scorecardresearch
ट्रेंडिंग

Agriculture-Farmers Protest Update: इन राज्यों में पड़ने वाली है भीषण गर्मी, IMD ने जारी की एडवाइजरी

क‍िसान तक Delhi | Apr 03, 2024, 7:10 AM IST

फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) सहित कई मांगों को लेकर पंजाब-हरियाणा के किसान आंदोलन कर रहे हैं. किसानों की मांग है कि सरकार उनकी फसलों पर एमएसपी की गारंटी दे. इसे लेकर सरकार और किसान संगठनों के बीच चार दौर की बात हो चुकी है, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकल पाया है. देश में चुनाव को लेकर आचार संहित लागू हो गई है पर किसान आंदोलन से पीछे हटने को तैयार नहीं है. किसानों का कहना है कि वो तब तक पीछे नहीं हटेंगे जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाएगी.

Farmers Protest Farmers Protest

खेती-किसानी से जुड़े तमाम मुद्दों के बीच पंजाब से शुरू हुआ किसान आंदोलन अब थोड़ा नरम पड़ता दिखाई दे रहा है. फिलहाल किसान मृतक युवा किसान की अस्थि कलश यात्रा निकाल रहे हैं जो हरियाणा के जिले-जिले तक जा रही है. इससे पहले 14 मार्च को किसान संगठन ने दिल्ली के रामलीला मैदान में महापंचायत की और इस दौरान आगे के आंदोलन की रणनीति तैयार की गई थी. इस महापंचायत में देश के कई हिस्सों से बड़ी संख्या में किसान शामिल हुए. किसानों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जातीं, वे पीछे नहीं हटेंगे. गौरतलब है कि इससे पहले किसानों और सरकार के बीच चार दौर की बातचीत विफल हो चुकी है. किसानों की मौत के बाद किसान संगठन गुस्से में हैं. युवा किसान शुभकरण की मौत के बाद उसकी अस्थी कलश यात्रा पूरे देश में निकाली जा रही है. इसके जरिये किसान संगठन किसानों को एगजुट कर रहे हैं. किसान आंदोलन की पल-पल की खबरों के साथ हम यहां खेती-किसानी और लोकसभा चुनाव से जुड़ी तमाम LIVE Updates दे रहे हैं.

7:26 PM (1 सप्ताह पहले)

मुजफ्फरनगर और मुरादाबाद के दौरे पर रहेंगे अमित शाह

Posted by :- prachi

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह बुधवार, 03 अप्रैल को मुजफ्फरनगर और मुरादाबाद के दौरे पर रहेंगे. अमित शाह दोपहर 12ः30 बजे राष्ट्रीय इंटर कॉलेज, बुढ़ाना, मुजफ्फरनगर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके पश्चात दोपहर 02ः30 बजे मुरादाबाद में संगठनात्मक बैठक में श‍िरकत करेंगे.

5:08 PM (1 सप्ताह पहले)

विजय शंखनाद रैली से पीएम मोदी का संबोधन

Posted by :- Pawan kumar

राजस्थान: कोटपूतली में विजय शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ''...'मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ'. 'मोदी तो मेहनत करने के लिए पैदा हुआ है'. बहुत कुछ हुआ होगा लेकिन जो हुआ है पिछले दस सालों में जो हुआ वह तो सिर्फ ट्रेलर है...'' (एएनआई)
 

4:50 PM (1 सप्ताह पहले)

हरे चारे के लिए ज्वार की बुवाई करें झारखंड के किसान

Posted by :- Pawan kumar

गर्मियों के मौसम में पशुओं को हरे चारे की कमी हो जाती है. इस समस्या से निपटने के लिए किसानों को सलाह दी गई है कि जिन किसानों के पास सिंचाई की व्यवस्था है वो ज्वार की बुवाई करें. इसमें प्रोटीन की मात्रा 40 प्रतिशत होती है. बुवाई के लिए किसान ज्वार की प्रभेद रियो 988, पुसाचरी 615 या हरा सोना का चुनाव कर सकते हैं. किसान इन उन्नत किस्म की बीजो को 16-18 किलोग्राम प्रतिएकड़ की दर से छिड़काव कर सकते हैं. किसान यह ध्यान रखें की बीजों की बुवाई से पहले फंफूदनाशक थाइरम 75 डब्ल्यूपी का 1.5 ग्राम प्रति किलो बीज के साथ उपजार करें.

