बदायूं में प्रत्याशियों की हार-जीत पर लगी दो-दो लाख की शर्त, दो वकीलों ने स्टांप पेपर पर एग्रीमेंट कराया

बदायूं में प्रत्याशियों की हार-जीत पर लगी दो-दो लाख की शर्त, दो वकीलों ने स्टांप पेपर पर एग्रीमेंट कराया

बदायूं में भाजपा और सपा प्रत्याशियों की हार जीत को लेकर दो वकीलों में जंग छिड़ गई और अपने-अपने प्रत्याशियों की हार-जीत को लेकर उन्होंने दो-दो लाख रुपये की शर्त लगा ली है. इस शर्त को लेकर दोनों वकीलों ने 10 रुपये के स्टांप पेपर पर लिखित अनुबंध भी किया है.

प्रत्याशियों की हार-जीत पर लगी दो की शर्त
क‍िसान तक
  • Noida,
  • May 05, 2024,
  • Updated May 05, 2024, 6:32 PM IST

देश में लोकसभा चुनाव का दौर चल रहा है और ऐसे में हर गली-नुक्कड़ पर बस इसी की चर्चा है. अलग-अलग दलों के समर्थक अपने-अपने नेताओं के चुनाव जीतने का दावा करते हैं और कई बार तो लोग इस पर जुबानी शर्त तक लगा लेते हैं. ऐसा ही कुछ देखने को मिला यूपी के बदायूं में जहां नेताओं की जीत हारकर को लेकर दो वकीलों के बीच ऐसी शर्त लगी है जिसका एग्रीमेंट भी कराया गया है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला. 

लगाई गई दो लाख रुपये की शर्त

दरअसल बदायूं में भाजपा और सपा प्रत्याशियों की हार जीत को लेकर दो वकीलों में जंग छिड़ गई और अपने-अपने प्रत्याशियों की हार-जीत को लेकर उन्होंने दो-दो लाख रुपये की शर्त लगा ली है. इस शर्त को लेकर दोनों वकीलों ने 10 रुपये के स्टांप पेपर पर लिखित अनुबंध भी किया है, जिसमें दो अन्य वकीलों को गवाह भी बनाया गया है. अब शर्त लगाने वाले इन दोनों वकीलों को 4 जून का इंतजार है. 

ये भी पढ़ें:- मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का राजनीति से सन्यास का ऐलान! कहा- यह मेरे जीवन का आखिरी चुनाव

स्टाम्प पेपर पर लिखित अनुबंध 

बदायूं के उझानी कस्बे के गौतमपुरी मोहल्ले के रहने वाले दिवाकर वर्मा उर्फ टिल्लन वर्मा वकील हैं और स्थानीय कचहरी में वकालत करते हैं जो बीजेपी के समर्थक हैं. वहीं बरामालदेव गांव के रहने वाले सत्येंद्र पाल भी वकील हैं और वो समाजवादी पार्टी के समर्थक हैं. चुनाव को लेकर आम चर्चा के दौरान दोनों वकीलों में एक बहस छिड़ गई. उसके बाद दोनों ने अपने-अपने पसंद के प्रत्याशियों को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करने लगे और उनकी जीत को लेकर दो-दो लाख रुपये की शर्त लगा ली, जिसका 10 रुपये के स्टाम्प पेपर पर लिखित अनुबंध कराया गया है. 

हारने पर देना होगा 2 लाख रुपये

उस अनुबंध में लिखा गया है कि जिस समर्थक का प्रत्याशी जीतेगा उसे हारने वाले प्रत्याशी का समर्थक 2 लाख रुपये देगा. जब दोनों वकीलों में शर्त लगी तो वहां भीड़ जमा हो गई और दोनों तरफ से एक-एक वकील को गवाह भी बनाया गया हैं. 

इस शर्त को लेकर वकील दिवाकर वर्मा का दावा है कि बीजेपी के दुर्विजय सिंह शाक्य जीतेंगे जबकि सत्येंद्र पाल का मानना है कि उनके प्रत्याशी और समाजवादी पार्टी के नेता आदित्य यादव जीतेंगे. फिलहाल दो वकीलों द्वारा लगाई गई ये शर्त लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है. 

MORE NEWS

Read more!