scorecardresearch
ट्रेंडिंग

Agriculture News Update: दिल्‍ली के स्‍कूलों में बम की धमकी, सरकार ने जारी की एडवाइजरी

क‍िसान तक Delhi | May 01, 2024, 10:13 PM IST

देश के कई राज्य इस वक्त भयंकर गर्मी की चपेट में हैं. कई राज्यों में तापमान 40 डिग्री के पार जा रहा है. इससे हीट वेव की स्थिति बन रही है. वहीं रबी फसलों की कटाई के बाद किसान जायद फसलों की खेती कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें जायद फसलों की खेती करने के बारे में पूरी जानकारी चाहिए होती है. वहीं गर्मी के कारण मवेशियों का भी खास ध्यान रखना पड़ता है. इधर लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग हो चुकी है. अब तीसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार प्रसार जोरों पर है. इधर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है.

Agriculture Live Agriculture Live

खेती-किसानी से जुड़े तमाम मुद्दों के बीच पंजाब से शुरू हुआ किसान आंदोलन (Farmers Protest) अब थोड़ा नरम पड़ता दिखाई दे रहा है. इधर देश में लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Chunav 2024) के दूसरे चरण के लिए वोटिंग हो चुकी है. इस बीच तीसरे चरण के चुनाव के लिए चुनाव प्रचार जारी है. सभी जनता को लुभाने के लिए अपने-अपने हिसाब से दावे और वादे कर रहे हैं. वही गर्मी ने अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया है. कई राज्यों में हीट वेव (Heat Wave) की स्थिति है. तापमान 40 डिग्री के पार दर्ज किया जा रहा है. किसान रबी फसलों (Rabi Crops) की कटाई करने के बाद जायद फसलों की रोपाई कर रहे हैं. इस मौसम (Weather News) में सब्जियों की खेती अधिक की जाती है. इसके साथ ही इस बढ़ती गर्मी में मवेशियों का खास खयाल रखना पड़ता है. खेती बारे से लेकर पशुपालन तक और खेती कैसे करें इस सवाल के जबाव के साथ साथ लोकसभा चुनाव की हलचल और किसानों के आदोंलन की LIVE Updates के लिए पढ़ते रहें किसान तक...
 

9:05 PM (2 सप्ताह पहले)

दिल्‍ली के स्‍कूलों में बम की धमकी, सरकार ने जारी की एडवाइजरी

Posted by :- Bajpai

राष्ट्रीय राजधानी के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी भरे ई-मेल मिलने के बाद दिल्ली सरकार भी अलर्ट है. सरकार ने सभी सरकारी और निजी स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी की है. इसमें कहा गया है कि दिन के किसी भी समय स्कूल की आधिकारिक ईमेल आईडी पर प्राप्त ई-मेल/संदेशों की समय पर जांच सुनिश्चित करें. DoE द्वारा दिल्ली के सरकारी और निजी स्कूलों को जारी की गई एडवाइजरी में आगे कहा गया है कि यदि कुछ भी संदिग्ध या अवांछित नजर आता है, तो इसकी सूचना तुरंत संबंधित डीडीई (जिला/जोन) और दिल्ली पुलिस को दी जानी चाहिए. स्कूल प्राधिकारियों को किसी भी बाधा उत्पन्न करने वाले खतरे या चुनौती की स्थिति में छात्रों की सुरक्षा के संबंध में उचित उपाय शुरू करने के लिए अभिभावकों और संबंधित कानून प्रवर्तन प्राधिकारियों को समय रहते सूचित करना चाहिए.

8:59 PM (2 सप्ताह पहले)

विस्तारा की फ्लाइट की भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी, यात्री सुरक्षित

Posted by :- Bajpai

भुवनेश्वर से नई दिल्ली जाने वाली विस्‍तारा एयरलाइंस का  एक विमान उड़ान भरने के कुछ ही मिनटों बाद वापस लौट आया. साथ ही बुधवार को ओलावृष्टि में फंसने और क्षतिग्रस्त होने के बाद आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी. विमान में सवार 169 यात्री और चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं. अधिकारियों ने बताया कि नई दिल्ली जाने वाली विस्तारा की फ्लाइट टेक ऑफ करने के बमुश्किल 10 मिनट बाद यहां बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (बीपीआईए) पर वापस आ गई. आज दोपहर ओडिशा के कई हिस्सों में हुई ओलावृष्टि के कारण विमान के विंडशील्ड में दरार आ गई. बीपीआईए के डायरेक्‍टर प्रसन्ना प्रधान ने कहा, 'विंडशील्ड क्षतिग्रस्त हो गया है, जबकि यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है.' एयरलाइंंस की तरफ से भी इस  घटना की पुष्टि की गई है.   

