scorecardresearch
ट्रेंडिंग

Agriculture News LIVE: जयपुर से राज्‍यसभा के लिए नामांकन दाखिल करेंगी सोनिया गांधी, सूत्रों के हवाले से खबर

क‍िसान तक Delhi | Feb 13, 2024, 10:19 PM IST

Agriculture News Live, Cold Wave, Weather Today, today weather in my area, IMD Rain Alert, aaj ka mausam, Agriculture News Live Updates, weather news today, Western Disturbance, Delhi la mausam, Corona Update, Covid-19, Coronavirus in india, corona cases, central government scheme, pm kisan samman nidhi yojana, imd weather updates, प्याज की कीमत, Onion Price, चावल की कीमत, Rice Price, krishi Samachar, बारिश की चेतावनी, Rain Alert, बारिश का पूर्वानुमान और चेतावनी, rainfall forecast and warnings, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, PM Kisan AI Chatbot, PMFBY, फसल बीमा क्लेम, पीएम किसान योजना, PM-Kisan Yojana, एपीडा, APEDA, फसल निर्यात, कृषि वैज्ञानिक सलाह, कृषि जगत की बड़ी खबरें, Agriculture News Update और खेती-किसानी, assembly election 2023 dates, Agriculture News से जुड़ी खास खबरों के लिए पढ़ते रहें आज का हमारा लाइव अपडेट्स, Live Updates, agriculture news live updates, imd latest weather updates, pm kisan latest news, agriculture live updates, weather news, cyclone latest news, rainfall alert, pm kisan 15th instalment news, Ram Mandir News, Bihar Politics, Bihar breaking news, farmers protest, Farmers March

Agriculture News Agriculture News

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार देश के कई राज्यों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने वाली है. आईएमडी के अनुसार 13 फरवरी तक मध्य भारत में और 13-15 फरवरी के दौरान पूर्वी भारत में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. अगले 24 घंटों के दौरान सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है. 14 फरवरी तक पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं आज मध्य महाराष्ट्र में और मराठवाड़ा में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. तो आइए जानते हैं कि 13 फरवरी दिन मंगलवार को देश के सभी हिस्सों में मौसम कैसा रहेगा. यहां हम प्याज की कीमतों से लेकर पीएम किसान स्कीम के बारे में भी जानेंगे. मौसम/Latest Weather News, प्याज की कीमत/Onion Price, चावल की कीमत/Rice Price, मंडी समाचार/ Mandi News, पीएम-किसान की किस्त/PM-Kisan, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना/PMFBY और खेती-किसानी से जुड़े हर अपडेट जानने के लिए पढ़ते रहें आज का हमारा लाइव अपडेट Live Updates.

10:18 PM (2 सप्ताह पहले)

जयपुर से राज्‍यसभा के लिए नामांकन दाखिल करेंगी सोनिया गांधी, सूत्रों के हवाले से खबर

Posted by :- Ravi Singh

सूत्रों का दावा कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी कल (बुधवार) को जयपुर में राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगी. सोनिया गांधी परिवार की दूसरी सदस्य हैं, जो राज्यसभा का हिस्सा बनने जा रही हैं. उनसे पहले इंदिरा गांधी राज्यसभा का हिस्सा बनी थीं. सोनिया ने कांग्रेस परिवार का गढ़ रही रायबरेली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की बजाय राज्यसभा जाने का फैसला किया है. वह रायबरेली सीट से साल 2004 से चुनाव लड़ती आ रही हैं.

