Lok Sabha Election: तीसरे चरण के बाद 190 सीटें पार...यूपी के लखीमपुर में अमित शाह का बड़ा दावा 

Lok Sabha Election: तीसरे चरण के बाद 190 सीटें पार...यूपी के लखीमपुर में अमित शाह का बड़ा दावा 

गृहमंत्री अमित शाह बुधवार में उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर में थे. वह यहां पर एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. रैली का आयोजन राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान से इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अब तक हुए तीन चरणों के मतदान में विरोधी दलों का सूपड़ा साफ हो चुका है. उन्‍होंने रैली में जो कुछ कहा, उस पर अगर यकीन किया जाए तो बीजेपी को सरकार बनाने के लिए बस 82 सीटों की ही जरूरत है. 

लखीमपुर रैली में शाह का बड़ा दावा
क‍िसान तक
  • New Delhi ,
  • May 08, 2024,
  • Updated May 08, 2024, 10:33 PM IST

गृहमंत्री अमित शाह बुधवार में उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर में थे. वह यहां पर एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. रैली का आयोजन राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान से इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अब तक हुए तीन चरणों के मतदान में विरोधी दलों का सूपड़ा साफ हो चुका है. उन्‍होंने रैली में जो कुछ कहा, उस पर अगर यकीन किया जाए तो बीजेपी को सरकार बनाने के लिए बस 82 सीटों की ही जरूरत है. सरकार बनाने के लिए बहुमत का जरूरी आंकड़ा 272 है. 

400 की तरफ बढ़ रही बीजेपी 

अमित शाह गृहमंत्री ने यह दावा भी किया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 190 सीट लेकर सबसे आगे चल रही है. अमित शाह ने रैली में कहा, 'तीन चरण का चुनाव हो चुका है. किसी को तीसरे चरण का परिणाम जानना है क्‍या?' उनके इस सवाल पर रैली में आई जनता ने हां में जवाब दिया. फिर शाह ने कहा, 'किसी को बताना मत मैं आपको बताता हूं. मोदी जी 190 सीटें पार कर गए हैं. आने वाला चौथा चरण मोदी जी के नेतृत्‍व में भारतीय जनता पार्टी और एनडीए 400 पार की तरफ आगे बढ़ रही है. सपा, बसपा और कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो चुका है.' 

यह भी पढ़ें-56 साल से यह आत्‍मा महाराष्‍ट्र में भटक रही है... शरद पवार ने पीएम मोदी के कटाक्ष पर दिया जवाब  

राहुल की हार का दावा 

अमित शाह ने दावा किया कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी रायबरेली में चुनाव हार रहे हैं. इसके बाद वह इटली में ही बस जाएंगे. गृह मंत्री ने समाजवादी पार्टी (एसपी) के मुखिया अखिलेश यादव के उस बयान को जिक्र भी किया जिसमें उन्‍होंने कहा था कि वह सरकार में आए तो सीएए को हटा देंगे. इस पर शाह ने राहुल को चैलेंज किया कि कुछ भी हो जाए लेकिन सीएए को खत्‍म करना नामुमकिन है. मार्च में केंद्र सरकार की तरफ से सीएए को लागू किया गया था. इस कानून के बाद  पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के गैर-मुस्लिम प्रवासियों को भारत की नागरिकता मिल सकेगी. दिसंबर 2019 में संसद की तरफ से कानून पास होने के बाद चार साल बाद इसे लागू किया जा सका. 

यह भी पढ़ें-पीएम मोदी बोले, विदेशी ताकतें चुनाव को प्रभावित करने की कोशिशों में, किसकी तरफ है इशारा  

राम मंदिर का जिक्र 

लखीमपुर में रैली के दौरान अमित शाह ने यह भी दावा किया कि अगर विपक्ष सत्ता में आया तो वह अयोध्या में राम मंदिर पर 'बाबरी ताला' लगा देगा. शाह ने समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव के उस बयान का जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा था कि राम मंदिर का मुद्दा 'बेकार' है. उन्‍होंने कहा, 'राम गोपाल कहते हैं कि मंदिर बेकार है. मुझे याद रखें, हालांकि यह होने वाला नहीं है, अगर विपक्षी दल सत्ता में आएंगे, वे राम मंदिर पर बाबरी नाम का ताला लगा देंगे.  उन्होंने विपक्ष पर राम मंदिर मुद्दे को 70 साल से अधिक समय तक लटकाए रखने का भी आरोप लगाया. 
 

MORE NEWS

Read more!