scorecardresearch
ट्रेंडिंग

Farmers Protest: किसान संगठन और सरकार के बीच नहीं बनी बात, 13 फरवरी को दिल्ली कूच करेंगे सभी किसान

क‍िसान तक Delhi | Feb 12, 2024, 11:43 PM IST

Agriculture News Live, Cold Wave, Weather Today, today weather in my area, IMD Rain Alert, aaj ka mausam, Agriculture News Live Updates, weather news today, Western Disturbance, Delhi la mausam, Corona Update, Covid-19, Coronavirus in india, corona cases, central government scheme, pm kisan samman nidhi yojana, imd weather updates, प्याज की कीमत, Onion Price, चावल की कीमत, Rice Price, krishi Samachar, बारिश की चेतावनी, Rain Alert, बारिश का पूर्वानुमान और चेतावनी, rainfall forecast and warnings, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, PM Kisan AI Chatbot, PMFBY, फसल बीमा क्लेम, पीएम किसान योजना, PM-Kisan Yojana, एपीडा, APEDA, फसल निर्यात, कृषि वैज्ञानिक सलाह, कृषि जगत की बड़ी खबरें, Agriculture News Update और खेती-किसानी, assembly election 2023 dates, Agriculture News से जुड़ी खास खबरों के लिए पढ़ते रहें आज का हमारा लाइव अपडेट्स, Live Updates, agriculture news live updates, imd latest weather updates, pm kisan latest news, agriculture live updates, weather news, cyclone latest news, rainfall alert, pm kisan 15th instalment news, Ram Mandir News, Bihar Politics, Bihar breaking news, farmers protest, Farmers March

Agriculture News Agriculture News

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार देश के कई राज्यों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने वाली है. आईएमडी के अनुसार 13 फरवरी तक मध्य भारत में और 13-15 फरवरी के दौरान पूर्वी भारत में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. अगले 24 घंटों के दौरान सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है. 14 फरवरी तक पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं आज मध्य महाराष्ट्र में और मराठवाड़ा में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. तो आइए जानते हैं कि 12 फरवरी दिन सोमवार को देश के सभी हिस्सों में मौसम कैसा रहेगा. यहां हम प्याज की कीमतों से लेकर पीएम किसान स्कीम के बारे में भी जानेंगे. मौसम/Latest Weather News, प्याज की कीमत/Onion Price, चावल की कीमत/Rice Price, मंडी समाचार/ Mandi News, पीएम-किसान की किस्त/PM-Kisan, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना/PMFBY और खेती-किसानी से जुड़े हर अपडेट जानने के लिए पढ़ते रहें आज का हमारा लाइव अपडेट Live Updates.

11:45 PM (2 सप्ताह पहले)

कल दिल्ली कूच करेंगे किसान

Posted by :- prachi

किसान संगठन और सरकार की मीटिंग बेनतीज़ा रही. किसान संगठन का कहना है कि सरकार सिर्फ़ आश्वासन दे रही थी. ऐसे में कल 13 फरवरी को सभी किसान दिल्ली कूच करने के लिए शंभु बॉर्डर, ख़नौरी बॉर्डर और डबवाली बॉर्डर पर तैयार रहें.

7:57 PM (2 सप्ताह पहले)

किसानों का पहला ट्रैक्टर शंभू बॉर्डर पर पहुंचा, सुरक्षा व्यवस्था चुस्त

Posted by :- Ravi Singh

किसानों का पहला ट्रैक्टर शंभू बॉर्डर पर पहुंचा. उधर सिरसा बॉर्डर पर किसानों के विरोध प्रदर्शन से पहले सुरक्षा तैनात. इस बीच चंडीगढ़ में किसान संगठनों और केंद्र सरकार के मंत्रियों के बीच बातचीत चल रही है.

7:23 PM (2 सप्ताह पहले)

किसान आंदोलन से जुड़ी बड़ी खबर, केंद्र सरकार ने जेल बनाने का प्रस्ताव भेजा

Posted by :- Ravi Singh

दिल्ली सरकार का कहना है कि उन्हें केंद्र से बवाना स्टेडियम को जेल बनाने का प्रस्ताव मिला है. किसान आंदोलन को देखते हुए इस तरह का प्रस्ताव आगे बढ़ाया गया है.

7:11 PM (2 सप्ताह पहले)

पूर्वांचल के दक्षिणी और बुंदेलखंड के पूर्वी भाग में वज्रपात और ओलावृष्टि की आशंका

Posted by :- Ravi Singh

दक्षिणी गुजरात पर बने चक्रवाती परिसंचरण और पूर्वी तट पर बने प्रतिचक्रवात के प्रभाव से निचले क्षोभमण्डल में बंगाल की खाड़ी और अरब सागर दोनों से प्रदेश के ऊपर आ रही नमीयुक्त हवाओं का समागम होने के परिणामस्वरूप उत्तर प्रदेश में बादलों की आवाजाही आरम्भ होने के साथ ही देर रात से विन्ध्य क्षेत्र में थंडरस्टॉर्म के साथ बूंदा बांदी का दौर आरम्भ होने और पाकिस्तान से भारत की ओर बढ़ रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण मध्य क्षोभमण्डल में आने वाली पछुआ हवाओं के साथ प्रतिक्रिया होने से 13-14 फरवरी को इसके पूर्वांचल के कई इलाकों एवं बुन्देलखण्ड तक फैल जाने की संभावना है. इस दौरान 13 फरवरी को पूर्वांचल के दक्षिणी और बुंदेलखंड के पूर्वी भाग में कहीं-कहीं वज्रपात और ओलावृष्टि होने की भी सम्भावना है. तदुपरांत 15 फरवरी से मौसम पुनः शुष्क हो जाने की संभावना है. यद्यपि प्रदेश के तराई और संलग्न मध्यवर्ती हिस्सों में बादलों की आवाजाही के बावजूद प्रभावी बारिश होने की संभावना कम है. उपरोक्त भू-भौतिकीय परिस्थितियों के प्रभाव से आगामी 48 घन्टों के दौरान प्रदेश के न्यूनतम तापमान में 2-4°C का उछाल आने की संभावना है.

