scorecardresearch
ट्रेंडिंग

Agriculture News Update: दक्षिण भारत में भीषण गर्मी, आंध्र के नांदयाल में तापमान 46.2 डिग्री

क‍िसान तक Delhi | May 02, 2024, 10:13 PM IST

देश के कई राज्य इस वक्त भयंकर गर्मी की चपेट में हैं. कई राज्यों में तापमान 40 डिग्री के पार जा रहा है. इससे हीट वेव की स्थिति बन रही है. वहीं रबी फसलों की कटाई के बाद किसान जायद फसलों की खेती कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें जायद फसलों की खेती करने के बारे में पूरी जानकारी चाहिए होती है. वहीं गर्मी के कारण मवेशियों का भी खास ध्यान रखना पड़ता है. इधर लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग हो चुकी है. अब तीसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार प्रसार जोरों पर है. इधर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है.

Agriculture Live News Agriculture Live News

खेती-किसानी से जुड़े तमाम मुद्दों के बीच पंजाब से शुरू हुआ किसान आंदोलन (Farmers Protest) अब थोड़ा नरम पड़ता दिखाई दे रहा है. इधर देश में लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Chunav 2024) के दूसरे चरण के लिए वोटिंग हो चुकी है. इस बीच तीसरे चरण के चुनाव के लिए चुनाव प्रचार जारी है. सभी जनता को लुभाने के लिए अपने-अपने हिसाब से दावे और वादे कर रहे हैं. वही गर्मी ने अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया है. कई राज्यों में हीट वेव (Heat Wave) की स्थिति है. तापमान 40 डिग्री के पार दर्ज किया जा रहा है. किसान रबी फसलों (Rabi Crops) की कटाई करने के बाद जायद फसलों की रोपाई कर रहे हैं. इस मौसम (Weather News) में सब्जियों की खेती अधिक की जाती है. इसके साथ ही इस बढ़ती गर्मी में मवेशियों का खास खयाल रखना पड़ता है. खेती बारे से लेकर पशुपालन तक और खेती कैसे करें इस सवाल के जबाव के साथ साथ लोकसभा चुनाव की हलचल और किसानों के आदोंलन की LIVE Updates के लिए पढ़ते रहें किसान तक...
 

9:56 PM (2 सप्ताह पहले)

पूर्वी और दक्षिण भारत में भीषण गर्मी, आंध्र के नांदयाल में तापमान 46.2 डिग्री

Posted by :- Bajpai

पूर्वी भारत और दक्षिणी प्रायद्वीपीय क्षेत्र के कुछ हिस्सों में गुरुवार को भीषण गर्मी पड़ी. इससे बिजली ग्रिड पर असर पड़ा और केरल सरकार को 6 मई तक शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश देना पड़ा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा, तमिलनाडु, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी की स्थिति रही.  इन राज्यों में कम से कम 17 स्थानों पर तापमान 44 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया. आंध्र प्रदेश के नांदयाल में पारा 46.2 डिग्री सेल्सियस, तेलंगाना के पलवंचा में 45.3 डिग्री, तमिलनाडु के करूर परमथी में 44.3 डिग्री, ओडिशा के बोलनगीर में 45 डिग्री और पश्चिम बंगाल के कलाईकुंडा में 44.3 डिग्री रहा. 
 

 

9:52 PM (2 सप्ताह पहले)

स्‍पेशल पब्लिक प्रॉसिक्‍यूटर उज्‍जवल निकम का इस्‍तीफा स्‍वीकार, अब शुुक्रवार को करेंगे नामांकन

Posted by :- Bajpai

स्‍पेशल पब्लिक प्रॉसिक्‍यूटर उज्ज्वल निकम का इस्तीफा गुरुवार को महाराष्ट्र सरकार ने स्वीकार कर लिया है. इसके साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई में बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर उनके नामांकन दाखिल करने का रास्ता साफ हो गया है. निकम राज्य भर में महत्वपूर्ण मामलों में स्‍पेशल पब्लिक प्रॉसिक्‍यूटर के तौर राज्य का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. वर्तमान में उनके पास 29 मामले थे जिनसे उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. बीजेपी ने चार दिन पहले मुंबई उत्तर मध्य लोकसभा क्षेत्र से उनके नाम की घोषणा की थी. घोषणा के तुरंत बाद निकम ने एक आवेदन दायर कर मांग की थी कि उनका इस्तीफा स्वीकार किया जाए. 

