scorecardresearch
Google पर चले थे गाय की खरीदारी करने, ठगों ने झटके में उड़ा दिए 22 हजार रुपये

Google पर चले थे गाय की खरीदारी करने, ठगों ने झटके में उड़ा दिए 22 हजार रुपये

अगर आप भी गूगल पर गाय या भैंस खरीदने के बारे में सोच रहे है तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. जी हां गुरुग्राम के डेयरी फार्म संचालक ने गूगल पर गाय खरीदने के लिए सर्च किया की तभी उंसके पास बेहतरीन नस्ल की गाय की फ़ोटो आने लगी और वो भी बेहद सस्ते दामो में.

advertisement
प्रतिकात्‍मक तस्‍वीर प्रतिकात्‍मक तस्‍वीर

अगर आप भी गूगल पर गाय या भैंस खरीदने के बारे में सोच रहे है तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. जी हां गुरुग्राम के डेयरी फार्म संचालक ने गूगल पर गाय खरीदने के लिए सर्च किया की तभी उंसके पास बेहतरीन नस्ल की गाय की फ़ोटो आने लगी और वो भी बेहद सस्ते दामो में.  बस फिर क्या था डेयरी फार्मर ने सुखबीर ने गूगल पर मौजूद नंबर से संपर्क साधा और फिर वह ठगों के झांसे में फंसते चले गए.  इस तरह के मामले पहले भी हो चुके हैं और पुलिस की तरफ से कई बार लोगों को आगाह  भी किया जा चुका है. 

22 हजार रुपये की ठगी 

ठगों ने डेयरी फार्मर को झांसे में ले कर चार बार की ट्रांजेक्शन के जरिए 22 हजार रुपये की ठगी को अंजाम दे डाला. इसके बाद उन्‍होंने सुखबीर से बात ही करनी बंद कर दी. जब सुखबीर ने इस घटना के बारे में अपने बेटे से जिक्र किया तो उन्‍हें अहसास हुआ कि उन्‍हें गायों के नाम पर ठग लिया गया है. वह इस मामले को लेकर गुरुग्राम के साइबर साउथ थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है. अब इसके बाद बाद साइबर क्राइम पुलिस ने मामले की तफ़्तीश शुरू कर दी है.  घटना बीती 19 जनवरी की है जब की गैरतपुर बांस के पास पांडाला गाव के रहने वाले सुखबीर को पशु खरीदने के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया. 

यह भी पढ़ें-आने वाले दिनों में ब्रिटेन बन सकता है भारतीय घी का बड़ा खरीदार, जाने डिटेल

जब ठगे गए 50 हजार रुपये 

इस तरह की ही एक घटना झारखंड के देवघर में हुई थी. यहां पर कुंजीसार गांव निवासी एक महिला ने यू-ट्यूब पर सस्ते में गाय खरीदने का विज्ञापन देखकर उस पर दिये नंबर पर कॉल किया. इसी दौरान अज्ञात व्यक्ति ने उस महिला से 49920 रुपये की साइबर ठगी कर ली थी. उस घटना में विज्ञापन पर दिए गए नंबर पर कॉल की गई और फिर उस पर कुछ बातचीत भी हुई. इसके बाद कीमत तय होने पर उसके दिये लिंक पर ऑनलाइन 10 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए गए. कुछ ऐसे मामले भी हुए हैं जहां पर ठगों ने यू-ट्यूब के जरिए ठगी की है. पिछले साल मुरादाबाद और हापुड़ में एक ऐसा ही मामला पेश आया था.(नीरज वशिष्‍ठ की रिपोर्ट)