6:54 PM (2 सप्ताह पहले)

चंडीगढ़ में किसान नेताओं और केंद्र के मंत्रियों के बीच वार्ता जारी, कई संगठन मीटिंग में शामिल

Posted by :- Ravi Singh

फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर एक कानून बनाने और केंद्र पर दबाव बनाने के लिए किसानों ने 'दिल्ली चलो' मार्च का आह्वान किया है. यह मार्च 13 फरवरी को होने वाला है. किसानों को इससे रोकने के लिए केंद्रीय मंत्रियों की एक टीम ने सोमवार शाम को किसान नेताओं के साथ चंडीगढ़ में बातचीत शुरू की. खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री पीयूष गोयल और कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा सहित मंत्री चंडीगढ़ सेक्टर 26 में महात्मा गांधी राज्य लोक प्रशासन संस्थान में किसान नेताओं के साथ दूसरे दौर की वार्ता कर रहे हैं.

संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल और किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव सरवन सिंह पंढेर सहित अन्य लोग बैठक का हिस्सा हैं, जो वर्तमान में चल रही है. एसकेएम (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा ने घोषणा की है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी के लिए कानून बनाने सहित उनकी मांगों को स्वीकार करने के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के लिए 200 से अधिक कृषि संघ मंगलवार को दिल्ली जाएंगे. केंद्रीय मंत्रियों के साथ पहली बैठक 8 फरवरी को हुई थी जिसमें किसान संगठनों के नेताओं के साथ विस्तृत चर्चा हुई थी.(PTI)

6:16 PM (2 सप्ताह पहले)

किसानों से वार्ता करने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और अर्जुन मुंडा चंडीगढ़ पहुंचे

Posted by :- Ravi Singh

चंडीगढ़ में किसानों के साथ बैठक करने के लिए केंद्र सरकार के मंत्री पहुंच गए हैं. इन मंत्रियों में कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल शामिल हैं. इसमें केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय शामिल नहीं हुए क्योंकि वे बिहार में हैं. मंगलवार को किसान अपनी कई मांगों को लेकर दिल्ली कूच करने वाले हैं. उनकी कई मांगें हैं जिनमें सबसे प्रमुख फसलों के लिए एमएसपी गारंटी का कानून है. किसानों के दिल्ली कूच को लेकर सरकार लगातार किसानों के संपर्क में है. इसी क्रम में चंडीगढ़ में मीटिंग हो रही है.(कमलजीत संधू का इनपुट)

6:03 PM (2 सप्ताह पहले)

शंभू बॉर्डर पर प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे

Posted by :- Ravi Singh

-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे.

-आस-पास के गांवों के प्रदर्शनकारी बैरिकेडिंग के पास जमा हो गए और पुलिस पर चिल्लाने लगे.

-उन्होंने नदी के रास्ते को बंद करने के लिए पुलिस द्वारा रखी गई तीन कंक्रीट को भी धक्का दे दिया.

-प्रदर्शनकारियों पर नजर रखने के लिए पुलिस ड्रोन का इस्तेमाल कर रही है.

5:59 PM (2 सप्ताह पहले)

महाराष्ट्र के लातूर में किसानों का जल समाधि आंदोलन, फसल बीमा की मांग में विरोध

Posted by :- Ravi Singh

महाराष्ट्र के लातूर में किसानों को फसल बीमा देने के साथ ही सूखा घोषित किए गए क्षेत्र को आर्थिक मुआवजा देने की मांग को लेकर प्रहार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रैना डैम के पानी में उतरकर जल समाधि आंदोलन किया. इस वक्त आंदोलन में शामिल प्रहार पार्टी के ज़िला अध्यक्ष राजू चौगुले ने कहा कि रेणापुर तहसील में सूखे से पीड़ित क्षेत्र का पंचनामा जिला प्रशासन की ओर से किया गया है, लेकिन फिर भी अभी तक पंचनामा होने के बावजूद पीड़ित किसानों को आर्थिक मुआवजा नहीं मिला है. इसके साथ ही अग्रिम फसल बीमा देने को लेकर जिला कलेक्टर की ओर से कृषि विभाग को निर्देश दिए गए हैं. लेकिन बीमा के मामले में भी किसानों के खाते में अभी तक पैसे जमा नहीं हुए हैं जिसके चलते किसानों ने रेना डैम के पानी में उतरकर जल समाधि आंदोलन किया है.(अनिकेत जाधव का इनपुट)

5:22 PM (2 सप्ताह पहले)

चंडीगढ़ में किसान नेताओं और सरकार के मंत्रियों के बीच वार्ता, दिल्ली कूच रोकने की कोशिश

Posted by :- Ravi Singh

किसान नेताओं और केंद्रीय मंत्री की बैठक से पहले चंडीगढ़ के सेक्टर 26 में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. किसानों के दिल्ली कूच से पहले राज्य सरकार, केंद्र सरकार और किसानों के प्रतिनिधिमंडल के बीच वार्ता चल रही है. सरकार की कोशिश है कि किसानों के दिल्ली कूच को रोका जाए. इस मीटिंग से पहले चंडीगढ़ में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

5:06 PM (2 सप्ताह पहले)

किसान आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दो जनहित याचिका दायर, कल सुनवाई

Posted by :- Ravi Singh

किसानों के 'दिल्ली चलो' विरोध प्रदर्शन का आह्वान: चंडीगढ़ में पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की गई...अब तक किसानों के पक्ष में 2 जनहित याचिकाएं लगाई गई हैं...सुनवाई कल होनी है. अधिवक्ता उदय प्रताप सिंह द्वारा पहली जनहित याचिका दायर की गई. जनहित याचिका में पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में हरियाणा सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के मद्देनजर बैरिकेड्स हटाने और सार्वजनिक मार्ग तक पहुंच की मांग की गई है. "किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च को रोकने के लिए, राज्य ने पंजाब-हरियाणा सीमा पर तीन-स्तरीय बाड़ लगा दी है और सड़कों पर कंक्रीट की दीवारें बना दी हैं. पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका (पीआईएल) दायर की गई है जिसमें किसानों के चल रहे विरोध प्रदर्शन के संबंध में पंजाब और हरियाणा की सीमाओं को बंद करने और हरियाणा के कई जिलों में मोबाइल एसएमएस और इंटरनेट सेवाओं के निलंबन को चुनौती दी गई है. दूसरी जनहित याचिका अधिवक्ता अरविंद सेठ द्वारा यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रदर्शनकारी किसानों द्वारा राज्य और राष्ट्रीय राजमार्गों को अवरुद्ध न किया जाए. याचिका यह सुनिश्चित करने के लिए लगाई गई है कि सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों का पालन हो, कोई भी सार्वजनिक संपत्ति नष्ट न हो, कुल मिलाकर दो जनहित याचिकाएं दायर की गई हैं, जिन पर कल सुनवाई होने की संभावना है.(कमलजीत संधू का इनपुट)

