scorecardresearch
सुनेत्रा मेरी मां समान, बीजेपी ने डाली हमारे परिवार में फूट... सुप्रिया सुले का बड़ा बयान, बारामती में हैं भाभी से मुकाबला 

सुनेत्रा मेरी मां समान, बीजेपी ने डाली हमारे परिवार में फूट... सुप्रिया सुले का बड़ा बयान, बारामती में हैं भाभी से मुकाबला 

लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर बड़ा हमला बोला. उन्‍होंने दावा किया कि बारामती निर्वाचन क्षेत्र में उनके और उनकी भाभी सुनेत्रा पवार के बीच लड़ाई राष्‍ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) संस्थापक शरद पवार को राजनीतिक रूप से खत्म करने की भाजपा की साजिश है.

advertisement
सु्प्रिया सुले की पहली प्रतिक्रिया आई सामने  सु्प्रिया सुले की पहली प्रतिक्रिया आई सामने

लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर बड़ा हमला बोला. उन्‍होंने दावा किया कि बारामती निर्वाचन क्षेत्र में उनके और उनकी भाभी सुनेत्रा पवार के बीच लड़ाई राष्‍ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) संस्थापक शरद पवार को राजनीतिक रूप से खत्म करने की भाजपा की साजिश है. सुले ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पारिवारिक द्वंद्व भी सुनेत्रा पवार के लिए उनके सम्मान को कम नहीं कर सकता है क्योंकि वह उनके बड़े भाई की पत्‍नी और उनके लिए मां समान हैं.सुनेत्रा पवार के नाम के ऐलान के बाद यह सुप्रिया की पहली प्रतिक्रिया है.  बारामती, शरद पवार का गढ़ रहा है. इस बार चुनावों में यह एक हाई-प्रोफाइल संसदीय क्षेत्र बन गया है. 

सुनेत्रा के सामने होंगी सुप्रिया 

महाराष्‍ट्र के उप-मुख्‍यमंत्री अजित पवार के नेतृत्‍व वाली एनसीपी ने शनिवार को सुले के खिलाफ उनकी पत्‍नी सुनेत्रा पवार को मैदान में उतार दिया हे. सुनेत्रा का सामना शरद पवार की बेटी और तीन बार से बारामती की सांसद सुप्रिया सुले को इस सीट से मैदान में उतारा है. पवार-वर्सेज-पवार झगड़ा पिछले साल एनसीपी में विभाजन का नतीजा है. उस समय अजित पवार अपने वफादार विधायकों के साथ बीजेपी और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के साथ चले गए थे. 

यह भी पढ़ें-जयंत चौधरी के साथ कांग्रेस ने ऐसा क्‍या किया था, जिसके बारे में मेरठ में पीएम मोदी सबको बताया

बीजेपी ने चली चाल 

न्‍यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए सुले ने कहा कि सुनेत्रा पवार उनके बड़े भाई की पत्‍नी हैं और बड़ी भाभी को मां के समान माना जाता है. ऐसे में सुनेत्रा को सुले के खिलाफ खड़ा करने की चाल,  पवार फैमिली और महाराष्ट्र के खिलाफ है. उनका कहना था, 'बीजेपी पवार साहब को खत्म करना चाहती है.  इसलिए उन्होंने हमारे परिवार में फूट डालने का फैसला किया. उन्होंने हमारे ही परिवार के सदस्य को चुनाव में खड़ा कर दिया.' सुले का कहना था कि इससे साफ है कि लड़ाई विकास के लिए है ही नहीं.  

यह भी पढ़ें-4 जून को 400 पार- मेरठ में गरजे पीएम मोदी, विपक्ष पर लगाया भ्रष्‍टाचार का आरोप 

गंदी राजनीति कर रही बीजेपी 

54 साल की सुले ने दावा किया, 'यह सिर्फ पवार साहब को खत्म करने की लड़ाई है.'  बारामती में सात मई को तीसरे चरण में मतदान होना है. सुले ने महाराष्‍ट्र और उनके पारिवारिक मामलों में बीजेपी के 'गंदी राजनीति' में शामिल होने पर दुख जाहिर किया है. सुले ने कहा, 'जो बीत गया उसे बीत जाने दो, लेकिन मेरे लिए मेरी भाभी, जिन्हें हम मराठी में 'वाहिनी' कहते हैं, मां के पद पर रहेंगी और उनके प्रति मेरा सम्मान पहले जैसा ही रहेगा.'  महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल से 20 मई के बीच पांच चरणों में मतदान होगा और वोटों की गिनती 4 जून को होगी. 

यह भी पढ़ें-कौन हैं अजित पवार की पत्‍नी सुनेत्रा, बारामती में देंगी ननद सुप्रिया सुले को टक्‍कर 

पवार फैमिली का गढ़ बारामती 

पुणे जिले के तहत आने वाले बारामती संसदीय क्षेत्र में बारामती, इंदापुर, दौंड, पुरंदर, भोर और खडकवासला विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं. सन् 1960 से ही यह शरद पवार का गढ़ रहा है. अजीत पवार सन् 1991 से बारामती से विधायक हैं. जबकि साल 2019 में उनकी जीत राज्य के चुनाव इतिहास में सबसे बड़ी जीत में से एक है.  बारामती विधानसभा क्षेत्र के मौजूदा विधायक अजीत पवार ही थे, जो पिछले चुनावों में सुले की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते थे और यह सुनिश्चित करते थे कि पवार का वोट बैंक अप्रभावित रहे. 83 साल के शरद पवार भी संसदीय क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं और कई समूहों के साथ बैठकें कर रहे हैं ताकि कोई मौका न छूटे.