4:31 PM (1 सप्ताह पहले)

राजस्थान की रैली से कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

Posted by :- Pawan kumar

राजस्थान: कोटपूतली में विजय शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, कि बीजेपी पूरे देश को एक परिवार मानती है. कांग्रेस अपने परिवार को देश से बड़ा मानती है. बीजेपी ने देश का गौरव बढ़ाया है जबकि कांग्रेस देश को गाली दे रही है.'' वे विदेशी भूमि पर चले जाते हैं..." (एएनआई)
 

4:06 PM (1 सप्ताह पहले)

संजय सिंह की जमानत पर बोले बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा

Posted by :- Pawan kumar

 दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में पार्टी नेता संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने पर बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि “सुप्रीम कोर्ट की बेंच, जिसने संजय सिंह को जमानत दी है, ने मनीष सिसोदिया को जमानत क्यों नहीं दी? ऐसा इसलिए क्योंकि तब बेंच ने कहा था कि मनीष सिसौदिया के खिलाफ सबूत हैं. उत्पाद शुल्क नीति मामले में अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र सिंह के खिलाफ सबूत हैं.(पीटीआई)

3:40 PM (1 सप्ताह पहले)

संजय सिंह को जमानत मिलने पर बोलीं आप नेता आतिशी

Posted by :- Pawan kumar

सुप्रीम कोर्ट द्वारा आप सांसद संजय सिंह को जमानत दिए जाने पर आप नेता आतिशी ने कहा, ''...हमने देखा कि कैसे पिछले दो साल से आप नेताओं को झूठे मामलों में फंसाया और गिरफ्तार किया जा रहा है...संजय सिंह की जमानत याचिका की अदालती कार्यवाही के दौरान आज दो अहम बातें सामने आई हैं. पहली, जब सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से मनी ट्रेल का पता पूछा तो ईडी के पास कोई जवाब नहीं था...दूसरी, इस तथाकथित एक्साइज पॉलिसी घोटाले का पूरा मामला ईडी के पास है. अनुमोदकों द्वारा दिए गए बयानों पर।.इन अनुमोदकों द्वारा दिए गए पहले कुछ बयानों पर विचार नहीं किया गया क्योंकि उन्होंने आप नेताओं का नाम नहीं लिया था. उन पर तब तक दबाव डाला गया और गिरफ्तार किया गया जब तक उन्होंने हमारी पार्टी के नेताओं का नाम नहीं लिया.'' (एएनआई)
 

3:19 PM (1 सप्ताह पहले)

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, नौ की मौत

Posted by :- Pawan kumar

रायपुर: एक बड़े उग्रवाद विरोधी अभियान में, मंगलवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में नौ नक्सली मारे गए, पुलिस ने कहा.

बीजापुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जहां 19 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा. (पीटीआई)

2:47 PM (1 सप्ताह पहले)

संजय सिंह के वकील ने जमानत पर कही ये बात

Posted by :- prachi

संजय सिंह के वकील ऋषिकेश कुमार ने बताया, "लंच के पहले और लंच के बाद 2 कार्यवाही हुई. लंच के पहले कोर्ट ने कहा कि जैसी बहस हुई है उस आधार पर संजय सिंह के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है. आप इस पर निर्देश लेकर आएं और बताएं कि आप क्या करना चाहते हैं क्योंकि अगर हमने ऑर्डर में लिख दिया कि इनके खिलाफ कोई केस नहीं बनता है तो ये आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है. ED आई और कहा कि हमें कोई दिक्कत नहीं है इन्हें बेल दे दी जाए."

