है कि  किसानों का मोर्चा जल्द खत्म करवा लिया जाएगा. पर इससे किसान मोर्चा के लोगों को ठेस पहुंचती है. सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि भाजपा किसानों के खिलाफ गलत प्रचार कर रही है. अगर बीजेपी सच में किसानों के साथ है तो फिर सामने आकर क्यों नहीं कहती है किसान मोर्चा उठा लें. साथ ही कहा की भाजपा झूठ के बल पर देश में चुनाव लड़ रही है. पर वो ऐसा नहीं होने देंगे.
 

5:07 PM (1 सप्ताह पहले)

विपक्ष के पास नहीं है पीएम को चेहराः अमित शाह

Posted by :- Pawan kumar

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दावा किया कि इंडिया गुट सत्ता में आने पर अपनी पार्टियों के बीच पीएम पद बदलने की योजना बना रहा है. बिहार की मधुबनी लोकसभा सीट पर एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए वरिष्ठ बीजेपी नेता ने कहा कि देश को एक मजबूत प्रधानमंत्री की जरूरत है, न कि ''सालाना आधार पर एक'' की.

उन्होंने कहा, उनके (इंडिया ब्लॉक) पास पीएम पद के लिए कोई चेहरा नहीं है. देश ने मोदी जी को तीसरा कार्यकाल देने का फैसला किया है. लेकिन, क्या आप मुझे बता सकते हैं कि इंडिया ब्लॉक का पीएम उम्मीदवार कौन होगा? वे सत्ता में नहीं आ रहे हैं. किसी भी कीमत पर... लेकिन फिर भी... क्या ममता बनर्जी पीएम बनेंगी या एमके स्टालिन या लालू प्रसाद?

4:55 PM (1 सप्ताह पहले)

विपक्ष के पास पीएम का कोई चेहरा नहींः अमित शाह

Posted by :- Pawan kumar

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दावा किया कि इंडिया गुट सत्ता में आने पर अपनी पार्टियों के बीच पीएम पद बदलने की योजना बना रहा है. बिहार की मधुबनी लोकसभा सीट पर एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए वरिष्ठ बीजेपी नेता ने कहा कि देश को एक मजबूत प्रधानमंत्री की जरूरत है, न कि ''सालाना आधार पर एक'' की.

उन्होंने कहा, उनके (इंडिया ब्लॉक) पास पीएम पद के लिए कोई चेहरा नहीं है. देश ने मोदी जी को तीसरा कार्यकाल देने का फैसला किया है. लेकिन, क्या आप मुझे बता सकते हैं कि इंडिया ब्लॉक का पीएम उम्मीदवार कौन होगा? वे सत्ता में नहीं आ रहे हैं. किसी भी कीमत पर... लेकिन फिर भी... क्या ममता बनर्जी पीएम बनेंगी या एमके स्टालिन या लालू प्रसाद?

4:52 PM (1 सप्ताह पहले)

हार के बाद शहजादे विदेश भाग जाएंगे खटाखट खटाखट, पीएम मोदी का तंज

Posted by :- Pawan kumar

पराजय के बाद बलि के बकरे को खोजा जाएगा खटाखट खटाखट और शहजादे...चाहे वो दिल्ली वाले हों या लखनऊ वाले ये शहजादे गर्मी की छुट्टियों पर विदेश निकल जाएंगे खटाखट खटाखट...*किसी ने तो मुझे कहा कि शायद वो टिकट बुक कराने की सूचना भी दे दी है...ये खटाखट खटाखट भाग जाएंगे...हम ही रह जाएंगे...देशवासी रह जाएंगे. 4 जून के बाद ये इंडी गठबंधन टूट के बिखर जाएगा खटाखट खटाखट...4 जून के बलि के बकरे को ढूंढा जाएगा खटाखटा खटाखट.

4:41 PM (1 सप्ताह पहले)

