scorecardresearch
ट्रेंडिंग

Agriculture News Update: स्वाति मालीवाल ने लिखित शिकायत दी, दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया बयान

क‍िसान तक Delhi | May 16, 2024, 10:57 PM IST

देश भर के मौसम में इस वक्त बदलाव देखने के लिए मिल रहा है. प्री म़ॉनसून के दौरान देश के कई राज्यों में अच्छी बारिश हो रही है और तेज हवाएं चल रही हैं. इससे गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है. वहीं मौसम विभाग ने जारी ताजा पूर्वानुमान में कहा है कि इस बार मॉनसून 31 मई तक केरल में दस्तक दे सकती है. वर्तमान में जो मौसम परिस्थितियां बन रही हैं उसके हिसाब से एक सप्ताह पहले ही मॉनसून की एंट्री होने की संभावना है. इधर दक्षिण भारत के कई राज्यों में भी अच्छी बारिश हो रही है. आज भी कई राज्यों में बारिश के आसार है. वहीं अब पांचवे चरण के चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार तेजी से होगा.

खेती-किसानी की ताजा खबरें खेती-किसानी की ताजा खबरें

खेती-किसानी में मौसम का अहम योगदान है. इसे देखते हुए मौसम की हर एक जानकारी 'किसान तक' आपको दे रहा है. दूसरी ओर, किसान आंदोलन के पल-पल के अपडेट्स भी आप यहां पढ़ सकते हैं. पंजाब में शंभू बॉर्डर स्टेशन पर किसानों का धरना अभी जारी है. इस धरने के कारण अंबाला और अन्य रूट की कई ट्रेनें डिस्टर्ब हैं. इससे यात्रियों को भारी परेशानी हो रही है. किसान कई मांगों को लेकर पंजाब-हरियाणा में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. देश के कुछ हिस्से ऐसे भी हैं जहां बारिश की कमी से खेती को भारी नुकसान है. खासकर दक्षिण भारत के कई इलाके सूखे से जूझ रहे हैं. किसान परेशान हैं. हालांकि कहीं-कहीं प्री-मॉनसून की बारिश भी देखी जा रही है. लेकिन अभी तक की कम बारिश से आम, लीची सहित कई खरीफ फसलों का नुकसान देखा जा रहा है. इस तरह की तमाम खबरों के लिए पढ़ते रहें Agriculture News LIVE Updates...

10:14 PM (2 महीने पहले)

मैं अपने टर्म्स पर देश चलाता हूं: पीएम मोदी

Posted by :- prachi

लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजतक से खास बातचीत की. इस बातचीत में बीते दस सालों में हुए बदलावों के बारे में बात हुई तो वहीं देश के भविष्य के लिए पीएम मोदी ने अपना विजन भी शेयर किया. कई मुद्दों और महत्वपूर्ण सवालों से होते हुए जब बात वैश्विक स्तर पर चली गई तो पीएम मोदी ने आत्मविश्वास के साथ कहा कि, 'आज विश्व भारत पर भरोसा करता है.' सवालों के सिलसिले में रूस-यूक्रेन और इजरायल-हमास के बीच जारी लड़ाई का जिक्र करते हुए पीएम मोदी से पूछा गया कि, अभी भारत 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गया है. अगले 5 साल में आप वैश्विक स्तर पर भारत का क्या रोल देखते हैं? इस पर पीएम मोदी ने कुछ वाकयों के बारे में बताते हुए कहा कि, 'अब तक हम सोचते थे कि इससे हम इतने दूर हैं. उससे उतने दूर हैं. डिप्लोमेटिक भाषा में ऐसा चलता था. हम बराबर दूरी बनाए रखते थे. मेरी भाषा थी कि हम कितने निकट हैं? इससे दुनिया में स्पर्धा की शुरुआत हुई. सब लोगों में निकट आने की प्रतिस्पर्धा चल रही है.

10:06 PM (2 महीने पहले)

AAP सांसद स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को दी लिखित शिकायत

Posted by :- prachi

AAP सांसद स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को लिखित शिकायत दी है. इसमें स्वाति ने कहा कि विभव ने मुझे थप्पड़ मारा, लातों से मारा. मेरे पेट में मारा. इतना ही नहीं मेरी बॉडी पर हमला किया. दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के पूर्व PA विभव कुमार के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है.