Source: ANI

2:45 PM (1 सप्ताह पहले)

अब्बास अंसारी से मिलने उनके भाई उमर अंसारी पहुंचे जेल

Posted by :- prachi

मुख्तार अंसारी के बेटे और विधायक अब्बास अंसारी से मिलने उनके भाई उमर अंसारी कासगंज जेल पहुंचे. मुलाकात के बाद उमर अंसारी ने कहा, "मुलाकात हो गई है. वह स्वस्थ हैं, रोजा रख रहे हैं...जमानत की कोशिशें जारी हैं. मामला कोर्ट में लंबित है, उम्मीद है कि जल्द ही जमानत मिल जाएगी."

 

2:23 PM (1 सप्ताह पहले)

सुप्रीम कोर्ट से संजय सिंह को राहत

Posted by :- Pawan kumar

सुप्रीम कोर्ट से संजय सिंह को राहत
जस्टिस संजीव खन्ना की आज्ञा वाली कोर्ट ने संजय सिंह को ईडी मनी लांड्रिंग मामले में जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया
ट्रायल कोर्ट शर्तें तय करेगा
संजय सिंह राजनीतिक गतिविधियों में हिस्सा ले सकेंगे

2:03 PM (1 सप्ताह पहले)

ओडिशा में गर्म मौसम के लिए चेतावनी जारी

Posted by :- Pawan kumar

ओडिशा में कम से कम आठ स्थानों पर सोमवार को तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और उससे अधिक दर्ज किया गया. आईएमडी ने 4 से 6 अप्रैल के लिए गर्म मौसम की चेतावनी जारी की है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की ओर से जारी शाम के बुलेटिन के अनुसार, झारसुगुड़ा और बारीपदा 40.4 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म रहे, इसके बाद बोलांगीर 40.3 डिग्री सेल्सियस रहा.

बौध, नयागढ़, भवानीपटना, तालचेर और टिटलागढ़ में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.(PTI)

1:35 PM (1 सप्ताह पहले)

पीएम मोदी: तीसरे टर्म में भ्रष्टाचार के खिलाफ और कड़े प्रहार होंगे.

Posted by :- Pawan kumar

पीएम मोदी: तीसरे टर्म में भ्रष्टाचार के खिलाफ और कड़े प्रहार होंगे.

हम कहते हैं 'भ्रष्टाचार हटाओ'. लेकिन वे कहते हैं 'भ्रष्टाचारी को बचाओ',' पीएम मोदी ने उत्तराखंड के रुद्रपुर में अपनी सार्वजनिक रैली के दौरान विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा.

पीएम कहते हैं, ''हमारा तीसरा कार्यकाल शुरू होने में कुछ ही महीने बचे हैं और इस तीसरे कार्यकाल में भ्रष्टाचार के खिलाफ और भी बड़ी कार्रवाई होगी....'

1:15 PM (1 सप्ताह पहले)

दिल्ली में सुप्रिया श्रीनेत और दिलीप घोष को चुनाव आयोग की चेतावनी

Posted by :- Pawan kumar

-वाशिम में एकनाथ शिंदे को कार्यकर्ताओं का अल्टीमेटम, भावना गवली को टिकट नहीं दिया तो देंगे इस्तीफा.

-वाशिम में शिवसेना शिंदे गुट के जिला अध्यक्ष ने नवनीत राणा को टिकट मिलने पर भी उठाया सवाल.

-दिल्ली में सुप्रिया श्रीनेत और दिलीप घोष को चुनाव आयोग की चेतावनी, बयानों पर रखी जाएगी नजर.

-बीजेपी नेता शलभ मणि त्रिपाठी ने केजरीवाल पर साधा निशाना, केजरीवाल को बताया राजनीति का सबसे बड़ा नटवरलाल.

-पंजाब में नवां पंजाब पार्टी का हुआ कांग्रेस में विलय, पूर्व सांसद धर्मवीर गांधी कांग्रेस में शामिल (आजतक ब्यूरो)

12:31 PM (1 सप्ताह पहले)

उत्तराखंड में रैली को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

Posted by :- Pawan kumar
12:09 PM (1 सप्ताह पहले)

ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की सूची

Posted by :- Pawan kumar
11:58 AM (1 सप्ताह पहले)

केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड को चुनोती देने का मामला, दिल्ली HC में आज ईडी करेगी अपना जवाब दाखिल

Posted by :- Pawan kumar

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड को चुनोती देने का मामला.

