UP Weather Today: यूपी के इन जिलों में आज आंधी-बारिश के साथ बिजली गिरने का अलर्ट, पढ़िए IMD का ताजा अपडेट

UP Weather Today: यूपी के इन जिलों में आज आंधी-बारिश के साथ बिजली गिरने का अलर्ट, पढ़िए IMD का ताजा अपडेट

मौसम बदलने का असर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी दिखा. यहां पर सुबह के समय हल्की बारिश हुई साथ ही तापमान में भी कमी देखी गई. ठंडी हवाएं चलने से शाम के समय मौसम सुहाना हुआ है.

आज पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. (File Photo)
नवीन लाल सूरी
  • Lucknow,
  • May 09, 2024,
  • Updated May 09, 2024, 7:34 AM IST

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच मौसम का मिजाज बदलता जा रहा है. मौसम विभाग का अनुमान है कि 9 मई यानी गुरुवार को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इसके साथ ही कुछ जगहों पर बादल गरजने और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा के साथ तेज झोंकेदार हवा (आंधी) चलने की संभावना है.

इन जिले में बादल गरजने और आंधी चलने के आसार

लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि आज देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, लखीमपुर खीरी, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर और गोंडा जिले में बादल गरजने के साथ ही आंधी चलने के आसार हैं. बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, हरदोई और उसके आसपास के इलाकों में बादल गरजने, बिजली गिरने और आंधी चलने की संभावना है.

10 मई से लेकर 14 मई तक का हाल 

इसके अलावा 10 और 11 मई को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं पर बारिश और गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी हो सकती है. इस दौरान 10 मई को पश्चिमी यूपी में 30 से 40 किमी. प्रति घंटा और पूर्वी यूपी में 40 से 50 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है.

मौसम वैज्ञानिक ने आगे बताया कि 11 मई को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है. 12 मई को पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं पर और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है. इसके साथ ही गरज चमक के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है. इस दौरान दोनों हिस्सों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज झोंकेदार हवा चलने के साथ ही बादल गरजने और बिजली गिरने के आसार है. 13 मई को यूपी में एक या दो जगहों पर बारिश/गरज के साथ. वहीं 14 मई को उत्तर प्रदेश में शुष्क मौसम रहने की पूरी संभावना है. 

आगरा का तापमान सबसे अधिक

मौसम बदलने का असर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी दिखा. यहां पर सुबह के समय हल्की बारिश हुई साथ ही तापमान में भी कमी देखी गई. ठंडी हवाएं चलने से शाम के समय मौसम सुहाना हुआ है. आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में आगरा का तापमान सबसे अधिक दर्ज हुआ है. यहां पर 44.4 डिग्री सेल्सियस पार गया. 

 

MORE NEWS

Read more!