10:05 PM (2 महीने पहले)

स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में FIR दर्ज

Posted by :- prachi

स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में FIR दर्ज की गई है, FIR में विभव के नाम का जिक्र है: दिल्ली पुलिस

7:53 PM (2 महीने पहले)

जेल जाकर केजरीवाल की बुद्धि फिर गई है- योगी आदित्यनाथ

Posted by :- prachi

- सीएम योगी ने हमीरपुर-महोबा लोकसभा सीट के लिए चुनावी जनसभा को किया संबोधित

- दिल्ली के सीएम पर यूपी के मुख्यमंत्री ने किया जोरदार पलटवार

- कहा, अन्ना के सपनों पर पानी फेरने वाले मेरा नाम लेकर बातें कर रहे

- अन्ना ने जिस कांग्रेस के खिलाफ आंदोलन किया, केजरीवाल ने उसे गले का हार बना लिया

- योगी ने कहा 10 साल में बदल गया बुंदेलखंड, अगले 5 साल में होगा कायाकल्प

- कुछ माफिया-डकैत मिट्टी में मिल गये, कुछ तख्ती लटकाकर घूम रहे : योगी

- हम रामभक्त हैं, राम को लाए हैं, माफियाओं का राम नाम सत्य भी करा रहे : योगी

7:49 PM (2 महीने पहले)

देश की जनता कह रही है 'चेंज इन 2024- तेजस्वी यादव

Posted by :- prachi

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "देश की जनता कह रही है 'चेंज इन 2024'...जनता भाजपा से परेशान है...जिन युवाओं का पेपर लीक हुआ है, इस बार वो कह रहे हैं कि भाजपा का चुनाव लीक कर देंगे...वो(भाजपा) केवल झूठ बोलते हैं...वो नकारात्मक राजनीति करते हैं..."

इनपुट: ANI

7:49 PM (2 महीने पहले)

पश्चिम बंगाल के मालदा ज़िले में आज बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत

Posted by :- prachi

पश्चिम बंगाल के मालदा ज़िले में आज बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत. आज शाम मालदा के विभिन्न हिस्सों में बिजली गिरने से हुआ हादसा. मरनेवालों में सभी लोग घरों के बाहर थे. कोई खेत में काम कर रहा था तो कोई सड़क पर था.

7:22 PM (2 महीने पहले)

स्वाति मालीवाल ने लिखित शिकायत दी, दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया बयान

Posted by :- Ravi Singh

स्वाति मालीवाल ने लिखित शिकायत दी.

दिल्ली पुलिस ने बयान दर्ज किए स्वाति मालीवाल के.

करीब 4 घंटे से ज़्यादा तक दिल्ली पुलिस स्वाति मालीवाल के घर मौजूद थी.

स्पेशल सेल के एडीशनल सीपी प्रमोद कुशवाह और एडीशनल DCP नार्थ अंजीता के सामने बयान दर्ज कराए स्वाति मालीवाल ने.

6:47 PM (2 महीने पहले)

लोकसभा चुनाव के बीचोंबीच बोली ममता-इंडिया गठबंधन को देंगे समर्थन

Posted by :- Ravi Singh

-लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सबसे सॉलिड इंटरव्यू,आजतक के बेबाक सवाल-पीएम का पूरा जवाब-शाम 7 बजे सुपर एक्सक्लूसिव
-आज पूर्वांचल में पीएम की ताबड़तोड़ रैली,जनता को मुफ्त राशन और स्वच्छ प्रशासन की दी गारंटी-विपक्ष पर किया व्यंग्य-कहा-4 जून के बाद गठबंधन टूटेगा खटाखट-खटाखट
-भुवनेश्वर में जेपी नड्डा के निशाने पर नवीन पटनायक सरकार,मुख्यमंत्री को बताया निष्क्रिय-बोले- जनता चाहती ओडीशा का भी हो मोदी मॉडल में विकास
-लोकसभा चुनाव के बीचोंबीच इंडिया गठबंधन पर ममता का बयान, कहा-दिल्ली में एलायंस को देंगी बाहर से समर्थन-अधीर का जवाब-दीदी भरोसे के काबिल नहीं-बीजेपी ने किया तंज
-मालीवाल केस में सक्रिय दिल्ली पुलिस,घर जाकर आप MP से बात की कोशिश-केजरीवाल के साथ लखनऊ पहुंचे विभव पर भड़की BJP-कहा-जिसको सजा देनी है उसे साथ घुमा रहे हैं CM