8:55 PM (2 सप्ताह पहले)

ममता ने मतदान प्रतिशत में अचानक वृद्धि पर चिंता जताई, ईवीएम पर सवाल उठाए

Posted by :- Bajpai

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के शुरुआती दो चरणों के लिए अंतिम मतदाता मतदान के आंकड़े जारी करने में देरी के लिए चुनाव आयोग की आलोचना की. उन्होंने उन चरणों के दौरान मतदान प्रतिशत में अचानक वृद्धि पर भी चिंता व्यक्त की. अल्पसंख्यक बहुल मालदा और मुर्शिदाबाद जिलों में दो रैलियों को संबोधित करते हुए बनर्जी ने केंद्र पर राज्य की उपेक्षा करने का आरोप लगाया क्योंकि यहां अल्पसंख्यक और पिछड़े समुदायों का प्रतिशत अधिक है. आयोग ने मंगलवार शाम को पहले दो चरणों के मतदान के मतदाता मतदान को सार्वजनिक किया, जो 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को हुए थे. चुनाव आयोग के अनुसार, चल रहे लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 66.14 प्रतिशत और दूसरे चरण में 66.71 प्रतिशत मतदान हुआ. 

7:40 PM (2 सप्ताह पहले)

2 मई के बाद राजधानी में तापमान फिर से बढ़ना शुरू होगा, मौसम विभाग का दावा

Posted by :- Ravi Singh

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 33.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मंगलवार को राजधानी में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 36.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के वैज्ञानिक और प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने पहले पीटीआई को बताया, "बुधवार को तेज हवाएं चलने के कारण अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा." उन्होंने कहा कि 2 मई के बाद राजधानी में तापमान फिर से बढ़ना शुरू हो जाएगा.

7:08 PM (2 सप्ताह पहले)

पिछले दो महीने में प्री-मॉनसून की बारिश में कमी, सूखे जैसे हालात

Posted by :- Ravi Singh

पिछले दो महीने में प्री-मॉनसून की बारिश में कमी दर्ज की गई है. मौसम विभाग का आंकड़ा देखें तो पता चलता है कि मार्च और अप्रैल में बारिश में 13 फीसद की गिरावट देखी गई है. इससे कई राज्यों में सूखे जैसे हालात हैं और इसका दुष्प्रभाव कई फसलों पर देखा जा रहा है.

6:22 PM (2 सप्ताह पहले)

तेजस्वी का दावा-कर्पूरी ठाकुर की विचारधारा का विरोध करते हैं पीएम मोदी

Posted by :- Ravi Singh

-बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने देश भर में लोकसभा की 4,000 से ज़्यादा सीटों पर जीत का दावा करते हुए एक बार फिर अपनी जुबान फिसली.

-चिराग पासवान ने भगवान राम पर की गई टिप्पणी के लिए कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे पर हमला बोला.

-बिहार के मंत्री हरि साहनी ने मुकेश साहनी पर स्वार्थी होने का आरोप लगाते हुए उनकी आलोचना की.

-तेजस्वी यादव ने धार्मिक आधार पर आरक्षण पर उनके बयान पर टिप्पणी करते हुए पीएम मोदी पर अज्ञानता का आरोप लगाया.

-तेजस्वी यादव का दावा है कि उन्होंने कर्पूरी ठाकुर को प्रतिष्ठित भारत रत्न से सम्मानित किया है, लेकिन वे उनकी विचारधारा का विरोध करना जारी रखते हैं.(आजतक ब्यूरो)

5:30 PM (2 सप्ताह पहले)

अमित शाह ने हावेरी में किया रोड शो

Posted by :- prachi

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हावेरी में रोड शो किया. हावेरी में तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होगा.

