scorecardresearch
Up weather: यूपी में पश्चिमी विक्षोभ के चलते फिर मौसम में होगा बदलाव, बारिश और आंधी का अलर्ट

Up weather: यूपी में पश्चिमी विक्षोभ के चलते फिर मौसम में होगा बदलाव, बारिश और आंधी का अलर्ट

उत्तर प्रदेश का मौसम एक बार फिर से बदलने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 14 मार्च तक बारिश और  बर्फबारी होगी जबकि मैदानी इलाकों में 13 मार्च को ही बारिश होगी. मौसम विभाग के अनुसार एक नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस आ रहा है जिसकी वजह से जम्मू कश्मीर, लद्दाख ,गिलगित , हिमाचल प्रदेश में 12 से 14 मार्च को बारिश होगी

advertisement

उत्तर प्रदेश का मौसम एक बार फिर से बदलने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 14 मार्च तक बारिश और  बर्फबारी होगी जबकि मैदानी इलाकों में 13 मार्च को ही बारिश होगी. मौसम विभाग के अनुसार एक नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस आ रहा है जिसकी वजह से जम्मू कश्मीर, लद्दाख ,गिलगित , हिमाचल प्रदेश में 12 से 14 मार्च को बारिश होगी. वही  बर्फबारी का भी अलर्ट जारी किया गया है जबकि उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में 13 मार्च को आंधी तूफान और बारिश की संभावना जताई गई है.

राजधानी लखनऊ में बीते 24 घंटे के दौरान तापमान में 1.3 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है जिसके चलते अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जबकि न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री  दर्ज किया गया. फिलहाल उत्तर प्रदेश का मौसम साफ बना हुआ है.

ये भी पढ़ें :क्या है ड्रोन दीदी योजना, इसका लाभ लेने के लिए पूरी करनी होगी ये तीन शर्त, देने होंगे ये दस्तावेज

यूपी में फिर बदलेगा मौसम

उत्तर प्रदेश के मौसम में फिर बदलाव होने जा रहा है. मार्च के शुरुआत में ही कई दिनों तक बारिश हुई वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी भी हुई. यूपी में बारिश के बाद मौसम साफ होते ही तापमान बढ़ने लगा. लोगों को दिन में गर्मी का एहसास होने लगा. लखनऊ के मौसम विभाग ने दो दिनों तक पश्चिमी यूपी में बारिश की संभावना जताई है जबकि कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ बौछारें पड़ सकती है. यूपी में बारिश बुधवार और गुरुवार को होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार यूपी में 15 मार्च को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश मौसम शुष्क रहने की संभावना है. वही 16 मार्च को पश्चिमी यूपी मौसम शुष्क रहेगा जबकि पूर्वी यूपी में गरज- चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं. 17 मार्च को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा, वहीं पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. 18 मार्च को पूर्वी यूपी में हल्की बारिश के आसार है जबकि पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा.

वाराणसी का मौसम हुआ गर्म

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को मौसम पूरी तरीके से साफ रहा. हरदोई में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. कानपुर में न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री सेल्सियस जबकी अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस, गोरखपुर में न्यूनतम तापमान 15.7 डिग्री सेल्सियस जबकी अधिकतम तापमान 31.8 डिग्री सेल्सियस, वही वाराणसी में न्यूनतम तापमान 16.3 डिग्री सेल्सियस जबकी अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.