6:16 PM (2 महीने पहले)

गणमान्य लोग चारधाम यात्रा पर आने से बचें, उत्तराखंड की मुख्य सचिव की अपील

Posted by :- Ravi Singh

उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने देश के सभी राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर अपने राज्यों के गणमान्य व्यक्तियों और राज्य अधिकारियों से अनुरोध किया है कि वे 10-25 मई तक चारधाम यात्रा के लिए उत्तराखंड आने से बचें क्योंकि बड़ी संख्या में श्रद्धालु यात्रा के लिए आ रहे हैं.

5:30 PM (2 महीने पहले)

किसानों के खिलाफ गलत प्रचार कर रही है भाजपाः सरवन सिंह पंढेर

Posted by :- Pawan kumar

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने अमृतसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया और फिर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के साथ धोखेबाजी कर रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा की नीयत ठीक नहीं है इसलिए किसानों पर हमले किए जा रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा बैठक में कहती है कि  किसानों का मोर्चा जल्द खत्म करवा लिया जाएगा. पर इससे किसान मोर्चा के लोगों को ठेस पहुंचती है. सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि भाजपा किसानों के खिलाफ गलत प्रचार कर रही है. अगर बीजेपी सच में किसानों के साथ है तो फिर सामने आकर क्यों नहीं कहती है किसान मोर्चा उठा लें. साथ ही कहा की भाजपा झूठ के बल पर देश में चुनाव लड़ रही है. पर वो ऐसा नहीं होने देंगे.
 

5:07 PM (2 महीने पहले)

विपक्ष के पास नहीं है पीएम को चेहराः अमित शाह

Posted by :- Pawan kumar

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दावा किया कि इंडिया गुट सत्ता में आने पर अपनी पार्टियों के बीच पीएम पद बदलने की योजना बना रहा है. बिहार की मधुबनी लोकसभा सीट पर एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए वरिष्ठ बीजेपी नेता ने कहा कि देश को एक मजबूत प्रधानमंत्री की जरूरत है, न कि ''सालाना आधार पर एक'' की.

उन्होंने कहा, उनके (इंडिया ब्लॉक) पास पीएम पद के लिए कोई चेहरा नहीं है. देश ने मोदी जी को तीसरा कार्यकाल देने का फैसला किया है. लेकिन, क्या आप मुझे बता सकते हैं कि इंडिया ब्लॉक का पीएम उम्मीदवार कौन होगा? वे सत्ता में नहीं आ रहे हैं. किसी भी कीमत पर... लेकिन फिर भी... क्या ममता बनर्जी पीएम बनेंगी या एमके स्टालिन या लालू प्रसाद?

4:55 PM (2 महीने पहले)

विपक्ष के पास पीएम का कोई चेहरा नहींः अमित शाह

Posted by :- Pawan kumar

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दावा किया कि इंडिया गुट सत्ता में आने पर अपनी पार्टियों के बीच पीएम पद बदलने की योजना बना रहा है. बिहार की मधुबनी लोकसभा सीट पर एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए वरिष्ठ बीजेपी नेता ने कहा कि देश को एक मजबूत प्रधानमंत्री की जरूरत है, न कि ''सालाना आधार पर एक'' की.

उन्होंने कहा, उनके (इंडिया ब्लॉक) पास पीएम पद के लिए कोई चेहरा नहीं है. देश ने मोदी जी को तीसरा कार्यकाल देने का फैसला किया है. लेकिन, क्या आप मुझे बता सकते हैं कि इंडिया ब्लॉक का पीएम उम्मीदवार कौन होगा? वे सत्ता में नहीं आ रहे हैं. किसी भी कीमत पर... लेकिन फिर भी... क्या ममता बनर्जी पीएम बनेंगी या एमके स्टालिन या लालू प्रसाद?