खरीफ सीजन को लेकर शुरू हुई विभाग की तैयारी

Posted by :- Pawan kumar

खरीफ का सीजन शुरू होने वाला है. ऐसे सीजन में किसानों को बीज एवं कीटनाशकों की कमी नहीं और किसानों तक अच्छी गुणवत्ता वाला बीज, खाद और कीटनाशक पहुंचे इसे सुनिश्चित करने का प्रयास किया जा रहा है. इस लेकर जयपुर के कृषि आयुक्त कार्यालय में बैठक का आय़ोजन किया गया और सभी अधिकारियों और कृषि इनपुट प्रदाताओं को आदेश दिया की जो भी गड़बड़ी कर रहा है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए. साथ ही कृषि अधिकारियों से कहा गया है कि वो कालाबाजारी रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए. कृषि आयुक्त कन्हैया लाल स्वामी ने बताया कि खरीफ सीजन शुरू होने वाला है, इसलिए किसानों को अच्छी क्वालिटी वाला कृषि इनपुट प्रदान करने की व्यवस्था की जाए. उन्होंने बताया कि इस बाबत राज्य में खरीफ मौसम पूर्व डेढ माह का सघन गुण नियंत्रण अभियान चलाया जा रहा है जो कि 30 जून तक चलेगा.गुण नियंत्रण अभियान के तहत उर्वरक, बीज एवं कीटनाशी के नमूने लेने की प्रक्रिया राजकिसान पोर्टल के ‘‘RajAgriQC‘‘ ऐप के माध्यम से ऑनलाईन सम्पादित की जा रही है.

4:12 PM (1 सप्ताह पहले)

अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में लू चलने की आशंका

Posted by :- Pawan kumar

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुरुवार को कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में लू चलने की आशंका है, जिसका सबसे ज्यादा असर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली पर पड़ने का अनुमान है. 18 मई से पूर्वी और मध्य भारत में भी गर्मी का ताजा दौर शुरू हो जाएगा. मौसम कार्यालय ने हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और दिल्ली के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया, जिसमें बच्चों, बुजुर्गों और पुरानी बीमारियों वाले लोगों सहित कमजोर लोगों के लिए "उच्च स्वास्थ्य चिंता" पर जोर दिया गया.

3:36 PM (1 सप्ताह पहले)

मधबनी में अमित शाह की रैली

Posted by :- Pawan kumar

बिहार के मधुबनी में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि  "मधुबनी के लोगों, आप मुझे बताएं - कश्मीर हमारा है या नहीं? (कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन) खड़गे साहब कहते हैं कि राजस्थान, बिहार के लोगों को कश्मीर से क्या लेना-देना है? खड़गे साहब आप 80 (वर्ष) पार कर चुके हैं और केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह का कहना है, ''अभी भी देश को समझ नहीं आया. मैं आपको बता दूं कि मधुबनी का हर बच्चा कश्मीर के लिए अपनी जान दे सकता है.' (पीटीआई)

2:47 PM (1 सप्ताह पहले)

इलेक्शन रिजल्ट को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट का चुनाव आयोग को बड़ा निर्देश

Posted by :- Pawan kumar

दिल्ली हाईकोर्ट ने निर्वाचन आयोग को निर्देश दिया कि चुनाव परिणाम घोषित होने के 45 दिनों तक चुनाव प्रक्रिया की पूरी सीसीटीवी और वीडियोग्राफी को भी संरक्षित किया जाए. आयोग ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया था कि हम एक संवैधानिक निकाय हैं. हमने चुनावी प्रक्रिया में EVM के उपयोग के लिए कई सुरक्षा उपायों को अपनाकर स्वतंत्र और पारदर्शी चुनाव सुनिश्चित किया है. निर्वाचन आयोग ने दिल्ली हाई कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर कहा था कि चुनाव के सभी चरणों की वीडियोग्राफी और सीसीटीवी कवरेज सुरक्षित रखी जाती है. आयोग ने कोर्ट को वीडीओ रिकॉर्डिंग के संरक्षण के बारे में विस्तार से बताया था.

2:18 PM (1 सप्ताह पहले)

जेपी नड्डा का ओडिशा में तूफानी दौरा

Posted by :- Pawan kumar

-लोकसभा चुनाव पर पीएम मोदी का अब तक का सबमे दमदार इंटरव्यू- शाम 7 बजे हर सवाल पर पूरा जवाब- आजतक पर पीएम सुपर एक्सक्लूसिव
-यूपी में पीएम मोदी का तूफानी दौरा- आजमगढ़ में बोले-अबकी बार फिर बीजेपी सरकार...विपक्ष पर सीएए को लेकर भ्रम फैलाने का आरोप-नहीं हटा सकेगा कोई
-जेपी नड्डा का ओडिशा में तूफानी दौरा- राजधानी भुवनेश्वर में मेगा रोड शो, पदमपुर-सुंदरगढ़ में मेगा रैली-कहा राज्य ने बीजेपी के लिए मन बना लिया
-मालिवाल के सवाल पर दिल्ली से लखनऊ तक तूफान, केजरीवाल की चुप्पी पर बीजेपी की बौछार, आप बोली-हमने रखा अपना पक्ष, विभव को महिला आयोग का नोटिस
-37 करोड़ कैश को लेकर ईडी का बड़ा दावा-कोर्ट में बोली-झारखंड मंत्री आलमगीर के हैं सारे पैसे, PMLA कोर्ट ने 6 दिन की ईडी हिरासत में भेजा (आज तक ब्यूरो)