7:32 PM (2 सप्ताह पहले)

सर्कुलेशन में 7961 करोड़ रुपये के 2000 के नोट, 97.76 परसेंट नोट वापस

Posted by :- Ravi Singh

19 मई 2023 को कारोबार बंद होने के समय 2000 रुपये के नोटों की कुल कीमत 3.56 लाख करोड़ रुपये थी, जब 2000 रुपये के नोटों को बंद करने की घोषणा की गई थी. 30 अप्रैल 2024 को कारोबार बंद होने के समय यह घटकर 7961 करोड़ रुपये रह गई है. इस प्रकार, 19 मई 2023 तक प्रचलन में रहे 2000 रुपये के नोटों में से 97.76% नोट वापस आ चुके हैं. 2000 रुपये के नोट वैध मुद्रा बने रहेंगे: RBI

6:59 PM (2 सप्ताह पहले)

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने 6 परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी किया

Posted by :- Ravi Singh

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आज 6 विभिन्न परीक्षाओं के आयोजन की प्रस्तावित परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है. इन परीक्षाओं का आयोजन वर्ष 2025 में 19 जनवरी से 1 जून तक किया जाना प्रस्तावित किया गया है.

आयोग सचिव ने बताया कि प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार सहायक अभियोजन अधिकारी (प्रारंभिक) परीक्षा-2024 का आयोजन 19 जनवरी 2025 तथा पुस्तकालयाध्यक्ष ग्रेड-द्वितीय परीक्षा-2024 का आयोजन 16 फरवरी 2025 को किया जाना प्रस्तावित है.

जनसंपर्क अधिकारी परीक्षा-2024 का आयोजन 23 मार्च 2025 और कृषि अधिकारी परीक्षा-2024 का आयोजन 20 अप्रेल 2025 को किया जाना प्रस्तावित किया गया है.

संस्कृत शिक्षा (कॉलेज विभाग) के लिए शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक और पुस्तकालयाध्यक्ष के पदों के लिए परीक्षा का आयोजन 4 से 6 मई 2025 और सहायक अभियोजन अधिकारी (मुख्य परीक्षा)-2024 का आयोजन 1 जून 2025 को किया जाना प्रस्तावित है. (चंद्रशेखर का इनपुट)

6:31 PM (2 सप्ताह पहले)

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने RJD को बताया रिश्वतखोर जंगलराज दल

Posted by :- Ravi Singh

बिहार में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के गठबंधन सहयोगी RJD पर सीधा हमला बोलते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने गुरुवार को कहा कि लालू प्रसाद के नेतृत्व वाली पार्टी 'रिश्वतखोर जंगलराज दल' की पैरवी करती है. अररिया और मुजफ्फरपुर लोकसभा सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों प्रदीप कुमार सिंह और राज भूषण निषाद के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करते हुए नड्डा ने विपक्षी गठबंधन पर भ्रष्ट लोगों को 'संरक्षित' करने का आरोप लगाया, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए 'कड़ी मेहनत' कर रहे हैं.

5:50 PM (2 सप्ताह पहले)

अमेठी-रायबरेली से गांधी परिवार के चुनाव लड़ने पर सस्पेंस बरकार

Posted by :- Ravi Singh

-कांग्रेस की सोच को पीएम ने बताया मुगलों के जैसी, कहा-ये लोग राम के खिलाफ लड़ रहे हैं चुनाव -विपक्ष ने नकाब उतार कर दिखा दिया अपना असली रंग-मुसलमानों को देना चाहते हैं आरक्षण
-अमेठी-रायबरेली से गांधी परिवार के चुनाव लड़ने पर सस्पेंस बरकार-दिल्ली से यूपी तक कांग्रेसी नेताओं को इंतजार-कर्नाटक में राहुल तो छत्तीसगढ़ में प्रियंका कर रही है प्रचार
-यूपी-बिहार में बीजेपी का हाई प्रोफाइल प्रचार, अररिया में बोले नड्डा-राजद का मतलब रिश्वतखोर, जंगलराज और दलदल-बरेली में बोले शाह-परिवारवादी पार्टियों नहीं कर सकतीं देश का भला
-यौन उत्पीड़न के आरोपी बृजभूषण सिंह का कटा टिकट, कैसरगंज से उनके बेटे को बीजेपी ने बनाया उम्मीदवार
-अमित शाह के फेक वीडियो केस में दिल्ली पुलिस के एक्शन से पहले गिरफ्तारी, तेलंगाना पुलिस ने कांग्रेस के सोशल मीडिया विंग के 4 लोगों को पकड़ा.(आजतक ब्यूरो)