दिल्ली हाई कोर्ट में आज ईडी करेगी अपना जवाब दाखिल.

पिछली सुनवाई में दिल्ली हाई कोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी किया था.

दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और रिमांड को अवैध करार देते हुए दिल्ली हाई कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. (संजय शर्मा का इनपुट)

11:42 AM (1 सप्ताह पहले)

जेल में केजरीवाल के बाद दिल्ली से पंजाब तक पोस्टर वार

Posted by :- Pawan kumar

-शराब घोटाले में जेल में कटी केजरीवाल की बेचैन रात- पत्नी- बच्चों समेत 6 मुलाकातियों के नाम लेकिन किसी मंत्री का लिस्ट में जिक्र तक नहीं
-जेल में केजरीवाल के बाद दिल्ली से पंजाब तक पोस्टर वार-बीजेपी ने ठहराया घोटाले का सरगना-आतिशी का सनसनीखेज खुलासे का भी दावा
-भ्रष्टाचार और चुनाव पर अमित शाह का दो टूक बयान- कहा घोटाले करेंगे तो जाएंगे सब जेल- कहा कितने दल जमा कर लो लेकिन आएगा मोदी
-वरुण गांधी का टिकट कटने के बाद बोलीं मेनका गांधी-पहले चुनाव होने दें-अभी बहुत समय है- सुल्तानपुर सीट पर जंग में कहा- मैं छोटी बाहुबली
-बिहार में चुनावी उठापटक की तेज रफ्तार-मुजफ्फरपुर से टिकट कटने पर कांग्रेस चले बीजेपी सांसद अजय निषाद-छेदी पासवान बदलेंग ठिकाना 

11:33 AM (1 सप्ताह पहले)

कांग्रेस का दामन थामेंगे उज्जवल रमण सिंह

Posted by :- Pawan kumar

सपा के संस्थापक सदस्य रहे रेवती रमण सिंह के बेटे उज्जवल रमण सिंह आज लखनऊ में कांग्रेस का दामन थाम लेंगे. 

 प्रयागराज की करछना सीट से सपा के पूर्व विधायक व पूर्व मंत्री उज्जवल रमण सिंह को कांग्रेस प्रयागराज सीट से लोकसभा प्रत्याशी बना रही है. समझा जाता है कि सपा अध्यक्ष अख‍िलेश यादव की सहमत‍ि से उज्जवल कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. दलबदल के दौर में यह एक नया ट्रेंड है, जिसमें पार्टी छोड़ने के लिए भी आपसी सहमत‍ि बनाई गई हो. वयोवृद्ध समाजवादी नेता रेवती रमण सिंह सपा के राज्यसभा सदस्य होने के साथ पूर्व में दो बार प्रयागराज से सांसद और छह बार विधायक रहे हैं. (निर्मल यादव का इनपुट)

11:23 AM (1 सप्ताह पहले)

राहुल गांधी को यूपी से लड़ना चाहिए चुनावः सुभाषिनी अली 

Posted by :- Pawan kumar

वायनाड से राहुल गांधी की उम्मीदवारी को लेकर केरल के सीएम पिनाराई विजयन के बयान पर सीपीआई (एम) नेता सुभाषिनी अली का कहना है, "...कांग्रेस पार्टी दावा कर रही है कि वे बीजेपी के खिलाफ संयुक्त लड़ाई का नेतृत्व कर रहे हैं. फिर उनका सबसे बड़ा नेता क्यों चुनाव लड़ रहा है." केरल से चुनाव, जहां बीजेपी से कोई लड़ाई नहीं है. उन्हें उत्तर प्रदेश से लड़ना चाहिए, जहां बीजेपी का सबसे बड़ा गढ़ है. अगर उन्होंने वहां बीजेपी को हरा दिया, तो इसका बहुत बड़ा असर होगा. इसलिए उन्हें सोचना चाहिए कि वे क्या संदेश दे रहे हैं वायनाड से चुनाव लड़कर...'' (एएनआई)

11:12 AM (1 सप्ताह पहले)

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में 4 नक्सली मारे गए

Posted by :- Pawan kumar

रायपुर: पुलिस ने कहा कि मंगलवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए. पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मुठभेड़ सुबह करीब छह बजे गंगालूर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत लेंड्रा गांव के पास एक जंगल में हुई, जब सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी.
 