 

5:12 PM (2 सप्ताह पहले)

पूर्वोत्तर भारत में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

Posted by :- prachi

अप्रैल 2024 के महीने में पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी दर्ज की गई है जिसमें 1901 के बाद से अब तक का सबसे अधिक न्यूनतम और औसत तापमान दर्ज किया गया है. साल के इस समय के लिए औसत से कहीं अधिक तापमान में यह बेमौसम वृद्धि, विशेष रूप से दक्षिणी प्रायद्वीपीय भारत में स्पष्ट रूप से देखी गई है. जबकि दक्षिणी राज्यों और पूर्वी और पूर्वोत्तर क्षेत्रों में पूरे अप्रैल में महत्वपूर्ण हीटवेव दिन देखे गए. उत्तर-पश्चिमी भारत अपवाद रहा, जहां लू के दिन नहीं देखे गए. ओडिशा में, अप्रैल के महीने में 18 लू के दिन, पश्चिम बंगाल में 16 दिन और झारखंड में 10 लू के दिन दर्ज किए गए.

कुमार कुणाल का इनपुुट

5:10 PM (2 सप्ताह पहले)

कुणाल घोष को राज्य संगठन के महासचिव पद से हटाया

Posted by :- prachi

टीएमसी ने कुणाल घोष को "पार्टी के विचारों से मेल नहीं खाने वाले विचार व्यक्त करने" के लिए राज्य संगठन के महासचिव पद से हटाया.

5:03 PM (2 सप्ताह पहले)

कंगना को देश के इतिहास की जानकारी नहीं- कांग्रेस नेता

Posted by :- prachi

मंडी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह ने कहा, "उन्हें (कंगना रनौत) इतिहास की कोई जानकारी नहीं है, कभी कहती हैं कि देश 2014 में आजाद हुआ तो कभी कहती हैं कि सुभाष चंद्र बोस देश के पहले प्रधानमंत्री थे. देश और प्रदेश का इतिहास तो छोड़िए, उन्हें अपनी पार्टी का इतिहास भी नहीं पता."

4:24 PM (2 सप्ताह पहले)

पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में अप्रैल महीने में सबसे अधिक चढ़ा पारा

Posted by :- sarita sharma

-पूर्व और पूर्वोत्तर में रिकॉर्ड गर्मी

-पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में अप्रैल महीने में 1901 के बाद सबसे गर्म न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया.

-पूर्व और पूर्वोत्तर का औसत तापमान भी अप्रैल महीने में 190 के बाद सबसे अधिक रहा.

-अप्रैल महीने में उत्तर-पश्चिम भारत में कोई भी लू वाला दिन नहीं रहा.

-अप्रैल महीने में इस क्षेत्र में 5 पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहे.

-धीमी गति से आगे बढ़ रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम ठंडा रहा.

-मई महीने में पूर्वी और दक्षिणी भारत में सामान्य से अधिक तापमान रहेगा.

-उत्तर-पश्चिम भारत समेत देश के अन्य हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से कम रहेगा.दिल्ली के लिए अच्छी खबर. (कुमाल कुणाल का इनपुट)

3:44 PM (2 सप्ताह पहले)

पुलिस जल्द से जल्द पता करेगी कि ये झूठा ई-मेल कहां से आया था, इसके पीछे कौन है: मंत्री आतिशी

Posted by :- sarita sharma

दिल्ली NCR के स्कूलों में विस्फोट की धमकियों पर दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा, "ये काफी दुख की बात है कि कोई भी इंसान बच्चों और माता-पिता को परेशान करने के लिए उन्हें निशाना बनाएगा. खुशी की बात ये है कि ये धमकी झूठी निकली. दिल्ली पुलिस से हम लगातार संपर्क में थे...कहीं पर भी किसी भी स्कूल में, किसी प्रकार का विस्फोट, किसी प्रकार का हथियार या कोई भी ऐसी चीज जो बच्चों के लिए खतरा हो सकती है नहीं मिली है... हम ये उम्मीद करते हैं कि पुलिस जल्द से जल्द पता करेगी कि ये झूठा ई-मेल कहां से आया था, इसके पीछे कौन है और इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

2:36 PM (2 सप्ताह पहले)

चुनाव में निजामाबाद के किसानों की मांग, सरकार जल्द बनाए हल्दी बोर्ड

Posted by :- sarita sharma

तेलंगाना के निजामाबाद में लोकसभा चुनाव के बीच किसानों ने सरकार से हल्दी बोर्ड बनाने की मांग की है. साथ ही अन्य फसलों पर एमएसपी दिए जाने की मांग उठाई है. यहां के किसानों का कहना है कि जिस तरह से वे खेती में खर्च कर रहे हैं, उस हिसाब से उन्हें मुनाफा नहीं हो रहा है. न ही किसानों की कमाई बढ़ रही है. इसलिए किसानों को हल्दी बोर्ड बनाना चाहिए और फसलों को एमएसपी भी देनी चाहिए.