4:27 PM (2 सप्ताह पहले)

हरियाणा के जींद में पंजाब बार्डर पूरी तरह से सील, चप्पे चप्पे पर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात

Posted by :- Ravi Singh

हरियाणा के रास्ते क्या दिल्ली दिल्ली जा पाएंगे किसान?
किसानों के दिल्ली कूच की धमकी को देखते हुए हरियाणा के जींद में पंजाब बार्डर पूरी तरह से सील.
बॉर्डर सीलिंग को अंतिम रूप दे रहा प्रशासन.
सीआईडी चीफ आलोक मित्तल ने किया बॉर्डर का दौरा.
स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पुलिस फोर्स को दिए निर्देश.
चप्पे चप्पे पर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात, हरियाणा पुलिस की भी पैनी नजर.
बॉर्डर सील कर देने से राहगीर हुए परेशान.
बार्डर तक जाने के बाद प्राइवेट व्हीकल वापस मुड़ने पर मजबूर.
कई कई किलोमीटर वापस आकर गांवों के रास्ते अपने गंतव्य पर जाने पर मजबूर.
आगे रास्ता न मिलने पर बॉर्डर तक लगी ट्रकों की लगी लंबी लाइन.
जींद एसपी ने आम आदमी के नाम जारी की एडवाइजरी.
13 तारीख तक हरियाणा से पंजाब जाना करें अवॉयड.
बार्डर सील से इतनी परेशानी है कि एम्बुलेंस तक को रास्ता नहीं मिल रहा.
मरीज को लेकर एक एम्बुलेंस जब दाता सिंह वाला बॉर्डर पर पहुंची तो उसे बैरंग लौटा दिया गया.(परमजीत पवार का इनपुट)

4:14 PM (2 सप्ताह पहले)

सिरसा में पंजाब बॉर्डर सहित 40 जगहों पर नाकेबंदी, कई जगहों पर धारा 144 लागू

Posted by :- Ravi Singh

एमएसपी गारंटी कानून सहित विभिन्न मांगों को लेकर एक बार फिर से किसान सड़कों पर उतरे हैं और उन्होंने 13 फरवरी को दिल्ली कूच का ऐलान किया है. इसको लेकर सरकार और प्रशासन भी पूरी तरह से तैयार है. किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए जगह जगह नाकेबंदी की गई है. इसी को लेकर सिरसा प्रशासन द्वारा भी तैयारियां की गई हैं जिसके तहत पंजाब से सिरसा के रास्ते होकर दिल्ली जाने वाले किसानों को रोकने के लिए नाकेबंदी की गई है. सिरसा प्रशासन द्वारा पंजाब बॉर्डर सहित तकरीबन 40 से ज्यादा जगहों पर नाकेबंदी की गई है. वही किसी भी स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह तैयार है और धारा 144 भी लगाई गई है. इसी के साथ-साथ सिरसा और डबवाली में 2 जगहों पर अस्थाई जेल भी बनाई गई है.(बलजीत का इनपुट)

3:48 PM (2 सप्ताह पहले)

नीतीश सरकार ने जीता विश्वासमत, पक्ष में 129 वोट

Posted by :- Pawan kumar
3:34 PM (2 सप्ताह पहले)

किसान यूनियनों के साथ चर्चा के बाद होगा फैसलाः सरवन सिंह पंधेर

Posted by :- Pawan kumar

पंजाब किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंधेर का कहना है, ''...बैठक के बाद 200 यूनियनों के साथ चर्चा होगी, उसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा...प्रधानमंत्री कोशिश करें तो कर सकते हैं'' किसानों का दिल जीत सकते हैं. (एएनआई)

3:22 PM (2 सप्ताह पहले)

आम जनता से चंडीगढ़ के इन एंट्री-एग्जिट पॉइंट्स पर आने से बचने की सलाह

Posted by :- Ravi Singh

चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी.

चंडीगढ़ के पंजाब और हरियाणा से सटे 11 एंट्री-एग्जिट बैरियर किसान आंदोलन के हालात के मुताबिक किए जा सकते हैं बंद.

आम जनता से चंडीगढ़ के इन एंट्री-एग्जिट पॉइंट्स पर आने से बचने की एडवाइजरी जारी.

किसान आंदोलन के हालात को देखते हुए चंडीगढ़ के इन एंट्री-एग्जिट पॉइंट्स को बंद किया जा सकता है.(रित्विक भालेकर का इनपुट)

3:13 PM (2 सप्ताह पहले)

किसानों के दिल्ली कूच से पहले करनाल नेशनल हाईवे पर SSB के जवान तैनात

Posted by :- Ravi Singh

किसानों द्वारा कल दिल्ली कूच आह्वान को लेकर करनाल नेशनल हाईवे पर भी SSB के जवान तैनात किए गए. हाइड्रा की मदद से बड़े-बड़े कंटेनर और कंक्रीट के पत्थर भी नेशनल हाईवे पर रखवा दिए गए हैं. अगर किसान आगे बढ़ते हैं तो किसानों को यहां पर रोकने का प्रयास किया जाएगा.(कमलदीप का इनपुट)

3:06 PM (2 सप्ताह पहले)

SKM ने स्पष्ट किया, 13 फरवरी को दिल्ली चलो का आह्वान नहीं किया

Posted by :- Ravi Singh

संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने पहले स्पष्ट किया है कि उसने 13 फरवरी को दिल्ली चलो का आह्वान नहीं किया है और एसकेएम का इस विरोध कार्रवाई से कोई लेना-देना नहीं है. हालांकि, एसकेएम के अलावा अन्य संगठनों को विरोध करने का अधिकार है और यह केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है कि वह ऐसे विरोध प्रदर्शनों को लोकतांत्रिक तरीके से व्यवहार करे.