10:54 AM (1 सप्ताह पहले)

अरविंद केजरीवाल ने सुबह तकरीबन डेढ़ घंटे तक अपने बैरक में ध्यान लगाया

Posted by :- Pawan kumar

-अरविंद केजरीवाल ने सुबह तकरीबन डेढ़ घंटे तक अपने बैरक में ध्यान लगाया, योग किया.

-सुबह नाश्ते में ब्रेड और चाय केजरीवाल को दिया गया.

-अरविंद केजरीवाल जब कल तिहाड़ पहले दिन पहुंचे थे, तब पहले दिन भी तकरीबन एक घंटे तक अपने बैरक में बैठ कर ध्यान लगाया था और योग किया था.

-बैरक में लोहे के ग्रील में फंसा कर मच्छरदानी लगा दी गई जिसकी वजह से केजरीवाल आराम से सोए.

-मच्छरदानी सभी कैदियों के लिए उपलब्ध है. (अरविंद ओझा का इनपुट)

10:42 AM (1 सप्ताह पहले)

अब मुझे गिरफ्तार करा सकती है बीजेपीः आतिशी, मंत्री दिल्ली

Posted by :- Pawan kumar

दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि “मैं सभी को सूचित करना चाहता हूं कि भाजपा ने मेरे एक बहुत करीबी व्यक्ति के माध्यम से मुझसे पार्टी में शामिल होने के लिए संपर्क किया. मुझे पार्टी में शामिल होने और अपना राजनीतिक करियर बचाने के लिए कहा गया, नहीं तो अगले महीने ईडी द्वारा गिरफ्तार कर लिया जाएगा.पहले, उन्होंने (भाजपा) AAP के शीर्ष नेताओं को गिरफ्तार किया. उन्होंने सत्येन्द्र जैन, मनीष सिसौदिया और संजय सिंह को गिरफ्तार किया और अब उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया है. उनका अगला लक्ष्य लोकसभा चुनाव से पहले मुझे, सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक और राघव चड्ढा को गिरफ्तार करना है. (एएनआई)
 

10:32 AM (1 सप्ताह पहले)

भाजपा ने वादे किए थे, लेकिन 10 साल में उन्हें पूरा नहीं कियाः आदित्य ठाकरे, शिवसेना (यूबीटी) विधायक

Posted by :- Pawan kumar

शिवसेना (यूबीटी) विधायक आदित्य ठाकरे का कहना है, "एनडीए ने अभी तक यवतमाल के लिए अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. सवाल यह है कि क्या वे किसी भ्रष्ट को टिकट देंगे या किसी नए चेहरे को मैदान में उतारेंगे... हमारी पार्टी छोड़ने वाले 40 गद्दारों को सोचना चाहिए आने वाले समय के बारे में, क्योंकि अब यह स्पष्ट हो गया है कि जहां भी विश्वासघात हुआ, उन्हें लोगों ने खारिज कर दिया है. भाजपा ने वादे किए थे, लेकिन 10 साल में उन्हें पूरा नहीं किया. दुनिया अप्रैल फूल दिवस मनाती है, हम इसे 'अच्छे दिन' के रूप में मनाते हैं.. (एएनआई)

10:14 AM (1 सप्ताह पहले)

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में नक्सली मारा गया

Posted by :- Pawan kumar

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में मंगलवार को सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मुठभेड़ गंगालूर पुलिस थाना क्षेत्र के जंगल में सुबह करीब छह बजे हुई, जब सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी

10:09 AM (1 सप्ताह पहले)

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से बदला अपना उम्मीदवार

Posted by :- Pawan kumar

समाजवादी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की. पार्टी ने मेरठ से अपना उम्मीदवार बदल दिया है और अतुल प्रधान को इस सीट से मैदान में उतारा है. 