10:03 PM (2 सप्ताह पहले)

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच व्‍यापार बढ़ाने की दिशा में जारी है काम, राजदूत ने दिया बड़ा बयान

Posted by :- Ravi Singh

भारत में न्यूजीलैंड के उच्चायुक्त डेविड पाइन ने कहा दोनों देशों के बीच वस्तुओं का व्यापार अभी भी काफी कम है. यह सालाना लगभग एक अरब डॉलर का है. दोनों सरकारों को लगता है कि हम इससे कहीं बेहतर कर सकते हैं.  इसलिए पहली चीज़ जिस पर हम वास्तव में ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, वह वास्तव में व्यापारिक समूहों को एक-दूसरे से बात करने पर मजबूर कर रही है. यह सुनिश्चित करते हुए कि भारत बहुत वैध है चिंता यह है कि लकड़ी भारत में किसी भी कीट को लाए बिना यहां आती है, यह सुनिश्चित करते हुए कि उन चिंताओं को पूरा किया जाए लेकिन इस तरह से कि व्यापार जारी रहे. दूसरी दिशा में, हमने भारतीय आमों को निर्यात करने की अनुमति देने के लिए इसी तरह का काम किया है जिसके बारे में मैं बहुत खुश हूंं.' 

 

5:35 PM (2 सप्ताह पहले)

राहुल गांधी ने किसानों को एमएसपी की गारंटी देने की कही बात

Posted by :- prachi

छत्तीसगढ़ में रैली कर रहे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, आज किसान दिल्ली की ओर मार्च कर रहे हैं. उन्हें रोका जा रहा है, उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं... वे क्या कह रहे थे? वे तो बस अपनी मेहनत का फल मांग रहे हैं. बीजेपी सरकार ने एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न देने की घोषणा तो कर दी, लेकिन एमएस स्वामीनाथन ने जो कहा, उस पर अमल करने को तैयार नहीं हैं. उन्होंने अपनी रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया कि वास्तव में किसानों को एमएसपी का कानूनी अधिकार दिया जाना चाहिए. लेकिन भाजपा सरकार ऐसा नहीं कर रही है... जब भारत सरकार सत्ता में आएगी तो हम भारत के किसानों को एमएसपी की गारंटी देने वाला (एक कानून) देंगे. स्वामीनाथन रिपोर्ट में जो कहा गया है उसे हम पूरा करेंगे.

3:51 PM (2 सप्ताह पहले)

बिहार बजट में किसानों के लिए बड़ा एलान

Posted by :- Pawan kumar

Bihar Budget 2024: किसानों के लिए बड़ा ऐलान वित्तमंत्री ने कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए राज्य सरकार द्वारा चतुर्थ कृषि रोड़मैप तैयार किया. इसके तहत 2028 तक कृषि एवं सावर्ती क्षेत्र में लगभग 1.2 लाख करोड़ रुपए खर्च किया जाएगा. इसके साथ ही ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए राज्य सरकार ने चतुर्थ  कृषि रोड़मैप तैयार किया.

3:32 PM (2 सप्ताह पहले)

शंभु बॉर्डर पर किसानों के खिलाफ वाटर कैनन का प्रयोग

Posted by :- Pawan kumar
3:15 PM (2 सप्ताह पहले)

लगभग 10,000 लोग यहां शंभू सीमा पर हैंः सरवन सिंह पंढेर, किसान नेता

Posted by :- Pawan kumar

पंजाब किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव सरवन सिंह पंढेर का कहना है, "...लगभग 10,000 लोग यहां शंभू सीमा पर हैं. किसान यहां शांतिपूर्ण स्थिति बनाए हुए हैं और ड्रोन के जरिए हमारे खिलाफ आंसू गैस का इस्तेमाल किया जा रहा है. (विरोध) तब तक जारी रहेगा सरकार हमारी मांगों से सहमत है. (एएनआई)

2:49 PM (2 सप्ताह पहले)

किसानों के विरोध से उद्योगों को हो रहा नुकसान

Posted by :- Pawan kumar

व्यवसायों पर किसानों के विरोध के संभावित प्रभाव पर, कन्फेडरेशन ऑफ बहादुरगढ़ इंडस्ट्रीज, हरियाणा के अध्यक्ष, प्रवीण गर्ग कहते हैं, "... हम किसानों के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन उन्हें हमारे व्यापार उद्योगों को परेशान नहीं करना चाहिए. पिछले दो दिनों से इंटरनेट बंद है बंद है, जिसके कारण अनिवार्य ई-चालान/ईवे बिलिंग संभव नहीं हो पाई है; राज्य की सीमाओं के माध्यम से सामग्रियों का परिवहन संभव नहीं हो पा रहा है. यहां के लोगों में दहशत है. केवल हमारे जिले में सालाना लगभग 50,000 करोड़ रुपये का विनिर्माण होता है - राजस्व , रोजगार आदि इससे जुड़े हुए हैं. उद्योगों को सीधा नुकसान हो रहा है. (एएनआई)