एसकेएम ने पीएम मोदी से यह स्पष्ट करने का आग्रह किया कि उनकी सरकार लोगों की आजीविका की मांगों पर 16 फरवरी 2024 को देशव्यापी ग्रामीण बंद और औद्योगिक/क्षेत्रीय हड़ताल के आह्वान के संदर्भ में किसानों और श्रमिकों के मंच से चर्चा के लिए तैयार क्यों नहीं है?

लोगों की आजीविका की मांगों पर भारत भर में उभरते संघर्षों के संदर्भ में लोगों के विरोध को दबाने के प्रयास व्यर्थ होंगे. एसकेएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को याद दिलाया कि भारत में एक संविधान है जो सभी नागरिकों के लिए विरोध करने का अधिकार सुनिश्चित करता है. 

2:40 PM (2 सप्ताह पहले)

नोएडा के सभी बॉर्डर पर पुलिस फोर्स तैनात, ड्रोन कैमरों से निगरानी

Posted by :- Ravi Singh

किसानों के दिल्ली कूच आह्वान के बाद हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान दिल्ली जाने की तैयारी में हैं. ऐसे में दिल्ली से जोड़ने वाले नोएडा के सभी बॉर्डर पर पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है. जिले में जगह-जगह सभी बॉर्डर पर पुलिस कर्मी के साथ QRT और PAC को तैनात किया जा रहा है. साथ ही ड्रोन कैमरा और सीसीटीवी कैमरों से बॉर्डर वाले इलाकों में निगरानी की जा रही है.(भूपेंदर चौधरी का इनपुट)

2:18 PM (2 सप्ताह पहले)

लोगों को डराने के लिए आतंक का माहौल बना रही है सरकार-SKM

Posted by :- Ravi Singh

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने उस तरीके के खिलाफ अपना कड़ा असंतोष और गुस्सा व्यक्त किया है, जिसमें मोदी सरकार पंजाब और दिल्ली की सीमाओं के हाइवे पर लोहे की कीलें, कंटीले तार और कंक्रीट बैरिकेड्स लगाकर लोगों के विरोध प्रदर्शन को संभाल रही है. एसकेएम ने कहा है कि प्रशासन दिल्ली और हरियाणा के आसपास धारा 144 लागू कर रहा है और जनता को बिना किसी पूर्व सलाह के यातायात को डायवर्ट कर रहा है और लोगों को डराने के लिए आतंक का माहौल बना रहा है. मोदी सरकार प्रदर्शनकारियों के साथ ऐसा व्यवहार कर रही है जैसे कि वे देश के दुश्मन हों.

1:56 PM (2 सप्ताह पहले)

AAP के दिल्ली संयोजक गोपाल राय की मांग-किसानों से बात करे केंद्र सरकार

Posted by :- Ravi Singh

आम आदमी पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने सोमवार को केंद्र सरकार से प्रदर्शनकारी किसानों से बातचीत करने और उनकी मांगें पूरी करने का आग्रह किया.

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, राय ने आरोप लगाया कि 13 फरवरी को किसानों के विरोध को नियंत्रित करने के लिए केंद्र द्वारा उठाए गए सुरक्षा उपाय "औपनिवेशिक युग की तुलना में अधिक तीव्र" हैं.

कई किसान संघों, जिनमें ज्यादातर उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब से हैं, ने अपनी उपज के लिए एमएसपी की गारंटी देने वाले कानून की मांग के लिए 13 फरवरी को मार्च का आह्वान किया है. यह उन शर्तों में से एक है जो उन्होंने 2021 में अपना आंदोलन वापस लेने पर सहमति व्यक्त करते समय निर्धारित की थी.(PTI का इनपुट)

1:45 PM (2 सप्ताह पहले)

पंजाब के संगरूर में हजारों की गिनती में ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर जुटे किसान

Posted by :- Ravi Singh

संगरूर में हजारों की गिनती में ट्रैक्टर ट्राली लेकर इकट्ठा हुए किसान थोड़ी देर बाद खनौरी बॉर्डर के लिए करेंगे कूच.

हरियाणा के किसान पंजाब के किसानों को साथ लेने संगरूर पहुंचे.

हरियाणा के किसानों ने कहा, 2020 के मुकाबले हरियाणा के किसानों में जोश ज्यादा है. पंजाब के किसानों को जरूरत नहीं पड़ेगी, हम ही बैरिकेड तोड़ देंगे.(कमलजीत संधू का इनपुट)

1:40 PM (2 सप्ताह पहले)

किसान आंदोलन को लेकर ग़ाज़ीपुर बार्डर पर दिल्ली पुलिस ने शुरू की तैयारी

Posted by :- Ravi Singh

ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस दो जर्सी बैरीकेडिंग के बीच सीमेंट का मिक्सचर डाल रही है ताकि इस बैरीकेडिंग को हिलाना या तोड़ना मुश्किल हो जाए. एमएसपी गारंटी कानून की मांग को लेकर अलग-अलग प्रदेशों के किसान मंगलवार को दिल्ली पहुंचने वाले हैं. इसे देखते हुए पुलिस-प्रशासन एहतियात बरत रहे हैं.(मनीष चौरिया का इनपुट)

1:36 PM (2 सप्ताह पहले)

बिहार विधानसभा में एनडीए सरकार की पहली जीत, स्पीकर हटाए गए

Posted by :- Ravi Singh

बिहार विधानसभा में एनडीए सरकार की पहली जीत.

स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव सदन में पास.

सत्तापक्ष के पास कुल 125 वोट.

विपक्ष के पास कुल 112 वोट.

स्पीकर अवध बिहारी चौधरी हटाए गए.