10:03 AM (1 सप्ताह पहले)

रूपाला के खिलाफ खड़े हुए राजपूत, यह है वजह

Posted by :- Pawan kumar

राजकोट: राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राजकोट लोकसभा सीट से उम्मीदवार परषोत्तम रूपाला (पाटीदार) के खिलाफ राजपूत समुदाय का आंदोलन पहले की तरह दोनों समुदायों के बीच संघर्ष में तब्दील नहीं होगा.

22 मार्च को राजकोट में एक छोटी सभा को संबोधित करते हुए, रूपाला ने टिप्पणी की कि तत्कालीन 'महाराजाओं' ने विदेशी शासकों के साथ-साथ अंग्रेजों के उत्पीड़न के सामने घुटने टेक दिए. केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि इन 'महाराजाओं' ने इन शासकों के साथ रोटी तोड़ी और अपनी बेटियों की शादी भी उनसे की.

राजपूत समुदाय के सदस्यों ने इस टिप्पणी को अपने अपमान के रूप में देखा. उन्होंने भाजपा से रूपाला की उम्मीदवारी वापस लेने या हार का सामना करने का आग्रह किया है. (पीटीआई)
 

9:46 AM (1 सप्ताह पहले)

 रुद्रपुर में होने वाली जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

Posted by :- Pawan kumar

शराब नीति मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी का ने कहा कि, "जांच एजेंसियां ​​जांच कर रही हैं. जांच के दौरान उनका नाम सामने आया है और इसीलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है. सच्चाई सामने आ जाएगी." भ्रष्टाचार के खिलाफ पीएम मोदी की लड़ाई और मजबूत होगी.''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज रुद्रपुर में होने वाली जनसभा से पहले उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "आज प्रधानमंत्री द्वारा चुनावी बिगुल फूंकना ऐतिहासिक होगा. हम देवभूमि में उनका स्वागत करते हैं. वह लोगों के मन में बसते हैं." देवभूमि के लोग और यह उनके दिल में बसता है. उनका आगमन लोगों को उत्साह, ऊर्जा और जोश से भर देता है. लोग हमेशा उनके आगमन का इंतजार करते हैं." (एएनआई)

9:35 AM (1 सप्ताह पहले)

तमिलनाडु के मंत्री डॉ. पलानीवेल थियागा राजन  का बीजेपी पर हमला

Posted by :- Pawan kumar

मदुरै: तमिलनाडु के मंत्री डॉ. पलानीवेल थियागा राजन का कहना है, "तमिलनाडु के एक मंत्री बिना जमानत के एक साल से जेल में हैं. इसी तरह, दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री और मंत्री जेल में हैं. अगर यह सरकार चलती रही, तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा." पूरी तरह से नष्ट हो गया. इसलिए लोगों को इंडिया गठबंधन को वोट देना चाहिए." (एएनआई)
 

9:16 AM (1 सप्ताह पहले)

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में छात्र ने की आत्महत्या

Posted by :- Pawan kumar

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में चैतन्य इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रथम वर्ष के डिप्लोमा छात्र की आत्महत्या से मृत्यु हो गई.मृतक के भाई का कहना है, "उसने एक संदेश लिखा और परिवार के सदस्यों को भेजा, जिसमें कहा गया कि उसने यौन उत्पीड़न के कारण यह कदम उठाया. कॉलेज के संकाय सदस्य इसमें शामिल हैं... (एएनआई)

9:08 AM (1 सप्ताह पहले)

आर्थिक मोर्चे पर चीन से मुकाबला करने के लिए भारत को विनिर्माण पर ध्यान देना चाहिए: जयशंकर

Posted by :- Pawan kumar

सूरत: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि आर्थिक मोर्चे पर चीन से प्रतिस्पर्धा करने के लिए, भारत को विनिर्माण पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, एक प्रमुख क्षेत्र जिसे 2014 में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने से पहले सरकारों द्वारा नजरअंदाज किया गया था.