2:31 PM (2 सप्ताह पहले)

कन्फेडरेशन ऑफ बहादुरगढ़ इंडस्ट्रीज-जिला झज्जर के सदस्यों ने किसानों से की अपील

Posted by :- Pawan kumar

कन्फेडरेशन ऑफ बहादुरगढ़ इंडस्ट्रीज-जिला झज्जर के सदस्यों ने किसानों से आग्रह किया कि वे अपने व्यवसाय पर न्यूनतम प्रभाव सुनिश्चित करने के लिए औद्योगिक केंद्र बहादुरगढ़ में अपना विरोध प्रदर्शन न करें, (एएनआई)

2:17 PM (2 सप्ताह पहले)

 स्वामीनाथन फार्मूला लागू किया जाएः जयराम रमेश

Posted by :- Pawan kumar

अंबिकापुर, छत्तीसगढ़ः कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी, जयराम रमेश कहते हैं, "...जो सरकार एमएस स्वामीनाथन और चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देती है, वही सरकार किसानों के साथ अन्याय करती है. किसान संगठनों की 3-4 मुख्य मांगें हैं. उनकी सबसे बड़ी मांग है क्या स्वामीनाथन फार्मूला लागू किया जाए...एमएसपी 'मोदी विक्रय मूल्य' नहीं है. एमएसपी 'न्यूनतम समर्थन मूल्य' है..."(एएनआई)

1:49 PM (2 सप्ताह पहले)

किसान मार्च पर बोले राजस्थान के कृषि मंत्री

Posted by :- Pawan kumar

जयपुर, राजस्थान: किसानों के मार्च पर राज्य के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा का कहना है, "चुनाव नजदीक आने पर आंदोलन किया जा रहा है. इसका मतलब है कि इसमें विपक्षी दल शामिल हैं. यह मार्च किसानों के लिए नहीं बल्कि राजनीतिक दलों को फायदा पहुंचाने के लिए किया जा रहा है." ... (एएनआई)
 

1:35 PM (2 सप्ताह पहले)

पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना की होगी शुरुआत, एक करोड़ घर होंगे रोशन

Posted by :- Pawan kumar

सतत विकास और लोगों की भलाई के लिए, हम पीएम सूर्य घर: मुफ्त बिजली योजना शुरू कर रहे हैं. 75,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश वाली इस परियोजना का लक्ष्य 300 यूनिट तक बिजली उपलब्ध कराकर 1 करोड़ घरों को रोशन करना है." हर महीने मुफ्त बिजली मिलेगी. 
इस योजना को जमीनी स्तर पर लोकप्रिय बनाने के लिए, शहरी स्थानीय निकायों और पंचायतों को अपने अधिकार क्षेत्र में छत पर सौर प्रणाली को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा. साथ ही, इस योजना से लोगों को अधिक आय, कम बिजली बिल और रोजगार सृजन होगा

1:21 PM (2 सप्ताह पहले)

आप ने दिल्ली में कांग्रेस को दिया एक सीट का प्रस्ताव

Posted by :- Pawan kumar

दिल्ली में कांग्रेस को 1 सीट का प्रस्ताव देते हैं, और AAP को 6 सीट.