5:17 PM (2 सप्ताह पहले)

ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की सूची

Posted by :- Pawan kumar
4:44 PM (2 सप्ताह पहले)

बीजेपी की 17वीं लिस्ट जारी, कैसरगंज से चुनाव लड़ेंगे करण भूषण सिंह

Posted by :- Pawan kumar

बीजेपी की 17वीं लिस्ट जारी हो गई है. इसमें भारतीय जनता पार्टी ने राय बरेली से दिनेश प्रताप सिंह को तो कैसरगंज से करण भूषण सिंह को टिकट दिया है.

4:39 PM (2 सप्ताह पहले)

"कांग्रेस के एक सांसद अलग दक्षिण भारत की मांग कर रहे हैंः पीएम मोदी

Posted by :- Pawan kumar

जूनागढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कांग्रेस के एक सांसद अलग दक्षिण भारत की मांग कर रहे हैं. आपने देश को इतना बांटा है, और कितना बांटोगे? आपकी राजनीति इतनी गिर चुकी है. इंडी गठबंधन के साथी दल विभाजन की बात करते हैं. कांग्रेस के लोगों को विभाजन की मानसिकता विरासत में मिली है. सत्ता के लिए कांग्रेस ने ही देश का विभाजन स्वीकार किया. कांग्रेस ने आजादी के 30 साल बाद तमिलनाडु के पास एक पूरा द्वीप कच्चातिवु पड़ोसी को ऐसे ही सौंप दिया. उन्होंने इसे अपनी निजी संपत्ति की तरह दे दिया...कांग्रेस नेताओं ने बयान दिया था कि उस द्वीप पर कुछ भी नहीं है और यह निर्जन है, इसलिए इसे ले लो...अगर सरदार वल्लभभाई पटेल नहीं होते, तो उन्हें गुजरात के गौरव की परवाह नहीं होती और मेरा जूनागढ़ पाकिस्तान में चला जाता..."

4:19 PM (2 सप्ताह पहले)

दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी का जवाब लोग वोट से देंगे: सुनीता केजरीवाल

Posted by :- Pawan kumar

अहमदाबाद: उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने गुरुवार को यहां कहा कि लोग समझदार हैं और आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सलाखों के पीछे भेजने के भाजपा के कदम का जवाब अपने वोटों से देंगे.

वह गुजरात के भरूच और भावनगर लोकसभा क्षेत्रों में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवारों के लिए चुनावी रैलियों में जाने से पहले अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचीं.

उन्होंने कहा, ''उन्होंने (भाजपा) चुनाव के दौरान अरविंद केजरीवाल को जबरदस्ती सलाखों के पीछे डाल दिया ताकि उनकी आवाज लोगों तक न पहुंच सके। लेकिन लोग बहुत स्मार्ट हैं और वे अपने वोटों से जवाब देंगे,'' उन्होंने हवाई अड्डे पर मीडियाकर्मियों से कहा. (पीटीआई)

3:00 PM (2 सप्ताह पहले)

आज खत्म होगा अमेठी-रायबरेली का सस्पेंस

Posted by :- Pawan kumar

-आज खत्म होगा अमेठी-रायबरेली का सस्पेंस...शाम को कांग्रेस करेगी नामों का एलान ...राहुल गांधी -प्रियंका के चुनाव लड़ने के आसार
-यूपी के कैसरगंज में बीजेपी ने निकाला बीच का रास्ता- बृजभूषण शरण सिंह का टिकट कटने के आसार- छोटे बेटे करण बन सकते हैं उम्मीदवार
-मुस्लिम वोट बैंक पर पीएम ने कांग्रेस को घेरा, आणंद रैली में बोले- कांग्रेस ने मुस्लिम वोट बैंक को पाला-पोसा...शिव Vs राम पर खरगे को घेरा
-आज दिग्गजों के नामांकन का दिन ...संबलपुर से धर्मेंद्र प्रधान...तो हाजीपुर से चिराग पासवान का नामांकन...पर्चा दाखिल कर बोले उमर अब्दुल्ला- बीजेपी कर रही धर्म की राजनीति
-अमित शाह के फेक वीडियो केस में दिल्ली पुलिस के एक्शन से पहले गिरफ्तारी ...तेलंगाना पुलिस ने कांग्रेस के सोशल मीडिया विंग के 4 लोगों को पकड़ा (आज तक ब्यूरो)