2:16 PM (2 सप्ताह पहले)

फिर फिसली नीतीश कुमार की जुबान, 4000 सीटें जीतने का किया दावा

Posted by :- sarita sharma

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जुबान एक बार फिर फिसल गई जब उन्होंने देशभर में लोकसभा की 4,000 से अधिक सीटों पर जीत का दावा किया. हालांकि, उन्होंने अपने आंकड़ों में सुधार किया और आगामी आम चुनावों में 400 से अधिक सीटें जीतने का दावा दोहराया.

1:52 PM (2 सप्ताह पहले)

तीसरी बार मोदी जी की सरकार बनवाइए, नक्सलवाद खत्म कर देंगे-शाह

Posted by :- Ravi Singh

कोरबा की एक रैली में अमित शाह ने कहा, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के भूपेश कक्का की सरकार नक्सलवाद को बढ़ावा देती रही. लेकिन हमारे विष्णुदेव जी की सरकार बनने के बाद 4 महीने में ही 95 नक्सलियों को ढेर कर दिया गया. 350 गिरफ्तार हुए और कई ने सरेंडर कर दिया. मोदी जी ने झारखंड, ओडिशा, बिहार, तेलंगाना, आंध्र, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से नक्सलवाद को 5 साल में समाप्त किया है. छत्तीसगढ़ छूट गया था, क्योंकि यहां भूपेश कक्का की सरकार थी. आप मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बना दीजिए, 2 साल में ही नक्सलवाद को हम जड़ से उखाड़ कर फेंक देंगे.

1:16 PM (2 सप्ताह पहले)

सरकार ने नैनो जिंक लिक्विड और नैनो कॉपर लिक्विड बनाने की मंजूरी दी

Posted by :- sarita sharma

नैनो यूर‍िया की प्रभावशीलता को लेकर चल रहे व‍िवाद के बीच केंद्र सरकार ने इफको (इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोआपरेटिव लिमिटेड) को नैनो जिंक लिक्विड और नैनो कॉपर लिक्विड बनाने के ल‍िए भी मंजूरी दे दी है. केंद्र ने इसकी मंजूरी फर्ट‍िलाइजर कंट्रोल ऑर्डर 1985 के तहत तीन साल के ल‍िए दी है. इसका नोट‍िफ‍िकेशन जारी कर द‍िया गया है. पौधों में सूक्ष्म पोषक तत्वों की कमी को दूर करने के लिए फसल पोषण पर दो और नैनो टेक्नोलॉजी आधारित नए प्रोडक्ट जल्द ही बाजार में आ जाएंगे. हालांक‍ि, इफको ने अभी यह नहीं बताया है क‍ि नैनो ज‍िंक और नैनो कॉपर की बोतल क‍ितनी बड़ी होगी, इसका दाम क्या होगा , क‍िस प्लांट में इसे बनाया जाएगा और क‍िसानों तक यह कब तक पहुंच जाएगा. (ओमप्रकाश का इनपुट)

12:55 PM (2 सप्ताह पहले)

रामलला का आज दर्शन-पूजन करेंगी राष्ट्रपति मुर्मु, ये है कार्यक्रम की डिटेल्स

Posted by :- sarita sharma

-राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु आज अयोध्या में रामलला का दर्शन-पूजन करेंगी. उनका कार्यक्रम कुछ इस प्रकार है-
-शाम 4:00 बजे पहुंचेंगी महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट, महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करेंगी स्वागत.
-4:50 बजे हनुमानगढ़ी का दर्शन पूजन.
-5:45 पर पहुंचेंगी सरयू घाट, सरयू आरती में शामिल होंगी.
-6:45 पर पहुंचेंगी राम जन्मभूमि परिसर, राम लला का दर्शन और आरती करेंगी.
-7:15 पर पहुंचेंगी कुबेर टिला, वहां करेंगी दर्शन पूजन.
-दर्शन पूजन के बाद महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी.