4:52 PM (2 महीने पहले)

हार के बाद शहजादे विदेश भाग जाएंगे खटाखट खटाखट, पीएम मोदी का तंज

Posted by :- Pawan kumar

पराजय के बाद बलि के बकरे को खोजा जाएगा खटाखट खटाखट और शहजादे...चाहे वो दिल्ली वाले हों या लखनऊ वाले ये शहजादे गर्मी की छुट्टियों पर विदेश निकल जाएंगे खटाखट खटाखट...*किसी ने तो मुझे कहा कि शायद वो टिकट बुक कराने की सूचना भी दे दी है...ये खटाखट खटाखट भाग जाएंगे...हम ही रह जाएंगे...देशवासी रह जाएंगे. 4 जून के बाद ये इंडी गठबंधन टूट के बिखर जाएगा खटाखट खटाखट...4 जून के बलि के बकरे को ढूंढा जाएगा खटाखटा खटाखट.

4:41 PM (2 महीने पहले)

खरीफ सीजन को लेकर शुरू हुई विभाग की तैयारी

Posted by :- Pawan kumar

खरीफ का सीजन शुरू होने वाला है. ऐसे सीजन में किसानों को बीज एवं कीटनाशकों की कमी नहीं और किसानों तक अच्छी गुणवत्ता वाला बीज, खाद और कीटनाशक पहुंचे इसे सुनिश्चित करने का प्रयास किया जा रहा है. इस लेकर जयपुर के कृषि आयुक्त कार्यालय में बैठक का आय़ोजन किया गया और सभी अधिकारियों और कृषि इनपुट प्रदाताओं को आदेश दिया की जो भी गड़बड़ी कर रहा है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए. साथ ही कृषि अधिकारियों से कहा गया है कि वो कालाबाजारी रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए. कृषि आयुक्त कन्हैया लाल स्वामी ने बताया कि खरीफ सीजन शुरू होने वाला है, इसलिए किसानों को अच्छी क्वालिटी वाला कृषि इनपुट प्रदान करने की व्यवस्था की जाए. उन्होंने बताया कि इस बाबत राज्य में खरीफ मौसम पूर्व डेढ माह का सघन गुण नियंत्रण अभियान चलाया जा रहा है जो कि 30 जून तक चलेगा.गुण नियंत्रण अभियान के तहत उर्वरक, बीज एवं कीटनाशी के नमूने लेने की प्रक्रिया राजकिसान पोर्टल के ‘‘RajAgriQC‘‘ ऐप के माध्यम से ऑनलाईन सम्पादित की जा रही है.

4:12 PM (2 महीने पहले)

अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में लू चलने की आशंका

Posted by :- Pawan kumar

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुरुवार को कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में लू चलने की आशंका है, जिसका सबसे ज्यादा असर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली पर पड़ने का अनुमान है. 18 मई से पूर्वी और मध्य भारत में भी गर्मी का ताजा दौर शुरू हो जाएगा. मौसम कार्यालय ने हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और दिल्ली के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया, जिसमें बच्चों, बुजुर्गों और पुरानी बीमारियों वाले लोगों सहित कमजोर लोगों के लिए "उच्च स्वास्थ्य चिंता" पर जोर दिया गया.

3:36 PM (2 महीने पहले)

मधबनी में अमित शाह की रैली

Posted by :- Pawan kumar

बिहार के मधुबनी में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि  "मधुबनी के लोगों, आप मुझे बताएं - कश्मीर हमारा है या नहीं? (कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन) खड़गे साहब कहते हैं कि राजस्थान, बिहार के लोगों को कश्मीर से क्या लेना-देना है? खड़गे साहब आप 80 (वर्ष) पार कर चुके हैं और केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह का कहना है, ''अभी भी देश को समझ नहीं आया. मैं आपको बता दूं कि मधुबनी का हर बच्चा कश्मीर के लिए अपनी जान दे सकता है.' (पीटीआई)

2:47 PM (2 महीने पहले)

इलेक्शन रिजल्ट को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट का चुनाव आयोग को बड़ा निर्देश

Posted by :- Pawan kumar

दिल्ली हाईकोर्ट ने निर्वाचन आयोग को निर्देश दिया कि चुनाव परिणाम घोषित होने के 45 दिनों तक चुनाव प्रक्रिया की पूरी सीसीटीवी और वीडियोग्राफी को भी संरक्षित किया जाए. आयोग ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया था कि हम एक संवैधानिक निकाय हैं. हमने चुनावी प्रक्रिया में EVM के उपयोग के लिए कई सुरक्षा उपायों को अपनाकर स्वतंत्र और पारदर्शी चुनाव सुनिश्चित किया है. निर्वाचन आयोग ने दिल्ली हाई कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर कहा था कि चुनाव के सभी चरणों की वीडियोग्राफी और सीसीटीवी कवरेज सुरक्षित रखी जाती है. आयोग ने कोर्ट को वीडीओ रिकॉर्डिंग के संरक्षण के बारे में विस्तार से बताया था.

