scorecardresearch
किसान आंदोलन को लेकर IGI एयरपोर्ट ने जारी की एडवाइजरी, यात्रा से पहले ध्यान से पढ़ें अपडेट्स

किसान आंदोलन को लेकर IGI एयरपोर्ट ने जारी की एडवाइजरी, यात्रा से पहले ध्यान से पढ़ें अपडेट्स

हवाई अड्डे तक पहुंचने और आसान यात्रा के लिए, आप टर्मिनल 1 (T1) के लिए मैजेंटा लाइन या टर्मिनल 3 (T3) के लिए एयरपोर्ट मेट्रो का उपयोग कर सकते हैं. दिल्ली यातायात के विशेष पुलिस आयुक्त के जगदीशन ने कहा कि किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए कई मार्गों को बंद करना होगा. जहां भी जरूरी होगा, उन रास्तों को बंद कर दिया जाएगा.

advertisement
IGI एयरपोर्ट ने जारी की एडवाइजरी IGI एयरपोर्ट ने जारी की एडवाइजरी

किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. इसलिए दिल्ली एयरपोर्ट ने भी यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की है. किसानों के मार्च को लेकर दिल्ली एयरपोर्ट ने कहा है कि दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर आज से शुरू हो रहे किसान आंदोलन के कारण यातायात प्रभावित रहेगा.

एयरपोर्ट की ओर से जारी एडवाइजरी

आगे कहा कि कई रूटों में बदलाव किया गया है. वाणिज्यिक वाहनों के लिए यातायात प्रतिबंध और परिवर्तन 12 फरवरी से लागू कर दिया गया है. इसलिए समय पर हवाई अड्डे तक पहुंचने और आसान यात्रा के लिए, आप टर्मिनल 1 (T1) के लिए मैजेंटा लाइन या टर्मिनल 3 (T3) के लिए एयरपोर्ट मेट्रो का उपयोग कर सकते हैं. सुविधाजनक परिवहन विकल्पों के लिए. एयरपोर्ट की ओर से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि यात्री दिल्ली मेट्रो से यात्रा करें.

किसानों को रोकने के लिए कई मार्गे बंद

दिल्ली यातायात के विशेष पुलिस आयुक्त के जगदीशन ने कहा कि किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए कई मार्गों को बंद करना होगा. जहां भी जरूरी होगा, उन रास्तों को बंद कर दिया जाएगा. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि सिंघु, टिकरी और गाज़ीपुर बॉर्डर रात में पूरी तरह बंद रहेंगे. परिस्थितियों के आधार पर सिंघू बॉर्डर, गाज़ीपुर बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर ट्रैफिक डायवर्जन की आवश्यकता हो सकती है. डायवर्जन के बारे में आम जनता को सोशल मीडिया आदि प्लेटफार्म के माध्यम से पहले ही सूचित कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Farmers Protest: पंजाब के शंभू बॉर्डर से किसानों की 'दिल्ली चलो' मार्च की हुंकार, दिल्ली सीमा पर ट्रैफिक बेहाल

दिल्ली में एक महीने तक रहेगी धारा 144 लागू

दिल्ली पुलिस ने भी मोर्चा संभाल लिया है. राष्ट्रीय राजधानी को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. सोमवार से 30 दिनों के लिए पूरी दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है. कुंडली-सिंघु, टीकरी और ग़ाज़ीपुर समेत सभी बॉर्डर की किलेबंदी कर दी गई है.

सिंघु बॉर्डर के आसपास डायवर्जन

  • सोनीपत, पानीपत, करनाल आदि की ओर जाने वाली अंतरराज्यीय बसें एनएच-44 से आईएसबीटी से मजनू का टीला, सिग्नेचर ब्रिज से खजूरी चौक, लोनी बॉर्डर से खेकड़ा तक जा सकती हैं.
  • एनएच-44 (डीएसएलएलडीसी) पर कट से वाहन हरीश चंदर हॉस्पिटल क्रॉसिंग, बवाना रोड क्रॉसिंग, बवाना चौक, बवाना-औचंदी रोड, औचंदी बॉर्डर से सैदपुर चौकी होते हुए केएमपी से आगे जा सकते हैं.
  • बहादुरगढ़, रोहतक आदि की ओर जाने वाले वाहन आउटर रिंग रोड, मुकरबा चौक, मधुबन चौक, भगवान महावीर रोड, रिठाला से पंसाली चौक, हेलीपैड से यूईआर-11, कंझावला रोड-कराला टी-प्वाइंट से कंझावला चौक, जौंती गांव, जौंती बॉर्डर तक.
  • निजामपुर सीमा से हरियाणा में प्रवेश कर सकते हैं. इसके अलावा गांव बामनोली से आगे जाकर नाहरा-नाहरी रोड से बहादुरगढ़ रोड तक जा सकते हैं.
  • एनएच-44 (NH-44) से सोनीपत, पानीपत, करनाल आदि की ओर जाने वाली कारें और हल्के वाणिज्यिक वाहन चालक अलीपुर कट से शनि मंदिर तक, पल्ला बख्तावरपुर रोड से, वाई-प्वाइंट से दहिसरा गांव रोड तक, एमसीडी टोल तक. वन-लेन सड़क से बाहर निकलकर, कोई दहिसरा से जट्टी कलां रोड से सिंघू स्टेडियम से पीएस कुंडली तक, एनएच -44 पर सोनीपत की ओर जा सकता है.
  • NH-44 DSLDC कट से, कोई हरीश चंदर अस्पताल रेड लाइट से सेक्टर-ए/5 रेड लाइट से रामदेव चौक तक निकल सकता है.
  • एनएच-44: डीएसएलडीसी कट से, हरीश चंदर अस्पताल रेड लाइट, सेक्टर-ए/5 रेड लाइट, रामदेव चौक, सफियाबाद मोड़ से सफियाबाद सीमा से बाहर निकलें, हरियाणा में प्रवेश करते हुए, चटेरा माजरा से जथेरी गांव तक एनएच-44 लें. .
  • एनएच-44 के निकास संख्या 2, बवाना रोड से झंडा चौक/बवाना से औचंदी रोड लें, डीएसएलडीसी कट लें और औचंदी सीमा से पहले बाएं मुड़ें और मुंगेशपुर गांव से फिरोजपुर गांव से सैदपुर चौकी (केएमपी) तक जाएं. हैं.
  • बहादुरगढ़, रोहतक आदि की ओर जाने वाले कार चालक और हल्के वाणिज्यिक वाहन चालक कंझावला टी-प्वाइंट से डॉक्टर के रास्ते कंझावला चौक तक डीएसएलडीसी कट से बवाना रोड की ओर निकल सकते हैं. साहिब सिंह वर्मा रोड से झंडा चौक/घेवरा तक, दाहिनी ओर से एनएच-9 की ओर जाएं, निजामपुर सीमा पर सेवढ़ा गांव से होते हुए बहादुरगढ़ तक जाएं.