2:29 PM (2 सप्ताह पहले)

पीएम मोदी गुरुवार से दो दिवसीय बंगाल दौरे पर जाएंगे

Posted by :- Pawan kumar

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार से पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे, इस दौरान उनका कई चुनावी रैलियों को संबोधित करने का कार्यक्रम है, एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री का गुरुवार शाम को कोलकाता पहुंचने और राजभवन में रात बिताने का कार्यक्रम है.

भाजपा सूत्रों ने बताया कि मोदी शुक्रवार को कृष्णानगर, बर्धमान पूर्व और बोलपुर लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में चुनावी रैलियों को संबोधित करने वाले हैं. (पीटीआई)

2:07 PM (2 सप्ताह पहले)

बिहार में 6 मई से 8 मई के बीच बारिश होने की संभावना

Posted by :- Pawan kumar

मौसम विभाग के अनुसार बिहार में 6 मई से 8 मई के बीच बारिश होने की संभावना है.जिसके बाद राज्य के मौसम में बदलाव होने की उम्मीद है. वहीं आने वाले 5 मई तक राज्य के सभी जिले में भीषण गर्मी बनी रहने की उम्मीद है. (अंकित सिंह का इनपुट)

1:52 PM (2 सप्ताह पहले)

दक्षिण बंगाल में 5 मई तक लू चलने की संभावना

Posted by :- Pawan kumar

मौसम विभाग ने बुधवार को कहा कि दक्षिण बंगाल में 5 मई तक लू चलने की संभावना है. दक्षिण बंगाल अभी चिलचिलाती धूप की चपेट में है और कलाईकुंडा में राज्य का सबसे अधिक तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

हालांकि, मौसम विभाग ने 6 मई से स्थिति में बदलाव की उम्मीद जताई है, क्योंकि तटीय जिलों में बारिश की संभावना है, जो धीरे-धीरे पश्चिम बंगाल के गंगा के अन्य हिस्सों में फैल जाएगी.

मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिण बंगाल के कई स्थानों पर 5 मई तक लू की स्थिति बनी रहेगी, बांकुरा, बीरभूम, झारग्राम, पश्चिम मेदिनीपुर, पुरबा और पश्चिम बर्धमान जिलों में भीषण लू चलने की संभावना है. (पीटीआई)

1:37 PM (2 सप्ताह पहले)

14 दिनों के लिए बढ़ाई गई झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की न्यायिक हिरासत

Posted by :- Pawan kumar

रांचीः लैंड स्कैम केस के आरोपी झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, बड़गाईं अंचल के निलंबित हल्का कर्मचारी भानू प्रताप, अफसर अली समेत अन्य आरोपियों को रांची PMLA की विशेष कोर्ट ने न्यायिक हिरासत की अवधि 14 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है.

1:16 PM (2 सप्ताह पहले)

राहुल और प्रियंका के अमेठी और रायबरेली से चुनाव लड़ने पर बोले कांग्रेस सांसद जयराम रमेश

Posted by :- Pawan kumar

अमेठी और रायबरेली से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की उम्मीदवारी के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा, "सीईसी ने पूरी जिम्मेदारी पार्टी अध्यक्ष को दी है और मुझे लगता है कि आज शाम तक आधिकारिक घोषणा हो जाएगी. हम चाहते हैं कि राहुल गांधी अमेठी से और प्रियंका गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ें, लेकिन उन्हें पूरे देश में चुनाव प्रचार करना है. वे दोनों हमारे स्टार प्रचारक हैं, लेकिन सीईसी, कांग्रेस संगठन और कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं कि राहुल गांधी अमेठी से और प्रियंका गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ें, लेकिन यह उनकी निजी पसंद है. उन्हें फैसला करना है..."