अगर समय पर जवाब नहीं मिला तो AAP 6 सीट पर उम्मीदवार का एलान कर देगी

12:54 PM (2 सप्ताह पहले)

केंद्र सरकार के किए वायदों को पूरा करने की मांग कर रहे किसानः जयराम रमेश

Posted by :- Pawan kumar

ये कहना है कांग्रेस नेता जयराम रमेश का ने छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि "(किसान) संघ उनसे (केंद्र सरकार द्वारा) किए गए वादों को पूरा करने की मांग कर रहे हैं. राहुल गांधी ने किसान संघों से मुलाकात की और एमएसपी, ऋण माफी और पीएम फसल बीमा योजना पर चर्चा की. आज, 13 फरवरी को है किसानों के न्याय का दिन, “उन्होंने कहा.(पीटीआई)
 

12:02 PM (2 सप्ताह पहले)

NCP (अजित पवार खेमा) आज अपना राज्यसभा उम्मीदवार घोषित करेगी.

Posted by :- Pawan kumar

NCP (अजित पवार खेमा) आज अपना राज्यसभा उम्मीदवार घोषित करेगी.

सूत्र- राज्यसभा नामांकन के लिए मुख्य चर्चा तीन नामों पर है...

1) पार्थ पवार - अजित पवार के बेटे

2) बाबा सिद्दीकी- हाल ही में कांग्रेस से अजित खेमे में शामिल हुए हैं। उनका बेटा भी विधायक है और उम्मीद है कि वह भी विधायक बनेगा।

3) छग्गन भुजबल - प्रमुख ओबीसी नेता और उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा देने का दावा किया है, लेकिन सीएम शिंदे ने इसे अभी तक स्वीकार नहीं किया है... क्या मराठों को आरक्षण को लेकर ओबीसी रैंकों में असंतोष बरकरार रहने के बाद अब अजित पवार खेमा या सीएम शिंदे भुजबल को खोना बर्दाश्त कर सकते हैं? देखा गया.

11:55 AM (2 सप्ताह पहले)

हमें किसानों के हितों की परवाह हैः अर्जुन मुंडा

Posted by :- Pawan kumar

किसानों के मार्च पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा का कहना है, "हमें किसानों के हितों की परवाह है. अगर कोई इस मुद्दे पर राजनीति कर रहा है तो यह हमारी चिंता नहीं है, हम हमेशा बातचीत और चर्चा के लिए तैयार रहे हैं और हम सब कुछ करने के लिए तैयार हैं." इस मुद्दे का समाधान ढूंढना संभव है. यह मुद्दा राज्य सरकारों से भी जुड़ा है. हमें इस मुद्दे को समझने और इसे हल करने का तरीका खोजने के लिए समय चाहिए..." (एएनआई)

11:44 AM (2 सप्ताह पहले)

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की विदेश नीति इतनी मजबूत हुई हैः रविशंकर प्रसाद

Posted by :- Pawan kumar

पटना, बिहार: बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद का कहना है, "...भारत सरकार दुनिया में कहीं भी फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने की कोशिश करेगी. ये पीएम मोदी की प्रतिबद्धता है...इसको लेकर विपक्ष पीएम मोदी के अनुभव पर तंज कसता था विदेश नीति. आज पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की विदेश नीति इतनी मजबूत है कि सामरिक महत्व भी बढ़ गया है.''(एएनआई)

11:28 AM (2 सप्ताह पहले)

आज बीजेपी में शामिल होंगे महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण

Posted by :- Pawan kumar

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण का कहना है, "आज यह मेरे राजनीतिक करियर की नई शुरुआत है. मैं आज उनके कार्यालय में औपचारिक रूप से बीजेपी में शामिल हो रहा हूं...मुझे उम्मीद है कि हम महाराष्ट्र के रचनात्मक विकास के लिए काम करेंगे." (एएनआई)

11:06 AM (2 सप्ताह पहले)

झारखंड के इन जिलों में होगी बारिश

Posted by :- Pawan kumar
10:50 AM (2 सप्ताह पहले)

