scorecardresearch
पटवारी और कानूनगो 8 फरवरी को सिरसा में करेंगे डिप्टी सीएम के आवास का घेराव

पटवारी और कानूनगो 8 फरवरी को सिरसा में करेंगे डिप्टी सीएम के आवास का घेराव

धरने की अध्यक्षता करते हुए पूर्व जिला प्रधान सुशील कुमार ने कहा कि धरने के 34 दिन पूरे हो चुके हैं, लेकिन सरकार मांगों के समाधान को लेकर चुप्पी साधे हुए है. सरकार जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं करेगी तब तक वो पीछे नहीं हटेंगे.

advertisement
पटवारी और कानूनगो 8 फरवरी को सिरसा में करेंगे डिप्टी सीएम के आवास का घेराव पटवारी और कानूनगो 8 फरवरी को सिरसा में करेंगे डिप्टी सीएम के आवास का घेराव

दि रेवेन्यू पटवारी एवं कानूनगो एसोसिएशन जिला हिसार ने अपनी मांगों को लेकर सोमवार को भी सांकेतिक कार्य बहिष्कार करते हुए जिला मुख्यालय पर अपना धरना प्रदर्शन जारी रखा है. वहीं धरना की अध्यक्षता पूर्व प्रधान सुशील कुमार ने किया साथ ही मंच का संचालन गुरुदेव शर्मा ने किया. धरना को संबोधित करते हुए एसोसिएशन के पूर्व जिला सचिव बलबीर सिंह झाझडिय़ा ने कहा कि सरकार ने अब तक हमारी किसी भी मांग के प्रति गंभीरता नहीं दिखाई है, जिससे सरकार की आंदोलन के प्रति नीयत और नीति का पता चलता है.

उन्होंने कहा कि सरकार के रवैये को देखते हुए एसोसिएशन ने 8 फरवरी को सिरसा स्थित डिप्टी सीएम के आवास का घेराव करने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि आम जनता और सरपंचों द्वारा धरना प्रदर्शन स्थल पर पहुंच कर हमारी मांगों का समर्थन किया जा रहा है.

मांग पूरी नहीं होने तक आंदोलन जारी

धरने की अध्यक्षता करते हुए पूर्व जिला प्रधान सुशील कुमार ने कहा कि धरने के 34 दिन पूरे हो चुके हैं, लेकिन सरकार मांगों के समाधान को लेकर चुप्पी साधे हुए है. सरकार जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं करेगी तब तक वो पीछे नहीं हटेंगे. उन्होंने कहा कि जब तक मांग पूरी नहीं होगी आंदोलन इसी प्रकार जारी रहेगा. इसलिए सरकार को बिना किसी देरी के एसोसिएशन की मांगों को पूरा करना चाहिए.

इन मांगों को लेकर धरना जारी

सुशील कुमार ने बताया कि एसोसिएशन की मांगों में मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार जनवरी 2016 से 32100 रुपये वेतनमान लागू किया जाए, प्रदेश में पटवारियों के रिक्त पड़े पदों को स्थाई भर्ती से भरा जाए, ट्रेनिंग को ड्यूटी समय में शामिल किया जाए, पुरानी पेंशन स्कीम लागू की जाए, जब तक नई भर्तियां नहीं होती तब तक जिस पटवारी को अतिरिक्त चार्ज दिया गया है. उसे अन्य राज्यों की तर्ज पर वेतन और भत्ते दिए जाएं आदि मांगें प्रमुख हैं.

वहीं को इस धरने की समर्थन करने के लिए अनेक गांवों के नंबरदार और सरपंच पहुंचे. उन्होंने धरना को संबोधित करते हुए कहा कि पटवारी और कानूनगो की मांगें जायज हैं, जिनको सरकार तुरंत पूरी करे.