12:11 PM (2 सप्ताह पहले)

जम्मू-कश्मीर: पीडीपी ने श्रीनगर में चुनाव आयोग के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

Posted by :- sarita sharma
12:09 PM (2 सप्ताह पहले)

दिल्ली: अभिनेत्री रूपा गांगुली भाजपा पार्टी में हुईं शामिल हुईं

Posted by :- sarita sharma
11:54 AM (2 सप्ताह पहले)

स्कूलों में धमकी भरे मेल के पीछे किसका हाथ, जांच में जुटी दिल्ली पुलिस

Posted by :- sarita sharma

दिल्ली पुलिस की अब तक की तफ्तीश में पता चला है की सभी स्कूलों को एक जैसी ही मेल आई है. धमकी के मेल के आखरी में डॉट कॉम में सभी मेल को CC किया गया है और RU लिखा गया जो रशिया की तरफ इशारा करता है. पर जरूरी नहीं है सभी मेल रशिया से स्कूलों को भेजी गई हो. यह भारत में बैठकर भी साजिश की जा सकती है. इसकी जांच जारी है.

11:21 AM (2 सप्ताह पहले)

दिल्ली में धमकी वाले स्कूलों की संख्या बढ़ी, 50 से ज्यादा स्कूलों को आए ईमेल

Posted by :- sarita sharma

दिल्ली में धमकी वाले स्कूलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अब तक दिल्ली-NCR के 50 से ज्यादा स्कूलों में बम से उड़ाने की धमकी वाले ईमेल आए हैं. हालिया ईमेल सुबह 4.30 बजे आया जिसके बाद दिल्ली पुलिस फौरन हरकत में आ गई. सभी स्कूलों की तलाशी की जा रही है. डॉग स्क्वॉड भी मुस्तैदी से जुटी है. अब तक की जांच में पुलिस को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. दिल्ली पुलिस ने जांच स्पेशल सेल को सौंप दिया है. स्पेशल ईमेल का आईपी अड्रैस तलाश रही है. दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वो घबराएं नहीं.(आजतक ब्यूरो)

10:55 AM (2 सप्ताह पहले)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे ने ठाणे और कल्याण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए उम्मीदवारों की घोषणा

Posted by :- sarita sharma
10:51 AM (2 सप्ताह पहले)

स्कूलों से अबतक नहीं मिली कोई भी संदिग्ध चीज, चिंता करने की जरूरत नहीं: दिल्ली पुलिस

Posted by :- sarita sharma
10:09 AM (2 सप्ताह पहले)

लखनऊ (यूपी): वोट जिहाद' वाले बयान को लेकर हम उत्तर प्रदेश में निर्वाचन आयोग से इसकी शिकायत करेंगे: यूपी डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

Posted by :- sarita sharma

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी और समाजवादी पार्टी नेता मारिया आलम खान के 'वोट जिहाद' वाले बयान पर यूपी डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, "हम इसकी निंदा करते हैं और इस प्रकार की अपील को करना संविधान विरोधी है.हम उत्तर प्रदेश में निर्वाचन आयोग से इसकी शिकायत करेंगे और इसमें कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.


 

9:45 AM (2 सप्ताह पहले)

दिल्ली के स्कूलों को बम थ्रेट: शुरुआती जांच के बाद बोली पुलिस- सभी मेल का एक ही पैटर्न

Posted by :- sarita sharma
8:57 AM (2 सप्ताह पहले)

पंजाब की अबोहर मंडी के किसान परेशान, गेहूं की बोरियां चुरा ले रहे चोर

Posted by :- sarita sharma

पंजाब की अबोहर मंडी में किसान एक बड़ी समस्या से त्रस्त हैं. किसानों की शिकायत है कि मंडी में  हथियारबंद चोर उनके गेहूं पर डाका डाल रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में यह समस्या और बढ़ गई है. सोमवार रात बाइक पर कुछ चोर आए और बोरियां लेकर भागने की फिराक में थे. किसानों का कहना है कि हर रात यही हालत देखी जा रही है. चोर हथियार लेकर आते हैं और घटनाओं को अंजाम देते हैं. किसानों की शिकायत है कि मंडी प्रशासन इस बारे में ध्यान नहीं दे रहा है.