2:03 PM (1 सप्ताह पहले)

केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने में कोई अपवाद नहीं, फैसले के आलोचनात्मक विश्लेषण का स्वागत: SC

Posted by :- Pawan kumar

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कहा कि उसने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए अंतरिम जमानत देने में कोई अपवाद नहीं रखा है और "फैसले का आलोचनात्मक विश्लेषण स्वागत योग्य है".

न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक को अंतरिम जमानत से संबंधित बयानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केजरीवाल के वकील के दावों और जवाबों पर विचार करने से इनकार कर दिया.

पीठ ने कहा, ''हमने किसी के लिए कोई अपवाद नहीं बनाया है, हमने अपने आदेश में वही कहा जो हमें उचित लगा.'' पीठ ने कहा कि फैसले का आलोचनात्मक विश्लेषण ''स्वागत'' है. (पीटीआई)
 

1:42 PM (1 सप्ताह पहले)

प्रधानमंत्री मोदी ने आजमगढ़ के लालगंज में चुनावी जनसभा को किया संबोधित

Posted by :- Pawan kumar

योगी जी ने माफिया-दंगाइयों को साफ करके स्वच्छता अभियान को बढ़ाया है आगे : मोदी

- प्रधानमंत्री मोदी ने आजमगढ़ के लालगंज में चुनावी जनसभा को किया संबोधित

- बोले मोदी, यदुवंश का महत्व हम जानते हैं, मध्य प्रदेश में मोहन यादव को बनाया सीएम

- कहा, आजमगढ़ के विकास से सपा के शहजादे के पेट में हो रहा दर्द

- बोले मोदी, दुनिया देख रही भारत के लोगों को मोदी की गारंटी पर है कितना भरोसा

- मोदी ने दी विपक्ष को चुनौती, कहा- देश-विदेश कहीं से भी ताकत इकट्ठी कर लो, मैं भी मैदान में हूं, तुम भी मैदान में हो

- बोले मोदी, कश्मीर में 40 साल बाद मना भारत के लोकतंत्र का उत्सव

- सपा और कांग्रेस दल दो हैं, मगर दुकान एक है, बेचते हैं झूठ, तुष्टिकरण, परिवारवाद और भ्रष्टाचार का सामान : मोदी (नवीन सूरी का इनपट)

1:34 PM (1 सप्ताह पहले)

कल कल राष्ट्रीय महिला आयोग के समक्ष पेश होंगे केजरीवाल के पूर्व निजी सचिव

Posted by :- Pawan kumar

एनसीडब्ल्यू ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पूर्व निजी सचिव बिभव कुमार को कल राष्ट्रीय महिला आयोग के समक्ष पेश होने के लिए बुलाया है. बिभव कुमार पर दिल्ली में सीएम आवास पर आप सांसद स्वाति मालीवाल पर हमला करने का आरोप है.

1:12 PM (1 सप्ताह पहले)

सोनीपत में बॉयलर फटा, दो की मौत

Posted by :- Pawan kumar

चंडीगढ़: हरियाणा के सोनीपत में एक फैक्ट्री में बॉयलर फटने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

घटना बुधवार रात सोनीपत के कुंडली कस्बे की है.

कुंडली के थाना प्रभारी देवेंदर सिंह ने फोन पर कहा, "हमने घटना स्थल से दो शव निकाले हैं। घटना में 25 लोग घायल हुए हैं." (पीटीआई)

1:05 PM (1 सप्ताह पहले)

6 दिन की रिमांड पर भेजे गए आलमगीर आलम

Posted by :- Pawan kumar

पीएमएलए कोर्ट ने झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम को 6 दिन की रिमांड दी. पीएमएलए कोर्ट में ईडी का दावा है कि 37 करोड़ रुपये की सनसनीखेज बरामदगी आलमगीर आलम की है. ईडी ने कहा है कि आलम पैसे इकट्ठा करता थे और उसे संजीव लाल एंड कंपनी को देते थे.