कीमतों में भारी गिरावट के बाद बर्बादी के कगार पर सोयाबीन किसान

Posted by :- Pawan kumar

यवतमाल जिले के सोयाबीन किसान इस बार काफी नुकसान झेलने के लिए मजबूर हैं. कीमतें कम होने के कारण किसान बर्बादी के कगार पर आ गए हैं. जहां एक महीने पहले तक सोयाबीन 6200 रुपए प्रति क्विंटल की दर से बिक रहा था वहीं अब यह 4100 रुपए प्रति क्विंटल की दर से बिक रहा है.सोयाबीन को नकदी फसल मानी जाती है. इसीलिए इसकी खेती बड़ी मात्रा में की जाती है. इस साल जिले में खरीफ सीजन में करीब 3 लाख हेक्टेयर में सोयाबीन लगाई गई थी. शुरुआत में भारी बारिश हुई और फसल बह गयी. जो बचा हुआ सोयाबीन किसानों के हाथ में उससे शुरुआत में किसानों को थोड़ा फायदा तो हुआ पर बाद में कीमतें गिर गईं और किसान घाटे में सोयाबीन बेचने के लिए मजबूर हैं. किसानों की मजबूरी यह है कि सोयाबीन को बाजार ले जाने के बाद उसे वापस लाने तक का किराया उनके पास नहीं है इसलिए उन्हें जो दाम मिल रहा है उसी दाम में सोयाबीन बेच रहे हैं. (भास्कर मेहरे, यवतमाल)

10:32 AM (2 सप्ताह पहले)

किसानों के मार्च को लेकर सारी व्यवस्था पूरीः शमशेर सिंह, डीएसपी, झज्जर

Posted by :- Pawan kumar

किसानों का दिल्ली चलो मार्च: डीएसपी (झज्जर) शमशेर सिंह कहते हैं, ''सारी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं. रूट डायवर्ट कर दिए गए हैं और एक एडवाइजरी जारी कर दी गई है.'' (पीटीआई)

10:14 AM (2 सप्ताह पहले)

सोनिया गांधी कल राजस्थान या हिमाचल से राज्यसभा नामांकन दाखिल करेंगी. 

Posted by :- Pawan kumar

हिमाचल या राजस्थान से कल राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करेंगी सोनिया गांधी

 

9:49 AM (2 सप्ताह पहले)

डोलू में प्रस्तावित ग्रीन फील्ड हवाई अड्डे के लिए साइट क्लीयरेंस की सिफारिश

Posted by :- Pawan kumar

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट किया, "मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ग्रीन फील्ड हवाई अड्डों के लिए संचालन समिति ने कछार जिले के डोलू में प्रस्तावित ग्रीन फील्ड हवाई अड्डे के लिए औपचारिक रूप से "साइट क्लीयरेंस" की सिफारिश की है. ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा नीति के तहत एक नए हवाई अड्डे की स्थापना मोटे तौर पर दो चरणों वाली प्रक्रिया है - साइट की मंजूरी के बाद सैद्धांतिक मंजूरी. संचालन समिति के इस निर्णय के साथ, अब हम बराक घाटी में एक उल्लेखनीय कनेक्टिविटी परिवर्तन की शुरुआत करने के एक कदम करीब हैं. (एएनआई)

9:36 AM (2 सप्ताह पहले)

सपा के 3 प्रत्याशी आज राज्यसभा के लिए पर्चा दाखिल करेंगे

Posted by :- Pawan kumar

जया बच्चन, रामजीलाल सुमन और आलोक रंजन विधानसभा में अपना पर्चा दाखिल करेंगे

9:26 AM (2 सप्ताह पहले)

आज भाजपा में शामिल हो सकते हैं कांग्रेस नेता अशोक चव्हान

Posted by :- Pawan kumar
8:57 AM (2 सप्ताह पहले)

झारखंड के इन जिलों में हो सकती है ओलावृ्ष्टि

Posted by :- Pawan kumar

मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने कहा कि राज्य में इस वक्त जो मौसम प्रणाली चल रही है उसका असर 15 फरवरी से थोड़ा कम होगा. इस दौरान बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी. हालांकि इस दौरान राज्य के उत्तर पूर्वी भाग में कहीं कहीं पर गर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है. उन्होंने कहा कि 13 फरवरी को राज्य के कुछ स्थानं पर ओलावृष्टि हो सकती है. इनमें उत्तर पश्चिमी झारखंड के पलामू प्रमंडल के गढ़वा, पलामू, चतरा और लातेहार में आज ओलावृष्टि होने की संभावना जताई गई है. 13-14 फरवरी को राज्य के कई हिस्सों में गर्जन के साथ वज्रपात देखने के लिए मिल सकती है इसलिए इस दौरान सर्तक और सुरक्षित स्थान पर रहने की सलाह दी गई है. 