1:07 PM (2 सप्ताह पहले)

केदारनाथ में बर्फबारी के कारण सफेद चादर में ढकी केदारपुरी

Posted by :- Pawan kumar

-केदारनाथ में बर्फबारी के कारण सफेद चादर में ढकी केदारपुरी, लौटी ठंड.

-10 मई को खुलेंगे केदारनाथ के कपाट, 15 मार्च से शुरू हो चुका है रजिस्ट्रेशन.

-बद्रीनाथ धाम में बर्फबारी के बाद अब मौसम सुहाना, एक से 2 इंच तक जमी बर्फ.

-12 मई को खुलने जा रहे हैं बद्रीनाथ के कपाट, तैयारियां जोरों पर.

-उत्तराखंड के चमोली में बदला मौसम का मिजाज, भारी बर्फबारी के कारण गिरा तापमान.

12:57 PM (2 सप्ताह पहले)

गुजरात की रैली से पीएम मोदी ने कांग्रेस को दी चुनौती

Posted by :- Pawan kumar

पीएम मोदी ने गुजरात में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा. "कांग्रेस और उसके पूरे इकोसिस्टम के लिए मेरी तीन चुनौतियां हैं। पहली, मैं कांग्रेस और उसके सहयोगियों को लिखित में देने की चुनौती देता हूं कि वे धार्मिक आधार पर आरक्षण देने के लिए संविधान में बदलाव नहीं करेंगे, और देश को विभाजित करने का काम नहीं करेंगे. दूसरी, कांग्रेस को लिखित में देना चाहिए कि वह एससी, एसटी, ओबीसी को दिए जा रहे आरक्षण में सेंधमारी नहीं करेगी, उनके अधिकारों को नहीं छीनेगी. तीसरा, कांग्रेस को लिखित में देना चाहिए कि कांग्रेस और उसके सहयोगी वोट बैंक को गंदा नहीं करेंगे जिन राज्यों में उनकी सरकारें हैं, वहां की राजनीति. 'शहजादे', अगर तुममें हिम्मत है तो आओ. अगर तुम्हें संविधान के लिए जीना और मरना सीखना है, तो मोदी के पास आओ,'' (पीटीआई)

12:36 PM (2 सप्ताह पहले)

"हमने 5 लाख नौकरियां दी हैंः तेजस्वी यादव

Posted by :- Pawan kumar

बिहार, पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कहते हैं, "हमने 5 लाख नौकरियां दी हैं और जैसा कि मैंने पहले कहा था, 3 लाख (रोजगार) प्रक्रिया में हैं, इसका मतलब है कि तेजस्वी यादव ने 8 लाख (नौकरियों) की व्यवस्था की है. ये बीजेपी वाले हैं." लोगों के बीच खुद को अपमानित महसूस कर रहे हैं, इसलिए हमारी लाइन पर आए हैं...''(एएनआई)

12:07 PM (2 सप्ताह पहले)

कश्मीर में बारिश और बर्फबारी बनी आफत

Posted by :- Pawan kumar

-कश्मीर में बारिश और बर्फबारी बनी आफत, उरी इलाके में लैंडस्लाइड.

-लैंडस्लाइड के साथ हवा में उड़ते दिखे पत्थर, पूरे इलाके में दहशत.

-लैंडस्लाइड की वजह से ट्रांसमिशन लाइन को नुकसान, बिजली की किल्लत.

-जम्मू कश्मीर के केरन सेक्टर में भारी बर्फबारी के बाद इलाके का संपर्क देशभर से कटा- रास्ते से बर्फ हटाने का काम जारी.