12:55 PM (1 सप्ताह पहले)

4 जून को INDIA गठबंधन की सरकार बनने जा रही हैः अरविंद केजरीवाल

Posted by :- Pawan kumar

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश के सभी मतदाताओं से INDIA गठबंधन के उम्मीदवारों को भारी मात्रा में वोट देने की अपील करने आया हूं. 

मैं 4 अहम बातें बताना चाहता हूं.

 इस बार नरेंद्र मोदी अपने लिए नहीं बल्कि अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं.

 अगर इस बार बीजेपी चुनाव जीत जाती है तो ये लोग 2-3 महीने में योगी आदित्यनाथ को सीएम पद से हटा देंगे.

 इन लोगों की पूरी तैयारी है कि चुनाव जीतकर SC/ST और OBC का आरक्षण पूरी तरह ख़त्म कर दिया जाएगा.

4 जून को INDIA गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. (नवीन लाल सूरी)

12:44 PM (1 सप्ताह पहले)

यूपी में पीएम मोदी का आज तूफानी दौरा

Posted by :- Pawan kumar

-यूपी में पीएम मोदी का आज तूफानी दौरा-लालगंज समेत चार जगहों पर रैली, विपक्ष पर धर्म के आधार पर आरक्षण का चुनावी आरोप
-लखनऊ में अखिलेश केजरीवाल की साझा प्रेस कांफ्रेंस- बोले ये लोग खत्म करेंगे आरक्षण- 400 सीटों के दावे को हवा में उड़ाया
-बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का ओडिशा में तूफानी दौरा- राजधानी भुवनेश्वर में मेगा रोड शो, पदमपुर-सुंदरगढ़ में मेगा रैली
-झारखंड में असम के सीएम हिमंता के बेकाबू बोल-कहा घुसपैठियों को देखते ही तोड़ दो पैर-बोले राहुल ने लहराया चीन का लाल संविधान
-स्वाति मालिवाल के सवाल पर केजरीवाल खामोश- बोले संजय सिह- हमने अपने पक्ष साफ कर दिया- आजतक के सवाल पर विभव चुप (आज तक ब्यूरो)

12:23 PM (1 सप्ताह पहले)

BJP के आंसुओं की नदी उफान पर हैः अरविंद केजरीवाल

Posted by :- Pawan kumar

लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि BJP के आंसुओं की नदी उफान पर है.

BJP जो 400 पार का नारा दे रही थी, अब वो 143 सीटों पर ही जीत मानकर चल रही है. ये लोग यूपी, दिल्ली और पंजाब की सीटों में ही उलझकर रह जाएंगे.

अब हमें रोटी, कपड़ा और मकान की लड़ाई से पहले संविधान बचाने की लड़ाई लड़नी है. पिछले कुछ समय से इन्होंने हल्ला मचाया हुआ था 400 पार सीटें चाहिये। ये लोग कहते थे कि मोदी जी कुछ बड़ा काम करना चाहते हैं. लोगों ने अंदर से पता कराया तो मालूम हुआ कि ये लोग आरक्षण ख़त्म करना चाहते हैं.

RSS और BJP शुरू से ही आरक्षण के ख़िलाफ़ रही हैं. ये लोग संविधान को तार-तार करना चाहते हैं.

अब पूरे देश में इनके खिलाफ माहौल बन चुका है. UP, हरियाणा, बिहार, राजस्थान, दिल्ली, पंजाब आर महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में इनकी सीटें कम हो रही हैं.

4 जून को INDIA गठबंधन की सरकार बन रही है और हम देश को प्रगति के रास्ते पर लेकर जाएंगे. (नवीन लाल सूरी का इनपुट)

12:19 PM (1 सप्ताह पहले)

मोदी अब अमित शाह को PM बनाना चाहते हैंः अरविंद केजरीवाल

Posted by :- Pawan kumar

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि "पिछले चार पांच महीनों से इन्होंने शोर मचा रखा है 400 पार, तो इन्हें 400 पार चाहिए क्योंकि ये रिजर्वेशन खत्म करना चाहते हैं और बाबा साहब ने जो संविधान बनाया है उसको खत्म करना चाहते हैं.

"अमित शाह के रास्ते में बाधा बन रहे सभी नेताओं को नरेंद्र मोदी खत्म कर रहे हैं. मोदी अब अमित शाह को PM बनाना चाहते हैं.

पहले शिवराज सिंह, रमन सिंह और वसुंधरा राजे समेत कई नेताओं को खत्म कर दिया. अब अगला नंबर UP के CM योगी आदित्यनाथ का है.