1:35 PM (2 सप्ताह पहले)

बिहार विधानसभा के स्पीकर को हटाने का प्रस्ताव ध्वनिमत से सदन में पास

Posted by :- Ravi Singh

बिहार विधानसभा के स्पीकर को हटाने का प्रस्ताव ध्वनिमत से सदन में पास

इसके बाद वोटिंग शुरू

सदन में अब स्पीकर के खिलाफ प्रस्ताव पर वोटिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई है

घंटी बजाई गई, सदन के दरवाजे खोले गए

1:31 PM (2 सप्ताह पहले)

कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण का इस्तीफा, BJP से राज्यसभा जा सकते हैं

Posted by :- Ravi Singh

महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने आज सुबह 11.24 बजे विधान भवन में विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को विधायक पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया है. स्पीकर कार्यालय ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है, स्पीकर राहुल नार्वेकर ने इंडिया टुडे को इसकी पुष्टि की है. उन्हें बीजेपी से राज्यसभा सीट मिलने की संभावना है. समय के साथ 10 से 12 विधायक पाला बदल सकते हैं जो अशोक चव्हाण के संपर्क में हैं.(साहिल जोशी का इनपुट)

1:22 PM (2 सप्ताह पहले)

सोनीपत कुंडली बॉर्डर और चंडीगढ़ दिल्ली नेशनल हाईवे 44 पर जाम

Posted by :- Ravi Singh

13 फरवरी को अपनी मांगों को लेकर किसानों का दिल्ली कूच का ऐलान

सोनीपत कुंडली सिंघु बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने शुरू की कई लेयर की बेरिकेडिंग

दिल्ली पुलिस ने युद्ध स्तर पर शुरू किया किसानों को रोकने के लिए इंतजाम 

सोनीपत कुंडली बॉर्डर और चंडीगढ़ दिल्ली नेशनल हाईवे 44 पर जाम

दिल्ली पुलिस के जवानों की तैनाती कुंडली बॉर्डर पर की गई 

दिल्ली चंडीगढ़ हाईवे पर भी लगाई जा रही है बेरिकेडिंग

कुंडली सिंघु बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने लाउडस्पीकर के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरे लगा दिए हैं

सोनीपत कुंडली, दिल्ली सिंघु बॉर्डर की सर्विस लाइन को किया गया बंद

दिल्ली हरियाणा को जोड़ने वाले वैकल्पिक रास्तों को किया जा रहा है बंद (सोनीपत से पवन राठी का इनपुट)

1:04 PM (2 सप्ताह पहले)

आरजेडी के तीन विधायकों ने पाला बदला, जेडीयू खेमे में बैठे

Posted by :- Ravi Singh

राष्ट्रीय जनता दल के तीन विधायकों ने पाला बदला और जनता दल यूनाइटेड में शामिल हो गए. नीलम देवी और चेतना आनंद ने सबसे पहले जेडीयू का दामन थामा. उसके बाद प्रहलाद यादव भी जेडीयू खेमे में बैठे.

12:57 PM (2 सप्ताह पहले)

बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले स्पीकर को हटाने का प्रस्ताव पास

Posted by :- Ravi Singh

अविश्वास मत से पहले विधानसभा में स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को हटाने का प्रस्ताव पास हो गया. स्पीकर अवधि बिहारी चौधरी ने अपनी कुर्सी छोड़ दी है.

12:54 PM (2 सप्ताह पहले)

सिंघु बॉर्डर पर पुलिस की तैयारी, बड़े-बड़े लाउड स्पीकर और कैमरे तैनात

Posted by :- Ravi Singh

दूसरे किसान आंदोलन के लिए किसानों ने फिर कमर कस ली है. किसान पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान समेत कई राज्यों से दिल्ली कूच करने की तैयारी में हैं. पूरी दिल्ली में धारा 144 लगाई गई है. किसानों के दिल्ली घेराव को रोकने के लिए हरियाणा और पंजाब से लगने वाले सिंघु बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस की एहतियातन तैयारियां देखने को मिल रही हैं. यहां कटीले तार लगाए जाएंगे, टायर किलर भी तैयार हैं जिन्हें 13 फरवरी को इस्तेमाल किया जा सकता है. सड़कों पर सीमेंट के बैरिकेड लगे हैं. साथ ही बड़े-बड़े लाउड स्पीकर और कैमरा लगाए जा रहे हैं.(सुशांत मेहरा का इनपुट)

12:52 PM (2 सप्ताह पहले)

बार्डरों पर किसानों को रोकना लोकतंत्र का हनन-BKU लोकशक्ति

Posted by :- Ravi Singh

हरियाणा-पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान सरकार के खिलाफ किसान आंदोलन पार्ट-2 की तैयारी में हैं. जहां सरकार किसानों के ट्रैक्टर मार्च को रोकने की तैयारी में जुटी हुई है तो वहीं किसान भी अपनी मांगें मनवाने के लिए कोई कोर कसर छोड़ने के मूड में नहीं हैं. 13 फरवरी को विभिन्न किसान संगठनों द्वारा दिल्ली कूच के आह्वान को लेकर दादरी में भाकियू लोकशक्ति ने प्रदेशाध्यक्ष जगबीर घसोला की अगुवाई में मीटिंग हुई. इसमें निर्णय लिया कि किसान 13 फरवरी को दादरी से अपने ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली कूच करेंगे. उन्हें रोका गया तो ट्रैक्टरों को टैंक बनाकर खेतों के रास्ते दिल्ली जाएंगे. इस दौरान किसानों ने आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए पंचायतों से भी समर्थन मांगा है.

भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति के प्रदेश अध्यक्ष जगबीर घसोला की अध्यक्षता में दादरी के लघु सचिवालय के बाहर मीटिंग का आयोजन किया गया. मीटिंग में फैसला लिया गया कि दादरी से पंचायतों के सहयोग से किसान अपने ट्रैक्टरों के साथ 13 फरवरी को दिल्ली कूच करेंगे. मीटिंग में लोकदल नेता जयंत चौधरी के भारतीय जनता पार्टी में जाने को लेकर भी स्पष्ट किया कि किसान अब उनके साथ नहीं आएंगे. भाकियू किसानों की मांगों को लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ेगी. किसान नेता जगबीर घसोला और रणबीर फौजी ने संयुक्त रूप से कहा कि बार्डरों पर किसानों को रोकना लोकतंत्र का हनन है. किसान सरकार बना सकते हैं तो गिरा भी सकते हैं. किसान 13 फरवरी को मांगों के संदर्भ में दिल्ली कूच जरूर करेंगे.