-कश्मीर के कुपवाड़ा में भारी बर्फबारी, कई गांवों का टूटा संपर्क, बिजली भी हुई बाधित. (आज तक ब्यूरो)

11:38 AM (2 सप्ताह पहले)

-यूपी के कैसरगंज में बीजेपी ने निकाला बीच का रास्ता- बृजभूषण शरण सिंह का टिकट कटने के आसार- बेटा बन सकता है उम्मीदवार -अमेठी-राय

Posted by :- Pawan kumar

-यूपी के कैसरगंज में बीजेपी ने निकाला बीच का रास्ता- बृजभूषण शरण सिंह का टिकट कटने के आसार- बेटा बन सकता है उम्मीदवार
-अमेठी-रायबरेली से राहुल प्रियंका पर अब फैसले-बोले राजबब्बर-सस्पेंस वाली फिल्म सुपरहिट-BJP का जवाब- भाई बहन ने छोड़ा यूपी
-अमित शाह के फेक वीडियो की जांच तेज-कांग्रेस के अध्यक्ष से सवाल, तेलंगाना CM को दोबारा नोटिस देने की तैयारी
-तेलंगाना में राम-शिव पर खरगे के बयान के बाद बीजेपी का जवाब-बोले योगी-कांग्रेस हिंदू धर्म से रही खिलवाड़- इस पार्टी का तय पतन
-चुनावों में आज हाईप्रोफाइल नामांकन का दिन-बिहार की हाजीपुुर सीट से पर्चा भरेंगे चिराग पासवान, संबलपुर से मैदान में धर्मेंद्र प्रधान (आज तक ब्यूरो)

11:29 AM (2 सप्ताह पहले)

अमेठी से कौन होगा कांग्रेस का उम्मीदवार, आज हो सकती है घोषणा

Posted by :- Pawan kumar

अमेठी, उत्तर प्रदेश: अमेठी और रायबरेली से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा की उम्मीदवारी के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस नेता दीपक सिंह ने कहा कि , "सभी तैयारियां हो चुकी हैं और कांग्रेस पार्टी कल सुबह 11 बजे नामांकन दाखिल करेगी... अमेठी यहां से राहुल गांधी या प्रियंका गांधी को उम्मीदवार के रूप में देखना चाहता है...हमें पूरा विश्वास है कि राहुल गांधी या प्रियंका गांधी की उम्मीदवारी की घोषणा आज की जाएगी.'' (एएनआई)

10:55 AM (2 सप्ताह पहले)

पीएम मोदी के भाषण तथ्यों और वास्तविकता पर आधारित नहीं: शरद पवार

Posted by :- Pawan kumar

कोल्हापुर: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के प्रमुख शरद पवार ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि उनके भाषण तथ्यों और वास्तविकता पर आधारित नहीं थे.

यहां पत्रकारों से बात करते हुए, पवार ने यह भी आरोप लगाया कि पीएम मोदी उन बुनियादी मुद्दों के बारे में बात नहीं करते हैं जिनका लोग सामना करते हैं और उनका ध्यान भटकाते हैं.

पवार ने कहा, "मैंने पहले कभी ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा, जिसके भाषण तथ्यों और वास्तविकता पर आधारित न हों। वह मुझ पर और उद्धव ठाकरे पर निशाना साध कर संतुष्ट हैं." (पीटीआई)

10:37 AM (2 सप्ताह पहले)

बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद आज फिर से खुला मयूर विहार का मदर मैरी स्कूल

Posted by :- Pawan kumar

दिल्ली: बम की धमकी वाले फर्जी ईमेल के एक दिन बाद मयूर विहार का मदर मैरी स्कूल फिर से खुला. दिल्ली-एनसीआर के 150 से अधिक स्कूलों को बुधवार को एक समान धमकी भरा ई-मेल मिला, जिसमें दावा किया गया कि उनके परिसर में विस्फोटक लगाए गए थे, जिससे बड़े पैमाने पर निकासी और तलाशी शुरू हो गई क्योंकि घबराए हुए माता-पिता अपने बच्चों को लेने के लिए दौड़ पड़े. (पीटीआई)

10:15 AM (2 सप्ताह पहले)

कांग्रेस हर मुद्दे पर अंग्रेजों की विरासत को आगे बढ़ा रही हैः योगी आदित्यनाथ

Posted by :- Pawan kumar

छत्तीसगढ़ में एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की "राम बनाम शिव" टिप्पणी पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "बांटो और राज करो कांग्रेस की प्रवृत्ति रही है. कांग्रेस हर मुद्दे पर अंग्रेजों की विरासत को आगे बढ़ा रही है." उन्होंने समाज को जाति, क्षेत्र और भाषा के नाम पर विभाजित किया..."(एएनआई)

10:02 AM (2 सप्ताह पहले)