"नरेंद्र मोदी अपने बनाए नियम के अनुसार अगले साल 17 सितंबर को रिटायर हो रहे हैं और इसके बाद वो अमित शाह को पीएम बनाना चाहते हैं."
BJP और RSS का इतिहास ही आरक्षण के खिलाफ रहा है और अब ये 400 सीट लाकर इसे खत्म करना चाहते हैं.

2014 में जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे, तब उन्होंने एक नियम बनाया था कि पार्टी में जो भी नेता 75 साल का हो जायेगा उसे रिटायर होना पड़ेगा.

अब अगले वर्ष वो ख़ुद 75 वर्ष के हो रहे हैं. अब वह अमित शाह को पीएम बनाने का प्लान कर रहे हैं. (नवीन लाल सूरी का इनपुट)

12:14 PM (1 सप्ताह पहले)

बीजेपी के 400 पार नारे पर अरविंद केजरीवाल का निशाना

Posted by :- Pawan kumar

"पिछले चार पांच महीनों से इन्होंने शोर मचा रखा है 4 सौ पार, तो इन्हें 400 पार चाहिए क्योंकि ये रिजर्वेशन खत्म करना चाहते हैं और बाबा साहब ने जो संविधान बनाया है उसको खत्म करना चाहते हैं,"अरविंद केजरीवाल

11:55 AM (1 सप्ताह पहले)

सत्ता में आने पर बीजेपी संविधान बदल देगीः अरविंद केजरीवाल

Posted by :- Pawan kumar

AAP नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद सत्ता में आने पर बीजेपी संविधान बदल देगी और आरक्षण खत्म कर देगी. उन्होंने यहां समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, "बीजेपी के लोग हमेशा आरक्षण के खिलाफ रहे हैं. वे सत्ता में आने के बाद संविधान बदल देंगे और आरक्षण खत्म कर देंगे." केजरीवाल ने अपना दावा दोहराया कि अगर बीजेपी दोबारा सत्ता में आई तो योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटा दिया जाएगा. यादव ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के पहले चार चरणों में बीजेपी हार गई है.  (पीटीआई)

11:47 AM (1 सप्ताह पहले)

स्वाती मालीवाल के सवाल केजरीवाल पर शहजाद पूनावाला का हमला

Posted by :- Pawan kumar

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला का कहना है, ''शीशमहल' अब 'शोषणमहल' बन गया है और जैसे द्रौपदी का चीरहरण हुआ था, उसी तरह केजरीवाल महिला राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर हमले और हिंसा के गवाह बने... जब सवाल पूछा गया ,केजरीवाल में जवाब देने की हिम्मत नहीं है वो बात को भटका देते हैं और मुद्दे को संजय सिंह पर डाल देते हैं और संजय सिंह मुख्य मुद्दे को छोड़कर बाकी सारे मुद्दों पर बात करते हैं... सवाल ये है कि केजरीवाल चुप क्यों हैं, विभव को क्यों बचा रहे हैं कुमार जिसका मतलब है कि हमले के पीछे वह हैं, विभव कुमार नहीं, आईएनडीआई गठबंधन के सदस्य, प्रियंका वाड्रा, राहुल गांधी और सोनिया गांधी कहां हैं? (एएनआई)

11:19 AM (1 सप्ताह पहले)

गुजरात में अगले दो दिनों के लिए बारिश का अलर्ट

Posted by :- Pawan kumar

गुजरात के कुछ हिस्सों में लगातार तीसरे दिन बेमौसम बारिश हुई. बुधवार को लगातार तीसरे दिन गुजरात के कुछ हिस्सों में बेमौसम बारिश हुई और मौसम विभाग ने और बारिश की भविष्यवाणी की है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, अगले दो दिनों में राज्य के कई जिलों में गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र (एसईओसी) की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्रों के साथ-साथ डांग जिले में मध्यम से हल्की बारिश दर्ज की गई. बुधवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे के बीच सुरेंद्रनगर जिले के मुली तालुका में 50 मिमी बारिश हुई. इसके बाद कच्छ के नखत्राणा तालुका में 33 मिमी, सुरेंद्रनगर के वाधवान तालुका में 17 मिमी, डांग के अहवा तालुका में (11 मिमी), सुरेंद्रनगर के थानगढ़ (10 मिमी) और डांग के वघई में (8 मिमी) बारिश हुई. (एजेंसियां)

11:11 AM (1 सप्ताह पहले)