12:09 PM (2 सप्ताह पहले)

किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली में 144 धारा लागू, 12 फरवरी से 12 मार्च तक निर्देश

Posted by :- Ravi Singh

किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली में 144 धारा लागू कर दी गई है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने पूरी दिल्ली में 144 धारा लगाई है. किसान मोर्चा के दिल्ली चलो अभियान को देखते हुए 144 धारा लगाई गई है. दिल्ली में 12 फरवरी से 12 मार्च तक धारा 144 लगाई गई है. इसमें लोगों के इक्कट्ठा होने पर रोक है. साथ ही प्रदर्शन-रैली पर रोक है. 

पुलिस के निर्देश के मुताबिक, बॉर्डर से ट्रेक्टर-ट्रॉली के प्रवेश पर रोक है. निर्देश में कहा गया है कि फायर आर्म्स, ज्वलनतशील पदार्थ, ईंट-पत्थर इक्कट्ठा करने, पेट्रोल-सोडा बोतल इक्कट्ठा करने पर पूरी तरह से रोक है. लाउड स्पीकर के इस्तेमाल पर रोक है. धारा 144 का उल्लंघन करने वालों की तुरंत गिरफ्तारी के आदेश दिए गए हैं.(अरविंद ओझा का इनपुट)

12:05 PM (2 सप्ताह पहले)

फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार विधानसभा के सेंट्रल हॉल में राज्यपाल का अभिभाषण शुरू

Posted by :- Ravi Singh

बिहार विधानसभा के सेंट्रल हॉल में राज्यपाल का अभिभाषण शुरू.

सेंट्रल हॉल में संयुक्त सदन को संबोधित कर रहे रहे राज्यपाल.

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान भी विपक्ष का शोर शराबा.

राज्यपाल ने सरकार की उपलब्धियां गिनाईं.

राज्यपाल जब शिक्षक नियुक्ति को लेकर बोल रहे थे तब तेजस्वी जिंदाबाद के नारे लगे.(शशिभूषण का इनपुट)

11:55 AM (2 सप्ताह पहले)

पीएम मोदी ने भर्ती हुए लोगों को एक लाख से अधिक नियुक्ति पत्र बांटे

Posted by :- Pawan kumar

-प्रधानमंत्री ने रोजगार मेले के तहत सरकारी विभागों और संगठनों में नए भर्ती हुए लोगों को 1 लाख से अधिक नियुक्ति पत्र बांटे

-नई दिल्ली में एकीकृत परिसर "कर्मयोगी भवन" के प्रथम चरण की आधारशिला रखी.

- पीएम ने कहा, रोज़गार मेले राष्ट्र निर्माण में हमारी युवा शक्ति के योगदान को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.
-भारत सरकार में भर्ती प्रक्रिया अब पूरी तरह पारदर्शी हो गई है.

-हमारा प्रयास युवाओं को भारत सरकार से जोड़कर राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनाना रहा है.

-इस दशक के अंत तक भारतीय रेलवे पूरी तरह बदल जाएगी.

-अच्छी कनेक्टिविटी का देश के विकास पर सीधा असर पड़ता है.

-अर्धसैनिक बलों की चयन प्रक्रिया में सुधार से हर क्षेत्र के युवाओं को समान अवसर मिलेगा.

11:49 AM (2 सप्ताह पहले)

शंभू बॉर्डर पर सड़कें बंद, बांध किनारे खाइयां खोदी गईं

Posted by :- Pawan kumar

-किसान आंदोलन: शंभू बॉर्डर पर सड़कें बंद, बांध किनारे खाइयां खोदी गईं... यात्री फंसे रहने को मजबूर.

-2020-21 के किसान आंदोलन से सबक सीखते हुए, हरियाणा पुलिस कोई जोखिम नहीं उठा रही है.

-हरियाणा की ओर जाना मुश्किल हो गया है. हाईवे पर कंक्रीट के ढांचे बना दिए गए हैं, यहां तक कि घग्गर नदी के तल को भी खाई बनाकर खोद दिया गया है.

-शंभू बॉर्डर को किले में तब्दील कर दिया गया है, भारी पुलिस बल तैनात है.

-हरियाणा में कारोबार करने वाले और नौकरी करने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, वे पैदल चलने को मजबूर हैं.

- लिंक रोड पर ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया है. (मनजीत सहगल का इनपुट)

11:34 AM (2 सप्ताह पहले)

इस बार न तो आश्वासन से काम चलेगा और न ही बातों सेः बलदेव सिंह सिरसा, किसान नेता

Posted by :- Pawan kumar

सयुक्त मोर्चा के किसान बलदेव सिंह सिरसा का कहना है कि इस बार न तो आश्वासन से काम चलेगा और न ही बातों से. इस बार किसानों को रोकने केलिए बनाई दीवार भी काम नहीं आएगी. किसानों ने पूरी तयारी कर ली है. इस बार वे अपनी मांगें मनवा कर रहेंगे. (अमित शर्मा का इनपुट)

11:26 AM (2 सप्ताह पहले)

दिल्ली बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी

Posted by :- Pawan kumar

दिल्ली: टिकरी बॉर्डर पर प्रशासन ने सीमेंट स्लैब और कंटेनर रखना शुरू कर दिया है. मंगलवार को किसानों ने दिल्ली कूच का ऐलान किया है. इससे पहले दिल्ली बॉर्डर पर चौकसी और सुरक्षा बढ़ा दी गई है. (अनमोल बाली का इनपुट)

11:12 AM (2 सप्ताह पहले)

सुप्रीम कोर्ट ने 2021 की लखमीपुर खीरी हिंसा से संबंधित एक जनहित याचिका पर सुनवाई स्थगित कर दी

Posted by :- Pawan kumar

सुप्रीम कोर्ट ने 2021 की लखमीपुर खीरी हिंसा से संबंधित एक जनहित याचिका पर सुनवाई स्थगित कर दी, जिसमें 8 लोगों की जान चली गई. इनमें से 4 किसान थे, जिन्हें कथित तौर पर आशीष मिश्रा के काफिले में एक गाड़ी ने कुचल दिया था. आशीष मिश्रा केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद अजय कुमार मिश्रा के बेटे हैं.