दिल्ली महिला आयोग से हटाए गए 223 कर्मचारी

Posted by :- Pawan kumar

उपराज्यपाल वीके सक्सेना के आदेश पर दिल्ली महिला आयोग से 223 कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है. आरोप है कि दिल्ली महिला आयोग की तत्कालीन अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने नियमों के खिलाफ जाकर बिना अनुमति के इनकी नियुक्ति की थी. (एएनआई)


 

9:51 AM (2 सप्ताह पहले)

विवादास्पद बयान देने के लिए कांग्रेस विधायक राजू कागे को आयोग का नोटिस

Posted by :- Pawan kumar

कर्नाटक: चुनाव आयोग ने 30 अप्रैल को मदाबावी ग्राम पंचायत में एक चुनाव प्रचार के दौरान कथित तौर पर विवादास्पद बयान देने के लिए कांग्रेस विधायक राजू कागे को नोटिस दिया. अपने भाषण में, उन्होंने स्पष्ट रूप से जुगुलतो क्षेत्र में मतदाताओं को धमकी दी कि अगर उन्होंने पार्टी को भारी अंतर से वोट नहीं दिया तो बिजली काट दी जाएगी. (एएनआई)


 

9:36 AM (2 सप्ताह पहले)

तेलंगाना में गर्मी को लेकर बढ़ाया गया मतदान का समय

Posted by :- Pawan kumar

तेलंगाना: राज्य में भीषण गर्मी और लू की मौजूदा स्थिति को देखते हुए, चुनाव आयोग ने 13 मई को होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए तेलंगाना के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में मतदान का समय बढ़ा दिया है.नया समय सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे के बजाय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा. 


 

9:13 AM (2 सप्ताह पहले)

जम्मू के रामबन में सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत, 11 घायल

Posted by :- Pawan kumar

बनिहाल/जम्मू: अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक वाहन और ट्रक की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई और ग्यारह अन्य घायल हो गए.

यह दुर्घटना बुधवार देर रात हुई जब जम्मू से श्रीनगर जा रहा एक टेम्पो ट्रैवलर बनिहाल के शबनबास इलाके में विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रक से टकरा गया. अधिकारियों ने बताया कि टेम्पो ट्रैवलर में केरल के 12 पर्यटकों सहित 16 यात्री सवार थे.

अधिकारियों के अनुसार, एक यात्री की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ग्यारह अन्य मामूली रूप से घायल हो गए. (पीटीआई)

9:04 AM (2 सप्ताह पहले)

बहुजन समाजवादी पार्टी से जारी की 11 वीं सूची

Posted by :- Pawan kumar

बहुजन समाजवादी पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की 11वीं सूची जारी कर दी है. इस सूची में 7 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है.

8:41 AM (2 सप्ताह पहले)

अमेठी पहुंचे कांग्रेस के वकील केसी कौशिक, राहुल गांधी के नाम पर खरीद सकते हैं पर्चा

Posted by :- Pawan kumar

कांग्रेस के वकील केसी कौशिक आज अमेठी पहुंच गए है. सूत्र बताते हैं कि वो आज राहुल गांधी के नाम पर पर्चा खरीदेंगे. (नवीन सूरी का इनपुट)

8:28 AM (2 सप्ताह पहले)

 आंध्र प्रदेश के 265 मंडलों में आज लू चलने की संभावना है

Posted by :- Pawan kumar

अमरावती: एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गुरुवार को आंध्र प्रदेश के 265 मंडलों में गर्म लहरों के झुलसने की आशंका है.

आंध्र प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एपीएसडीएमए) के प्रबंध निदेशक आर कुर्मानध के अनुसार, 265 मंडलों में से 31 में "गंभीर" गर्मी की लहरें चलने की आशंका है.

कुर्मानध ने बुधवार को कहा कि विजयनगरम जिले के पंद्रह मंडल, पार्वतीपुरम मन्यम में आठ, श्रीकाकुलम में पांच, प्रकाशम में दो और अल्लूरी सीतारामाराजू में एक मंडल में "गंभीर" गर्मी की लहर का अनुभव होने की संभावना है. (पीटीआई)

8:17 AM (2 सप्ताह पहले)

राहुल, प्रियंका के अमेठी, रायबरेली से चुनाव लड़ने पर सस्पेंस बरकरार

Posted by :- Pawan kumar

नई दिल्ली: कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इस पर सस्पेंस जारी है और नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने में केवल दो दिन बचे हैं.

