scorecardresearch
मेघालय के अनानास में ऐसा क्या खास है जिसके बारे में राहुल गांधी ने पूरे देश को बताया

मेघालय के अनानास में ऐसा क्या खास है जिसके बारे में राहुल गांधी ने पूरे देश को बताया

राहुल ने बताया कि सफर के दौरान उन्होंने देखा कि एक मां और बेटी सड़क किनारे अनानास बेच रही थीं. उन्होंने अपने पूरे जीवन में इतना स्वादिष्ट अनानास कभी नहीं खाया. राहुल ने कहा कि इसे खाने के बाद उन्होंने तुरंत अपनी मां को फोन किया और बताया कि वो उनके लिए दुनिया के कुछ बेहतरीन अनानास ला रहे है. 

advertisement
राहुल गांधी ने चखा मेघालय के अनानास का स्वाद राहुल गांधी ने चखा मेघालय के अनानास का स्वाद

इन दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान मेघालय पहुंचे हुए हैं. सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में यह यात्रा असम के मोरीगांव जिले से अब मेघालय में प्रवेश कर चुकी है. राज्य की सीमा में प्रवेश करने के तुरंत बाद, सांसद राहुल गांधी और कई पार्टी नेताओं ने री भोई जिले के नोंगपोह में पदयात्रा में भाग लिया. जिसके बाद उन्होंने स्थानीय अनानास का स्वाद चखा. भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान मेघालय में एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने मेघालय में जो अनानास चखा उससे ज्यादा स्वादिष्ट अनानास उन्होंने कभी नहीं चखा.

राहुल ने की मेघालय के अनानास की तारीफ

राहुल ने बताया कि सफर के दौरान उन्होंने देखा कि एक मां और बेटी सड़क किनारे अनानास बेच रही थीं. उन्होंने अपने पूरे जीवन में इतना स्वादिष्ट अनानास कभी नहीं खाया. राहुल ने कहा कि इसे खाने के बाद उन्होंने तुरंत अपनी मां को फोन किया और बताया कि वह उनके लिए दुनिया के कुछ बेहतरीन अनानास ला रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: अयोध्या में 20 हजार लोगों को नौकरियां मिलने का रास्ता खुला, टूरिज्म और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में आएगा बूम 

अनानास पर सियासत, केंद्र से पूछे सवाल

इसके बाद राहुल गांधी ने केंद्र पर निशाना साधते हुए सवाल किया, ''सबसे अच्छा स्वाद वाला अनानास पूरी दुनिया को क्यों नहीं मिलता? दुनिया का सबसे अच्छा स्वाद वाला अनानास लंदन, न्यूयॉर्क या टोक्यो में क्यों नहीं बेचा जाता? अनानास बेचने का फायदा किसानों को होता है''. तो फिर ये फायदा उन मां-बेटी को क्यों नहीं मिल रहा?” इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने खुद इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि इन अनानास को दुनिया के बाकी हिस्सों में भेजने के लिए बुनियादी ढांचा विकसित नहीं किया गया है. जितना उत्पादन हो रहा है उससे मेघालय की पूरी आबादी अमीर हो जायेगी. लेकिन ऐसा करने में केंद्र सरकार विफल है. 

मेघालय के संतरे की भी हुई तारीफ

राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने मेघालय में उगे संतरे भी देखे हैं, लेकिन अभी तक उसका स्वाद नहीं चखा है. राहुल गांधी ने भरोसा जताया कि वह भी दुनिया के सबसे अच्छे संतरों में से एक होगा. जिसके बाद उन्होंने मेघालय के लिए एक विजन विकसित करने पर जोर दिया.