जस्टिस सूर्यकांत और केवी विश्वनाथन की पीठ ने कहा कि चूंकि ट्रायल कोर्ट से मामले की स्थिति पर कोई नवीनतम रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है. एक बार रिपोर्ट प्राप्त हो जाने पर, रजिस्ट्री तदनुसार मामले को सूचीबद्ध करेगी. आशीष मिश्रा को अंतरिम राहत जारी रहेगी. वे जमानत पर रहेंगे. (कनु शारदा का इनपुट)

10:51 AM (2 सप्ताह पहले)

सीएम नीतीश कुमार विधानसभा पहुंचे, आज होना है फ्लोर टेस्ट

Posted by :- Pawan kumar

बिहार विधानसभा में आज फ्लोर टेस्ट होना है. उससे पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष ने तैयारियां तेज कर दी हैं. दोनों पक्ष अपने-अपने दावे कर रहे हैं. फ्लोर टेस्ट से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधानसभा में पहुंच गए हैं.

10:45 AM (2 सप्ताह पहले)

अब पीछे नहीं हटेंगे किसानः जसविंदर सिंह लोगोंवाल

Posted by :- Pawan kumar

चंडीगढ़ में होने वाली आज की मीटिंग से पहले भारतीय किसान यूनियन एकता आजाद के नेता जसविंदर सिंह लोगोंवाल के साथ खास बातचीत में कहा, आज की मीटिंग में जाएंगे लेकिन आज हजारों की गिनती में बोर्डरों के नजदीक जाएंगे किसान. कल दिल्ली होगा कूच.उन्होंने कहा कि मीटिंग होती रहती है, पहले भी हुई है, लेकिन बात तब बनती है जब उसका कोई पॉजिटिव हल निकलता है लेकिन अभी तक नहीं निकला हल. हमने 2020 में भी सरकार के साथ बातचीत की थी, लिखित तौर पर आश्वासन मिला था लेकिन अब हम भाजपा सरकार पर भरोसा नहीं करेंगे. जब तक एमएसपी की खरीद पर कानून नोटिफिकेशन जारी नहीं होता, अब हम पीछे नहीं हटेंगे. कल जाने के 13 फरवरी को पंजाब के आसपास जितने भी बेरिकेड, लोहे की दीवारें बनाई हैं, हमारे लिए कोई बड़ी बात नहीं. सभी तोड़कर दिल्ली निकलेंगे. हमें पता है कैसे हमें आगे बढ़ना है, हमें सख्त पहरे की कोई परवाह नहीं है.दिल्ली हमारी राजधानी है. राजधानी में जाने का हमें पूरा अधिकार है. सरकार को चाहिए हमारे साथ बैठकर हमारे जायज मांगों को माने और नोटिफिकेशन जारी करे.सरकार रास्ते में चाहे दीवारें बनाए, चाहे लोहे लगाए, लेकिन हमारे लिए निकलना कोई बड़ी बात नहीं. (संगरूर से बलवंत विक्की का इनपुट)

10:37 AM (2 सप्ताह पहले)

फ्लोर टेस्ट में शामिल होने के लिए पहुंचे हम नेता जीतनराम मांझी

Posted by :- Pawan kumar
10:17 AM (2 सप्ताह पहले)

फ्लोर टेस्ट में सरकार की जीत होगीः विजय कुमार चौधरी, जेडीयू नेता

Posted by :- Pawan kumar

पटना: बिहार के मंत्री और जेडीयू नेता विजय कुमार चौधरी कहते हैं, "आज सिर्फ दो चीजें होंगी. स्पीकर को खुद हट जाना चाहिए, नहीं तो उन्हें हटा दिया जाएगा और दूसरा, सरकार बहुमत परीक्षण जीत जाएगी... हमारे सभी विधायक हमारे संपर्क में हैं.” (एएनआई)

10:11 AM (2 सप्ताह पहले)

बिहार में फ्लोर टेस्ट पर बोले कांग्रेस नेता जयराम रमेश

Posted by :- Pawan kumar

बिहार में फ्लोर टेस्ट पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश का कहना है, "...जब 'पलटी कुमार' शासन कर रहे हैं तो कौन जानता है कि वह किधर मोड़ लेंगे. फ्लोर टेस्ट महत्वपूर्ण है. झारखंड में, फ्लोर टेस्ट 5 फरवरी और 2020 को किया गया था." बिहार को 12 फरवरी तक का समय दिया गया था. यह सब एक साजिश है...भारत गुट एकजुट है...'' (एएनआई)

10:02 AM (2 सप्ताह पहले)

किसान आंदोलन को लेकर इन जगहों पर लगाई गई धारा 144

Posted by :- Pawan kumar

किसानों के 13 फरवरी के दिल्ली मार्च के आह्वान से पहले दिल्ली पुलिस ने गाज़ीपुर बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और सिंघु बॉर्डर पर धारा 144 लगा दी है.(एएनआई)

9:50 AM (2 सप्ताह पहले)

हम राष्ट्रविरोधी नहीं हैंः सरवन सिंह पंधेर ,जाब किसान मजदूर संघर्ष समिति 

Posted by :- Pawan kumar

पंजाब किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव सरवन सिंह पंधेर कहते हैं, "हम ब्यास से शुरू करेंगे और फतेहगढ़ साहिब में रुकेंगे. हमारी मांगें वही हैं- एमएसपी गारंटी कानून, गन्ने को C200 के साथ जोड़ा जाना चाहिए...जब किसान बदलेगा 60 साल के व्यक्ति को 10,000 रुपये प्रति माह दिए जाएं...यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत के किसान को राष्ट्रविरोधी कहा जाता है. हम राष्ट्रविरोधी नहीं हैं, हम इस देश के नागरिक हैं...75 वर्षों से हमारी मांगें थीं नहीं सुना गया... हम शांति से आगे बढ़ेंगे और हमारा उद्देश्य है कि सरकार हमारी मांगों को सुने...''(एएनआई)

9:32 AM (2 सप्ताह पहले)

किसानों के विरोध पर बोले पंजाब विधानसभा अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवान

Posted by :- Pawan kumar

किसानों के विरोध के बारे में पूछे जाने पर पंजाब विधानसभा अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवान ने कहा कि "अगर आप देश को सशक्त बनाना चाहते हैं और इसे विश्व गुरु बनाना चाहते हैं, तो आपको किसानों की बात सुननी होगी" (पीटीआई)

9:13 AM (2 सप्ताह पहले)

किसानों के मार्च को लेकर टिकरी बॉर्डर पर की गई बैरिकेडिंग

Posted by :- Pawan kumar
8:55 AM (2 सप्ताह पहले)

बिहार में जंगलराज नहीं लौटेगाः शहनवाज हुसैन

Posted by :- Pawan kumar

बिहार फ्लोर टेस्ट पर बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन का कहना है, "नीतीश कुमार के नेतृत्व में जेडीयू-एनडीए सरकार फ्लोर पर अपना बहुमत साबित करेगी. हमारी संख्या बढ़ने वाली है. विपक्ष चाहे कुछ भी कर ले, कुछ नहीं होने वाला है.'' .बिहार में जंगलराज नहीं लौटेगा..."(एएनआई)

8:49 AM (2 सप्ताह पहले)

हल्द्वानी में कर्फ्यू हटने के बाद फिर से खुले स्कूल

Posted by :- Pawan kumar
8:44 AM (2 सप्ताह पहले)

किसान मार्च को लेकर शंभु बॉर्डर को किया गया सील

Posted by :- Pawan kumar
8:27 AM (2 सप्ताह पहले)

बिहार में फ्लोर टेस्ट पर बोले जेडीयू राष्ट्रीय सचिव

Posted by :- Pawan kumar

बिहार: बिहार विधानसभा में आज होने वाले फ्लोर टेस्ट पर जेडीयू के राष्ट्रीय सचिव राजीव रंजन प्रसाद का कहना है, "सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में हमें बहुमत मिलेगा और सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी..."(एएनआई)

8:12 AM (2 सप्ताह पहले)

किसानों के दिल्ली मार्च को लेकर गाजीपुर बॉर्डर पर कि जा रही बैरिकेडिंग

Posted by :- Pawan kumar
8:03 AM (2 सप्ताह पहले)

''कांग्रेस की विचारधारा दिवालिया हो गई हैः ज्योतिरादित्य सिंधिया

Posted by :- Pawan kumar

ग्वालियर, मध्य प्रदेश: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का कहना है, ''कांग्रेस की विचारधारा दिवालिया हो गई है...उनकी विचारधारा अब देश विरोधी विचारधारा बन गई है...एक तरफ कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति है तो दूसरी तरफ ,भाजपा की नीति है संतोष की..''

7:53 AM (2 सप्ताह पहले)

आसमान में दिखा मच्छरों का झुंड

Posted by :- Pawan kumar

पुणे, महाराष्ट्र: केशवनगर और खरादी गावथान इलाकों के आसमान में मच्छरों के झुंड बवंडर का रूप ले रहे हैं. यह खतरा मुला मुथा नदी के ऊंचे जल स्तर के कारण है.खरादी का एक स्थानीय निवासी नितिन ने बताया कि "हाल ही में मैंने बहुत सारे मच्छर देखे हैं. तीन या चार दिनों से यहां खराड़ी में मच्छरों का बवंडर आया है. सब कुछ कठिन हो गया है और इसके कारण बहुत सारी समस्याएं हो गई हैं..., (एएनआई) 

7:36 AM (2 सप्ताह पहले)

दिल्ली एयरपोर्ट पर कोहरे के कारण उड़ान में हुई देरी

Posted by :- Pawan kumar
7:19 AM (2 सप्ताह पहले)

तेजस्वी यादव के आवास के बाहर तैनात बल को लेकर बोले प्रवक्ता शक्ति सिंह

Posted by :- Pawan kumar

पटना: तेजस्वी यादव के आवास के बाहर तैनात बल पर राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव कहते हैं, "आजाद भारत के किसी भी राज्य में ऐसा (पहले) कभी नहीं हुआ. यह विधानमंडल की बैठक है...अगर बीजेपी करेगी तो 'रासलीला''' अगर राजद करे (अगर राजद अपने विधायकों के साथ दो दिनों तक पटना में बैठक कर रही है) तो 'कैरेक्टर ढीला'...". (एएनआई)

7:11 AM (2 सप्ताह पहले)

बिहार में फ्लोर टेस्ट पर बोले शाहनवाज हुसैन, एनडीए विधायक एक साथ

Posted by :- Pawan kumar

बिहार: बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन कहते हैं, "अगर आप (तेजस्वी यादव) विधायकों का अपहरण करेंगे और कोई विधायक का रिश्तेदार शिकायत दर्ज कराएगा, तो पुलिस जरूर आएगी. अगर आप (तेजस्वी यादव) किसी भी विधायक को अपने घर में बांध कर रखेंगे. पुलिस निश्चित रूप से कार्रवाई करेगी. इसलिए वे (पुलिस) अपना काम कर रहे हैं... राजद और कांग्रेस केवल भ्रम फैला रहे हैं. जदयू और भाजपा मिलकर विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे... कोई भी (विधायक) बाहर नहीं है "पहुंच का संबंध सभी से है. केवल भ्रम फैलाया जा रहा है. एनडीए के सभी विधायक एक साथ हैं... राजद और कांग्रेस में गायब लोगों को सोचना चाहिए..." (एएनआई)

7:03 AM (2 सप्ताह पहले)

पूर्व डिप्टी सीएम के आवास के बाहर भारी सुरक्षा बल की तैनाती

Posted by :- Pawan kumar

बिहार: पटना में पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव के आवास के बाहर भारी सुरक्षा बल मौजूद है.सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार का फ्लोर टेस्ट आज 12 फरवरी को विधानसभा में होगा. (एएनआई)

6:49 AM (2 सप्ताह पहले)

दिल्ली चलों आंदोलन को लेकर सिँघू बॉर्डर पर बढ़ी सुरक्षा

Posted by :- Pawan kumar
6:20 AM (2 सप्ताह पहले)

किसान मार्च को लेकर गाजीपुर बॉर्डर पर लगाई गई बैरिकेडिंग

Posted by :- Pawan kumar