अमेठी और रायबरेली को गांधी-नेहरू परिवार का पारंपरिक क्षेत्र माना जाता है क्योंकि इसके सदस्यों ने कई दशकों तक इन सीटों का प्रतिनिधित्व किया है.

सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने की संभावना है, लेकिन कांग्रेस के प्रथम परिवार द्वारा अंतिम फैसला लिया जाना बाकी है. (एएनआई)

8:00 AM (2 सप्ताह पहले)

रेले रोको आंदोलन के कारण 81 ट्रेनों को किया गया रद्द

Posted by :- Pawan kumar

पंजाब के शंभू रेलवे स्टेशन पर किसानों का रेल रोको आंदोलन जारी है. इसके कारण रेल यात्रियों को सबसे अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. क्योंकि इस आंदोलन का सबसे अधिक असर रेल सेवाओं पर पड़ा है. किसानों के इस आंदोलन के कारण पंजाब और जम्मू रेलवे रूट की अधिकांश ट्रेनों को या तो कैंसिल करना पड़ रहा है या फिर उनके रूट डायवर्ट किए जा रहे हैं. रेल रोको आंदोलन के कारण हर दिन औसतन 200 ट्रेनों पर इसका असर पड़ रहा है. 17 अप्रैल से शुरू हुए इस आंदोलन को देखते हुए आंदोलन के 16 वें दिन इस रूट में चलने वाली अधिकांश ट्रेनों को रेलवे ने कैंसिल करने का फैसला किया है. इससे उन यात्रियों की परेशानी बढ़ने वाली है जो आज यात्रा करने वाले हैं. रेलवे ने गुरुवार और शुक्रवार को 81 से अधिक ्ट्रेनों को निरस्त करने का फसैला किया है. 

7:48 AM (2 सप्ताह पहले)

हैदराबाद में अमित शाह ने माधवी लता के समर्थन में किया रोड शो

Posted by :- Pawan kumar

तेलंगाना: हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार माधवी लता के समर्थन में एक रोड शो के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "पिछले 40 वर्षों से हैदराबाद को अपना प्रतिनिधि नहीं मिला है. रजाकारों का एक प्रतिनिधि वहां (संसद) है." प्रचंड बहुमत से माधवी लता को चुनें और हैदराबाद को रजाकारों से मुक्त कराएं...''. (एएनआई)

7:37 AM (2 सप्ताह पहले)

जेएमएम ने मयूरभंज लोकसभा सीट से घोषित किया अपना उम्मीदवार

Posted by :- Pawan kumar

ओडिशा के मयूरभंज से झारखडं मुक्ति मोर्चा ने हेमंत सोरेन की बहन अंजनी को लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया है.
 

7:25 AM (2 सप्ताह पहले)

बलिया लोकसभा क्षेत्र के SP उम्मीदवार ने किसानों से किया कर्ज माफी का वादा

Posted by :- Pawan kumar

बलिया, यूपी: बलिया लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सनातन पांडे ने कहा कि  "हम किसानों का कर्ज माफ करेंगे. आपको आश्चर्य हो सकता है कि पैसा कहां से आएगा. हम उन आर्थिक भगोड़ों को वापस लाएंगे जो 15 लाख करोड़ रुपये लेकर भाग गए हैं." . न तो भगोड़े ठाकुर हैं, न ब्राह्मण, न यादव, न ही मुसलमान सभी भगोड़े गुजरात से हैं और किसी न किसी रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संबंधित हैं...'' (एएनआई)

7:22 AM (2 सप्ताह पहले)

किसानों के रेल रोको आंदोलन का 16 वां दिन

Posted by :- Pawan kumar

पंजाब-हरियाणा शंभू बॉर्डर पर किसानों का रेल रोको आंदोलन खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. 17 अप्रैल से शुरू हुआ रेल रोको आंदोलन 16 वें दिन में प्रवेश कर चुका है. इस आंदोलन के कारण जहां एक तरफ रेल सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं वहीं दूसरी तरफ पंजाब के उद्योगों पर इसका नकारात्मक असर दिखाई दे रहा है. इसलिए किसानों के आंदोलन के व्यापारी वर्ग भी थोड़ा नाराज चल रहा है.