2:18 PM (2 महीने पहले)

जेपी नड्डा का ओडिशा में तूफानी दौरा

Posted by :- Pawan kumar

-लोकसभा चुनाव पर पीएम मोदी का अब तक का सबमे दमदार इंटरव्यू- शाम 7 बजे हर सवाल पर पूरा जवाब- आजतक पर पीएम सुपर एक्सक्लूसिव
-यूपी में पीएम मोदी का तूफानी दौरा- आजमगढ़ में बोले-अबकी बार फिर बीजेपी सरकार...विपक्ष पर सीएए को लेकर भ्रम फैलाने का आरोप-नहीं हटा सकेगा कोई
-जेपी नड्डा का ओडिशा में तूफानी दौरा- राजधानी भुवनेश्वर में मेगा रोड शो, पदमपुर-सुंदरगढ़ में मेगा रैली-कहा राज्य ने बीजेपी के लिए मन बना लिया
-मालिवाल के सवाल पर दिल्ली से लखनऊ तक तूफान, केजरीवाल की चुप्पी पर बीजेपी की बौछार, आप बोली-हमने रखा अपना पक्ष, विभव को महिला आयोग का नोटिस
-37 करोड़ कैश को लेकर ईडी का बड़ा दावा-कोर्ट में बोली-झारखंड मंत्री आलमगीर के हैं सारे पैसे, PMLA कोर्ट ने 6 दिन की ईडी हिरासत में भेजा (आज तक ब्यूरो)

2:03 PM (2 महीने पहले)

केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने में कोई अपवाद नहीं, फैसले के आलोचनात्मक विश्लेषण का स्वागत: SC

Posted by :- Pawan kumar

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कहा कि उसने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए अंतरिम जमानत देने में कोई अपवाद नहीं रखा है और "फैसले का आलोचनात्मक विश्लेषण स्वागत योग्य है".

न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक को अंतरिम जमानत से संबंधित बयानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केजरीवाल के वकील के दावों और जवाबों पर विचार करने से इनकार कर दिया.

पीठ ने कहा, ''हमने किसी के लिए कोई अपवाद नहीं बनाया है, हमने अपने आदेश में वही कहा जो हमें उचित लगा.'' पीठ ने कहा कि फैसले का आलोचनात्मक विश्लेषण ''स्वागत'' है. (पीटीआई)
 

1:42 PM (2 महीने पहले)

प्रधानमंत्री मोदी ने आजमगढ़ के लालगंज में चुनावी जनसभा को किया संबोधित

Posted by :- Pawan kumar

योगी जी ने माफिया-दंगाइयों को साफ करके स्वच्छता अभियान को बढ़ाया है आगे : मोदी

- प्रधानमंत्री मोदी ने आजमगढ़ के लालगंज में चुनावी जनसभा को किया संबोधित

- बोले मोदी, यदुवंश का महत्व हम जानते हैं, मध्य प्रदेश में मोहन यादव को बनाया सीएम

- कहा, आजमगढ़ के विकास से सपा के शहजादे के पेट में हो रहा दर्द

- बोले मोदी, दुनिया देख रही भारत के लोगों को मोदी की गारंटी पर है कितना भरोसा

- मोदी ने दी विपक्ष को चुनौती, कहा- देश-विदेश कहीं से भी ताकत इकट्ठी कर लो, मैं भी मैदान में हूं, तुम भी मैदान में हो

- बोले मोदी, कश्मीर में 40 साल बाद मना भारत के लोकतंत्र का उत्सव

- सपा और कांग्रेस दल दो हैं, मगर दुकान एक है, बेचते हैं झूठ, तुष्टिकरण, परिवारवाद और भ्रष्टाचार का सामान : मोदी (नवीन सूरी का इनपट)