तमिलनाडु के कई हिस्सों में हो रही भारी बारिश, मइलादुथूरी में गिरा पेड़

Posted by :- Pawan kumar
10:58 AM (1 सप्ताह पहले)

लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेस में बीजेपी पर पर अरविंद केजरीवाल

Posted by :- Pawan kumar

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल  ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि "अगले साल पीएम मोदी 75 साल के हो जाएंगे और उन्होंने तय कर लिया है कि उनके उत्तराधिकारी अमित शाह होंगे. पीएम मोदी पिछले 2-3 साल से इसे हासिल करने के लिए काम कर रहे हैं. सभी बड़े नेता जो अमित शाह के लिए बाधा बन सकते थे चाहे वह शिवराज चौहान हों, मनोहर लाल खट्टर हों, वसुंधरा राजे हों, देवेन्द्र फड़नवीस हों या अन्य, अब केवल एक ही नेता है जो अमित शाह की जगह ले सकता है और वह हैं योगी आदित्यनाथ. सत्ता में आने के बाद भाजपा योगी आदित्यनाथ को हटा देगी.  (पीटीआई)

10:42 AM (1 सप्ताह पहले)

केजरीवाल से स्वाति मालीवाल पर सवाल करने पर बचाव में उतरे अखिलेश, बोले-मुद्दे और भी हैं

Posted by :- Pawan kumar

लखनऊ, यूपी: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में पूछे जाने पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जवाब देने से इनकार कर दिया.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव का कहना है, "ऐसे और भी मुद्दे हैं जो इससे भी महत्वपूर्ण हैं..." (एएनआई)

10:32 AM (1 सप्ताह पहले)

चिदंबरम ने की पीएम की 'कांग्रेस मुसलमानों को 15 प्रतिशत बजट आवंटित करना चाहती थी' वाली टिप्पणी की आलोचना की

Posted by :- Pawan kumar

नई दिल्ली: वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दावे को "पूरी तरह से झूठा" करार दिया कि पिछली कांग्रेस सरकार मुसलमानों के लिए बजट का 15 प्रतिशत आवंटित करना चाहती थी, और कहा कि पीएम के बयान "तेजी से विचित्र" रहे हैं.

चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मंगलवार को दावा किया था कि यदि उन्होंने हिंदू-मुस्लिम विभाजन खेला, तो वह सार्वजनिक जीवन में रहने के लायक नहीं होंगे, लेकिन अगले ही दिन, "उन्होंने हिंदुओं और मुसलमानों को विभाजित करने का अपना सामान्य खेल खेला".

कांग्रेस नेता ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "माननीय प्रधान मंत्री के बयान लगातार विचित्र होते जा रहे हैं और दिखाते हैं कि उनके भाषण लिखने वालों ने अपना संतुलन खो दिया है. (पीटीआई)

10:13 AM (1 सप्ताह पहले)

बस पलटने से बिहार पुलिस के 12 जवान घायल

Posted by :- Pawan kumar

मुजफ्फरपुर (बिहार): मुजफ्फरपुर जिले में एक बस के पलट जाने से महिलाओं समेत बिहार पुलिस के 12 जवान घायल हो गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि यह दुर्घटना बुधवार शाम सकरा थाना क्षेत्र के सुजावलपुर में हुई जब पुलिसकर्मी चुनाव ड्यूटी से लौट रहे थे.

घायलों को मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. (पीटीआई)

9:59 AM (1 सप्ताह पहले)

नागपुर में फ्लाईओवर से कूदी महिला, गंभीर रूप से घायल

Posted by :- Pawan kumar

नागपुर: एक पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि नागपुर में एक फ्लाईओवर से कूदने के बाद 20 वर्षीय एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई.

जरीपटका पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि तनिष्का रोशन नागरारे नाम की युवती बुधवार दोपहर करीब तीन बजे शहर के मेकोसाबाग फ्लाईओवर से गिर गई.

उन्होंने बताया कि आवले नगर निवासी नागरारे को सिर में गंभीर चोटें आईं और उन्हें पास के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया. (पीटीआई)

9:34 AM (1 सप्ताह पहले)

आज कोर्ट में होगी आलमगीर आलम की पेशी

Posted by :- Pawan kumar

झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम की रात ईडी दफ्तर में गुजरी.आज सुबह 11 बजे ईडी ( प्रवर्तन निदेशालय) उन्हें कोर्ट में पेश करेगी.ईडी कोर्ट के सामने पूछताछ के लिए रिमांड की मांग करेगी, जिसके बाद कोर्ट यह फैसला लेगा कि उन्हें कितनी दिन की रिमांड में भेजा जायेगा. 

