scorecardresearch
कितने अमीर हैं राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा, अमेठी से चुनाव लड़ने को लेकर दिया फिर बड़ा बयान

कितने अमीर हैं राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा, अमेठी से चुनाव लड़ने को लेकर दिया फिर बड़ा बयान

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति और राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा ने एक बार फिर से अमे‍ठी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनके नए बयान के बाद इस बात को लेकस संभावनाएं प्रबल हो गई हैं कि वह उत्‍तर प्रदेश इस अहम राजनीतिक केंद्र से चुनाव लड़ सकते हैं. कांग्रेस की ओर से अमेठी सीट के चयन पर अनिश्चितता मंडरा रही है.

advertisement
रॉबर्ट वाड्रा ने फिर से अमेठी पर नया बयान रॉबर्ट वाड्रा ने फिर से अमेठी पर नया बयान

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति और राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा ने एक बार फिर से अमे‍ठी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनके नए बयान के बाद इस बात को लेकस संभावनाएं प्रबल हो गई हैं कि वह उत्‍तर प्रदेश इस अहम राजनीतिक केंद्र से चुनाव लड़ सकते हैं. कांग्रेस की ओर से अमेठी सीट के चयन पर अनिश्चितता मंडरा रही है. चुनाव लड़ने की अटकलें तेज करते हुए रॉबर्ट वाड्रा ने सोमवार को कहा है कि उन्हें अमेठी समेत देशभर से पार्टी कार्यकर्ताओं के फोन आ रहे हैं और वे अपना समर्थन जता रहे हैं. पेशे से बिजनेसमैन रॉबर्ट वाड्रा अगर चुनाव लड़ते हैं तो यह उनकी राजनीति पारी का आगाज होगा. 

साल 1999 से कर रहे प्रचार 

न्‍यूज एजेंसी  आईएएनएस को दिए इंटरव्‍यू में रॉबर्ट वाड्रा ने कहा है, 'सिर्फ अमेठी ही नहीं, मुझे राजनीति में सक्रिय रूप से शामिल होने के लिए पूरे देश से पार्टी कार्यकर्ताओं का समर्थन मिल रहा है.  हां, मैं स्वीकार करता हूं कि अमेठी की बात को अधिक प्रमुखता मिल रही है क्योंकि मैंने साल 1999 से वहां प्रचार किया है.' उन्‍होंने इंटरव्‍यू में दावा किया कि कई राज्यों में पोस्टर दिखने शुरू हो गए हैं क्योंकि लोग पार्टी की तरफ से सालों से अमेठी में कराए जा रहे कामों की सराहना कर रह‍े हैं. 

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 8 फीसदी महिला उम्‍मीदवार अजमाएंगी अपनी किस्‍मत 

अरबों की संपत्ति के मालिक! 

एक वेबसाइट https://caknowledge.com/ के मुताबिक साल 2023 में रॉबर्ट वाड्रा की कुल संपत्ति करीब 17,250 करोड़ रुपये यानी 2.1 बिलियन डॉलर की आंकी गई थीं. इस आर्टिकल में उनकी हर महीने की आमदनी 60 करोड़ बताई गई है जबकि साल की उनकी इनकम 800 करोड़ बताई गई है. धोखाधड़ी के कई आरोपों से घिरे रॉबर्ट वाड्रा के पास कई रियल एस्टेट प्रॉपर्टीज भी हैं. उन्‍होंने दुनिया भर में 100 करोड़ की संपत्ति भी खरीदी.  रॉबर्ट के पास लग्‍जरी कारों को भी कलेक्‍शन है. उनके पास पोर्श पनामेरा, बीएमडब्ल्यू - 7 सीरीज, जगुआर एक्सजे, टोयोटा लैंड क्रूजर, और बाइक - सुजुकी बुलेवार्ड 1800 क्रूजर है. फिलहाल रॉबर्ट की संपत्ति की कभी भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. 

यह भी पढ़ें- कभी 2 सीट हासिल करने वाली बीजेपी की नजरें आज 37 करोड़ वोट्स पर, पीएम मोदी ने लगाई जुगत 

स्‍मृति ने छीना अमेठी का सिंहासन

पिछले लोकसभा चुनाव तक अमेठी गांधी परिवार का गढ़ था. लेकिन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी मात दे दी और अमेठी गांधी परिवार के हाथ से चला गया. पिछले हफ्ते ही वाड्रा ने जो बयान दिया, उसमें कहा था कि अब समय आ गया है कि अमेठी के लोग साल 2019 में ईरानी को चुनने वाली अपनी गलती में सुधार कर लें. उन्‍होंने कहा था, ' अमेठी के लोगों को लगता है कि अगर मैं वहां से चुनाव लड़ूंगा, तो उनके पास स्मृति को चुनने की अपनी गलती को सुधारने का मौका होगा. मुझे यकीन है कि अगर मैं चुनाव लड़ूंगा तो वे भारी अंतर से मेरी जीत सुनिश्चित करेंगे.' लेकिन उन्‍होंने यह भी कहा कि अगर उनके साले राहुल गांधी अमेठी सीट से नामांकन दाखिल करने का फैसला करते हैं तो वह उन्हें अपना पूरा समर्थन देंगे.