यह देखते हुए कि चीन के साथ सीमा पर तनाव ने नई दिल्ली-बीजिंग संबंधों में "असामान्यता" पैदा कर दी है, उन्होंने कहा कि भारत की सोच बिल्कुल स्पष्ट है कि जब तक सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति और स्थिरता नहीं होगी, दोनों एशियाई शक्तियों के बीच संबंधों में सुधार नहीं होगा. (पीटीआई)

8:55 AM (1 सप्ताह पहले)

चित्रकूट में सड़क हादसे में पांच की मौत

Posted by :- Pawan kumar

उत्तर प्रदेश: चित्रकूट में एक तेज़ रफ़्तार डंपर वाहन ने एक ऑटोरिक्शा को टक्कर मार दी, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई, तीन गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. (एएनआई)

8:34 AM (1 सप्ताह पहले)

राहुल गांधी के केरल से चुनाव लड़ने पर बोले सीएम पिनाराई विजयन

Posted by :- Pawan kumar

कोझिकोडः केरल के सीएम पिनाराई विजयन का कहना है, "राहुल गांधी केरल आ रहे हैं और एनी राजा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. एनी राजा सीपीआई के राष्ट्रीय नेता हैं. मणिपुर मुद्दे के दौरान बीजेपी सरकार के गलत कामों को जोरदार तरीके से उठाने के लिए उन्हें राष्ट्र-विरोधी कहा गया था..." उसमें राहुल गांधी की क्या भूमिका थी? क्या वह इस बारे में कुछ कह सकते हैं? जब देश ने ऐसे कई विरोध प्रदर्शन देखे, तो हम हमेशा एनी राजा को वहां मौजूद देख सकते थे. लेकिन क्या हमने कांग्रेस के सबसे महत्वपूर्ण नेता राहुल गांधी को देखा? वे देख सकते हैं तय करता है कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा, लेकिन इस अनुपयुक्तता पर पूरे देश में चर्चा हुई. हर कोई उनके केरल आने के फैसले पर सवाल उठा रहा है, लेकिन केंद्र में सीधे तौर पर बीजेपी से मुकाबला नहीं कर रहा है. (एएनआई)

8:25 AM (1 सप्ताह पहले)

मुरैना में पलटी यात्री बस, 30 लोग घायल

Posted by :- Pawan kumar

कल देर रात राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर मध्य प्रदेश के मुरैना के पास एक यात्री बस के पलट जाने से कम से कम 30 लोग घायल हो गए.मुरैना के सीएमएचओ डॉ. राकेश शर्मा कहते हैं, "बस मेहंदीपुर बालाजी जा रही थी, तभी दुर्घटनाग्रस्त हो गई. किसी भी घायल को कोई गंभीर चोट नहीं आई. हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है. (पीटीआई)

8:13 AM (1 सप्ताह पहले)

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जेएनयू छात्र, यह है मामला

Posted by :- Pawan kumar

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय की एक छात्रा ने चार लोगों के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत पर प्रशासन पर निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए परिसर के मुख्य द्वार पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है.

उन्होंने आरोप लगाया कि 31 मार्च की रात कैंपस में दो पूर्व छात्रों समेत चार लोगों ने उनका यौन उत्पीड़न किया. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं.

हालांकि, शिकायतकर्ता ने दावा किया कि अपराध के "अपराधी" खुलेआम घूम रहे हैं. (पीटीआई)

7:58 AM (1 सप्ताह पहले)

कांग्रेस नेताओं के पाला बदलने पर भड़के कमलनाथ

Posted by :- Pawan kumar

भोपाल: कांग्रेस के दिग्गज नेता कमल नाथ ने सोमवार को सत्तारूढ़ भाजपा पर लोकसभा चुनावों से पहले "झूठ, धोखे और सौदेबाजी का खेल" खेलने का आरोप लगाया, उनकी आलोचना हाल ही में उनके भरोसेमंद सहयोगियों के घर छोड़ने के मद्देनजर हो रही है. 

पूर्व सीएम ने आरोप लगाया कि भाजपा चुनाव में धन, बाहुबल और प्रशासन की शक्ति का दुरुपयोग कर रही है और विपक्षी नेताओं को धमका रही है.