9:20 AM (1 सप्ताह पहले)

झारखंड के कई जिलों में लू का अलर्ट

Posted by :- Pawan kumar

झारखंड में एक बार फिर से राज्य  के कई जिलों के लिए लू का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में जो एंटी साइक्लोनिक डिप्रेशन बना हुआ था, जिसके कारण राज्य के कई जिलों में रह-रहकर  बारिश हो रही थी. उसका असर खत्म हो गया है. इसलिए आज राज्य में कहीं भी बारिश होने की संभावना नहीं है. 

9:11 AM (1 सप्ताह पहले)

पुलिस बनकर कैफे मालिक के घर में घुसे छह लोग , 25 लाख रुपये लेकर भागे

Posted by :- Pawan kumar

मुंबई: एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि अपराध शाखा से होने का दावा करने वाले छह लोग मुंबई के सायन इलाके में एक कैफे मालिक के घर में घुस गए और कथित तौर पर 25 लाख रुपये ले गए। पुलिस ने इनमें से चार को गिरफ्तार कर लिया है.

शहर के माटुंगा इलाके में एक लोकप्रिय कैफे चलाने वाले शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि मंगलवार को छह लोग सायन अस्पताल के पास उसके घर आए और कहा कि वे मुंबई अपराध शाखा से हैं.

अधिकारी ने शिकायत का हवाला देते हुए कहा कि उन लोगों ने दावा किया कि वे चुनाव ड्यूटी पर थे और उन्हें जानकारी थी कि उन्होंने लोकसभा चुनाव के सिलसिले में पैसे रखे हैं. (पीटीआई)

8:55 AM (1 सप्ताह पहले)

ग्वालियर ले जाया जा रहा ग्वालियर राजघराने की पूर्व 'राजमाता' माधवी राजे सिंधिया का पार्थिव शरीर

Posted by :- Pawan kumar

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां और ग्वालियर राजघराने की पूर्व 'राजमाता' माधवी राजे सिंधिया का पार्थिव शरीर दिल्ली से ग्वालियर ले जाया जा रहा है. 


 

8:44 AM (1 सप्ताह पहले)

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया क्यों चाहिए 400 सीट

Posted by :- Pawan kumar

रांची, झारखंड: असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि "भारत के संविधान के अनुसार, पूरा जम्मू-कश्मीर हमारा है. पूरे जम्मू-कश्मीर को भारत में लाना हमारी संवैधानिक जिम्मेदारी है और उस जिम्मेदारी को पूरा करने के लिए हमें 400 सीटें चाहिए. यह है देश में समान नागरिक संहिता लाना हमारी संवैधानिक जिम्मेदारी है और इसके लिए हमें 400 से अधिक सीटों की आवश्यकता है. 2047 तक अपनी अर्थव्यवस्था को अमेरिका और चीन की अर्थव्यवस्थाओं से ऊपर ले जाने के लिए, हमें 400 से अधिक सीटों की आवश्यकता है...ईडी और सीबीआई को मजबूत करने के लिए , हमें 400 से ज्यादा सीटें चाहिए...हमें झारखंड में कुल 16 सीटें मिलने जा रही हैं और आगे चलकर नवंबर में हमें झारखंड में डबल इंजन की सरकार मिलेगी...'' (एएनआई)

8:33 AM (1 सप्ताह पहले)

पीएम मोदी के रुख से बढ़ सकता है सांप्रदायिक वैमनस्य: शरद पवार

Posted by :- Pawan kumar


मुंबई: राकांपा (सपा) प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हाल के दिनों में लिया गया रुख समुदायों को करीब लाने के बजाय देश में सांप्रदायिक वैमनस्य बढ़ा सकता है.

पवार महाराष्ट्र के डिंडोरी (एसटी) लोकसभा क्षेत्र में अपनी पार्टी के उम्मीदवार भास्कर भगारे के लिए एक रैली में बोल रहे थे, जहां भाजपा ने मौजूदा सांसद और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती पवार को मैदान में उतारा है. (पीटीआई)

8:10 AM (1 सप्ताह पहले)

उद्धव ने महाराष्ट्र का खोया गौरव वापस पाने का वादा किया

Posted by :- Pawan kumar

नासिक/मुंबई: शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को कहा कि अगर विपक्षी दलों का इंडिया ब्लॉक सत्ता में आया तो महाराष्ट्र का खोया हुआ गौरव बहाल हो जाएगा.