8:38 AM (2 सप्ताह पहले)

झारखंड में 13-15 फरवरी तक के लिए येलो अलर्ट जारी

Posted by :- Pawan kumar

रांची में हुई बारिश के बाद आज पलामू प्रमंडल में ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग मे कहा है कि 13 फरवरी को पलामू प्रमंडल में कहीं कहीं पर ओलावृष्टि हो सकती है. इसके साथ ही मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आज रांची, गुमला, लोहरदगा, हजारीबाग, रामगढ़ और कोडरमा में हल्की बारिश के साथ ओले भी पड़ सकते हैं. इसके फिर 14 फरवरी को भी इन जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. बारिश के अलावा इस दौरान इन जिलों में बादल गजर्न होने का भी अनुमान लगाया गया है. मौसम विभाग की तरफ से 13 फरवरी से लेकर 15 फरवरी तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

8:18 AM (2 सप्ताह पहले)

बिहार का आज पेश होगा बजट

Posted by :- Pawan kumar

बिहार विधानसभा के बजट सत्र का आज दूसरा दिन

11 बजे से विधानसभा की कार्यवाही शुरू होगी

2 बजे विधानसभा पेश होगा राज्य सरकार का बजट

डिप्टी सीएम सह वित्त मंत्री सम्राट चौधरी पहली बार बजट पेश करेंगे

8:03 AM (2 सप्ताह पहले)

पंजाब के फतेहगढ़ में छाया घना कोहरा

Posted by :- Pawan kumar
7:36 AM (2 सप्ताह पहले)

दिल्ली के कर्तव्य पथ पर दिखा हल्का कोहरा

Posted by :- Pawan kumar
7:25 AM (2 सप्ताह पहले)

पंजाब और ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा

Posted by :- Pawan kumar

पंजाब और ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा; पूर्वी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में मध्यम कोहरा और दिल्ली, बिहार और तटीय आंध्र प्रदेश और यनम के अलग-अलग हिस्सों में हल्का कोहरा. अमृतसर और ओडिशा में 50 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई. दिल्ली के पालम और सफदरजंग में 500 मीटर की स्पष्ट दृश्यता दर्ज की गई: आईएमडी

7:16 AM (2 सप्ताह पहले)

गाजीपुर बॉर्डर पर चाक चौबंद सुरक्षा

Posted by :- Pawan kumar
7:11 AM (2 सप्ताह पहले)

केंद्र सरकार से नहीं बन पाई सहमतिः सरवन सिंह पंधेर

Posted by :- Pawan kumar

फतेहगढ़ साहिब, पंजाब: पंजाब किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंधेर का कहना है, ''कल मंत्रियों के साथ करीब 5 घंटे तक बैठक चली. हमने उनके सामने एक एजेंडा रखा. केंद्र सरकार उस पर सहमति नहीं बना पाई है.'' किसी भी बात पर कड़ा फैसला. सरकार हमसे आंदोलन रोकने के लिए समय मांग रही है. लेकिन उन्होंने हमसे 2 साल पहले भी समय मांगा था, जब किसानों का आंदोलन खत्म हुआ था. हमने सोचा कि अब समय देना उचित नहीं है. अगर है तो मजबूत प्रस्ताव है तो हम समय देने के बारे में सोच सकते हैं लेकिन उनके पास कुछ भी नहीं है..."(एएनआई)

7:00 AM (2 सप्ताह पहले)

दिल्ली की सीमा पर सुरक्षा सख्त

Posted by :- Pawan kumar