8:54 AM (2 सप्ताह पहले)

द्वारका DPS और संस्कृति स्कूल सहित दिल्ली के 3 स्कूलों में आया धमकी भरा मेल

Posted by :- sarita sharma
8:32 AM (2 सप्ताह पहले)

अंबाला डिवीजन की 178 ट्रेनें रद्द, शंभू स्टेशन पर किसानों के धरने का असर

Posted by :- sarita sharma

शंभू बॉर्डर पर किसान आंदोलन का सिलसिला नहीं थम रहा है. किसान 17 अप्रैल से शंभू स्टेशन पर बैठे हैं जिससे कई ट्रेनें कैंसिल हुई हैं या रूट बदले गए हैं. किसान एमएसपी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. किसानों के धरने की वजह से अंबाला सेक्शन की कई गाड़ियां प्रभावित हुई हैं. उत्तर रेलवे ने हरियाणा में अंबाला डिवीजन के अंबाला कैंट जंक्शन-सनेहवाल सेक्शन के शंभू स्टेशन पर चल रहे किसानों के आंदोलन के कारण 178 ट्रेनों को रद्द, डायवर्ट और शॉर्ट टर्मिनेट या ओरिजिनेट किया है.

8:28 AM (2 सप्ताह पहले)

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज करेंगी अयोध्या का दौरा

Posted by :- sarita sharma

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अयोध्या दौरा आज 

पहले हनुमानगढ़ी में करेंगी दर्शन-पूजन 

राम मंदिर में रामलला का भी करेंगी दर्शन

8:09 AM (2 सप्ताह पहले)

'भटकती आत्मा' पवार पर PM Modi का बड़ा हमला, कहा- सजा देने का वक्त आ गया है

Posted by :- sarita sharma

चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार पर बड़ा हमला बोला है. पीएम मोदी ने पवार को पहले भटकती आत्मा कहा. फिर वोटर्स से अपील की कि अब समय आ गया है कि उन्हें (पवार) सजा दी जाए क्योंकि किसानों के मुद्दे का उन्होंने कोई समाधान नहीं किया. यहां तक कि सोलापुर के माढ़ा लोकसभा क्षेत्र के लोगों को पवार ने पानी भी उपलब्ध नहीं कराया.

7:50 AM (2 सप्ताह पहले)

19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम आज से 19 रुपए कम हुए कम

Posted by :- sarita sharma

ऑयल मार्केटिंग कंपनी ने वाणिज्यिक LPG गैस सिलेंडर की कीमतों में संशोधन किया है. 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम आज से 19 रुपए कम हो गए हैं. 19 किलो वाले वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की दिल्ली खुदरा बिक्री कीमत आज से 1,745.50 रुपए है.( ANI)
 

7:46 AM (2 सप्ताह पहले)

दिल्ली: द्वारका स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में बम होने की सूचना: दिल्ली पुलिस

Posted by :- sarita sharma
7:43 AM (2 सप्ताह पहले)

पंजाब में गेहूं की खरीद लगभग पूरी, किसानों के खाते में आए 17340 करोड़ रुपये

Posted by :- sarita sharma

पंजाब के मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने मंगलवार को कहा कि राज्य की मंडियों में आए 95 परसेंट गेहूं की खरीद पूरी हो चुकी है और अब तक किसानों के खातों में 17,340.40 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है. मुख्य सचिव ने आगे कहा कि नियमों के अनुसार, गेहूं की खरीद के 48 घंटे के भीतर किसानों को भुगतान कर दिया गया.

7:37 AM (2 सप्ताह पहले)

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हुतात्मा चौक पर संयुक्त महाराष्ट्र आंदोलन के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वालों को दी श्रद्धांजलि

Posted by :- sarita sharma
7:34 AM (2 सप्ताह पहले)

Weather News Today: बंगाल-बिहार में लू तो हिमाचल में गिरेगी बर्फ, मौसम विभाग ने दिया ये बड़ा अपडेट

Posted by :- sarita sharma

मौसम विभाग ने कहा है कि पूर्वी भारत में 02 मई तक लू की स्थिति गंभीर रहेगी. इस तारीख के बाद लू में कमी आने की संभावना जताई गई है. अगले पांच दिनों तक दक्षिण भारत के हिस्सों में लू के हालात गंभीर बने रहेंगे. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 3-4 दिनों में पूर्वोत्तर भारत के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. बारिश के साथ बिजली और तेज हवाओं की गतिविधि दर्ज की जा सकती है.

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: Weather News Today: बंगाल-बिहार में लू तो हिमाचल में गिरेगी बर्फ, मौसम विभाग ने दिया ये बड़ा अपडेट