नासिक लोकसभा सीट से अपनी पार्टी के उम्मीदवार राजाभाऊ वाजे के लिए यहां एक अभियान रैली में बोलते हुए, उन्होंने किसानों को कृषि उपज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी देने और कृषि इनपुट पर जीएसटी खत्म करने का भी वादा किया.

ठाकरे ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र ने 2014 और 2019 के चुनावों में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को 40 से अधिक सांसद दिए, लेकिन बदले में कुछ नहीं मिला. (पीटीआई)

7:55 AM (1 सप्ताह पहले)

ओडिशा के क्योंझर में सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत

Posted by :- Pawan kumar

क्योंझर: ओडिशा के क्योंझर जिले के चंपुआ इलाके में बुधवार शाम एक सड़क दुर्घटना में चार महिलाओं सहित कम से कम छह लोगों की मौत हो गई, जब दो ट्रकों ने उनकी कार को टक्कर मार दी.

उन्होंने बताया कि यह घटना राष्ट्रीय राजमार्ग-520 पर रिमुली बाईपास के पास हुई.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कार में सवार सभी छह यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई. (पीटीआई)

7:45 AM (1 सप्ताह पहले)

मुंबई में होर्डिंग गिरने से मरनेवालों की संख्या हुई 16, कार से दो और शव बरामद

Posted by :- Pawan kumar

मुंबई: एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने कहा कि मुंबई में घाटकोपर होर्डिंग गिरने से मरने वालों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 16 हो गई, बचाव कर्मियों ने ढांचे के नीचे फंसी एक कार से दो शव निकाले.

अधिकारी ने कहा, "आधी रात के तुरंत बाद छेड़ा नगर इलाके में होर्डिंग के नीचे गिरी कार से एक पुरुष और एक महिला के शव बरामद किए गए."

सोमवार शाम तेज हवाओं के दौरान एक पेट्रोल पंप पर 120 गुणा 120 फीट का विशाल होर्डिंग गिर गया. (पीटीआई)


 

7:29 AM (1 सप्ताह पहले)

पीएम मोदी 17 मई को मुंबई के शिवाजी पार्क में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे

Posted by :- Pawan kumar

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 मई को मुंबई के शिवाजी पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे, महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने बुधवार को कहा.

बावनकुले मनसे प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे, जिन्होंने मौजूदा लोकसभा चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले राजग के उम्मीदवारों को अपनी पार्टी के समर्थन की घोषणा की है.

भाजपा नेता ने कहा, "पीएम मोदी शुक्रवार (17 मई) को शिवाजी पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. मैंने राज ठाकरे को रैली के लिए आमंत्रित किया है और वह इसमें शामिल होने के लिए सहमत हो गए हैं."

7:19 AM (1 सप्ताह पहले)

ऐसा कोई नहीं है जिसे अरविंद केजरीवाल ने धोखा न दिया होः शिवराज सिंह चौहान

Posted by :- Pawan kumar

दिल्ली: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, "...ऐसा कोई नहीं है जिसे अरविंद केजरीवाल ने धोखा न दिया हो. पहले उन्होंने अन्ना हजारे को धोखा दिया और फिर दिल्ली की जनता को. अब उनका नाम केजरीवाल नहीं बल्कि भ्रष्टाचार है. ये भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा उदाहरण हैं...केजरीवाल की पार्टी सबसे भ्रष्ट हो गई है, ये जहां भी जाते हैं नए-नए तरीकों से भ्रष्टाचार करते हैं. (एएनआई)

7:10 AM (1 सप्ताह पहले)

तेलंगाना में किसानों के मुद्दें पर कांग्रेस के खिलाफ बीआरएस का विरोध प्रदर्शन आज

Posted by :- Pawan kumar

बीआरएस ने तेंलगाना की कांग्रेस सरकार पर किसान विरोध नीतियां अपनाने का आरोप लगाया है. बीआरएस ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने धान पर न्यूनतम समर्थन मूल्य पर बोनस देने के वादे पर किसानों के साथ धोखा किया है. इसलिए आज 16 मई को बीआरएस की तरफ से कांग्रेस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. बुधवार को एक बयान में, बीआरएस अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव ने दावा किया कि मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने लोकसभा चुनाव के तुरंत बाद धान पर 500 रुपये प्रति क्विंटल का बोनस देने का वादा किया था, लेकिन अब कह रहे हैं कि यह केवल पतली (विशेष) किस्म के लिए भुगतान  किया जाएगा.