नाथ का गुस्सा विधायक कमलेश शाह और छिंदवाड़ा के मेयर विक्रम अहाके सहित उनके भरोसेमंद लेफ्टिनेंटों के भगवा पार्टी में चले जाने के बाद आया है, जो 2019 में हारी हुई इस अकेली कांग्रेस सीट को हासिल करने के लिए उत्सुक है. (पीटीआई)

7:38 AM (1 सप्ताह पहले)

क्या सुनीता केजरीवाल अब दिल्ली की मुख्यमंत्री हैं: बांसुरी स्वराज, नेता बीजेपी

Posted by :- Pawan kumar

नई दिल्ली: भाजपा नेता बांसुरी स्वराज ने सोमवार को आप पर हमला करते हुए पूछा कि क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल अब "आधिकारिक तौर पर" पद संभाल रही हैं.

दिल्ली भाजपा सचिव और नई दिल्ली लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार स्वराज ने विपक्षी दल इंडिया ब्लॉक पर भी निशाना साधते हुए कहा कि रविवार को उसकी रामलीला मैदान रैली भ्रष्टाचार के मुद्दों पर लोगों को "गुमराह" करने के लिए एक "फ्लॉप शो" थी.

आप की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने पलटवार करते हुए कहा कि रैली में केजरीवाल को मिले ''भारी जनसमर्थन'' से भाजपा ''पूरी तरह से हिल गई'' है. (पीटीआई)

7:25 AM (1 सप्ताह पहले)

लोकसभा चुनाव: सपा ने मेरठ से बदला उम्मीदवार

Posted by :- Pawan kumar

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने  मेरठ से अपना लोकसभा चुनाव उम्मीदवार बदल दिया और उत्तर प्रदेश की आगरा (सुरक्षित) सीट के लिए अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की.

सोमवार रात एक्स पर साझा की गई एक सूची में, अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी ने कहा कि अतुल प्रधान और सुरेश चंद कदम क्रमशः मेरठ और आगरा (आरक्षित) संसदीय सीटों से उसके उम्मीदवार होंगे.

समाजवादी पार्टी ने पहले भाजपा उम्मीदवार और अभिनेता अरुण गोविल के खिलाफ मेरठ से भानु प्रताप सिंह को मैदान में उतारा था, जो रामानंद सागर की "रामायण" में भगवान राम की भूमिका के लिए प्रसिद्ध हुए. (पीटीआई)

7:07 AM (1 सप्ताह पहले)

हरियाणा के मुख्यमंत्री सैनी ने इंडिया गंठबंधन पर साधा निशाना

Posted by :- Pawan kumar

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने  विपक्षी इंडिया गुट की आलोचना करते हुए गठबंधन को "ठगबंधन" कहा और आरोप लगाया कि इसके नेताओं का काम हर दिन "झूठ" बोलना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को "गाली देना" है.

दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली करने के एक दिन बाद सैनी ने इंडिया ब्लॉक के नेताओं की आलोचना की

विशेष रूप से, इंडिया ब्लॉक के शीर्ष नेताओं ने रविवार को लोगों से लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए भाजपा को हराने का आह्वान किया और आरोप लगाया कि सरकार के "तानाशाही" कार्यों के कारण विपक्ष लोकसभा चुनावों में समान अवसर से वंचित हो गया है. (पीटीआई)

7:00 AM (1 सप्ताह पहले)

किसान मौत की जांच मामले में हरियाणा सरकार को झटका

Posted by :- Pawan kumar

किसान आंदोलन के दौरान मारे गए युवा किसान शुभकरण सिंह के मौत की जांच मामले में सुप्रीम कोर्ट से हरियाणा सरकार को निराशा हाथ लगी है. सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के उस फैसले पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है जिसमें हाई कोर्ट ने शुभकरण मामले की जांच के लिए एक उच्चस्तरीय समिति गठन करने का आदेश दिया है. हरियाणा सरकार ने हाईकोर्ट के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी.इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि निष्पक्ष जांच के अधिकार की भी रक्षा की जानी चाहिए.