scorecardresearch
नासिक: पैदल मार्च में एक किसान की मौत, अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम

नासिक: पैदल मार्च में एक किसान की मौत, अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम

नासिक से मुंबई निकला किसानों का पैदल मार्च जारी है. इस दौरान किसानों का जत्था शाहपुर में रुका है. यहां शुक्रवार को एक किसान की मौत हो गई. पैदल मार्च में शामिल इस किसान को पहले उल्टियां आईं जिसके बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. किसान की उम्र 55 साल थी.

advertisement
नासिक से मुंबई के लिए निकला है किसानों का पैदल मार्च नासिक से मुंबई के लिए निकला है किसानों का पैदल मार्च

नासिक से मुंबई निकला किसानों का पैदल मार्च अभी जारी है. हालांकि गुरुवार को सरकार के साथ हुई एक सहमति में इस बात पर रजामंदी हुई कि अगले चार दिन में सरकार तालुका स्तर पर किसानों से जुड़े निर्देश को लागू कराएगी. इस निर्देश के लागू होने तक किसान ठाणे में बॉर्डर पर रुकेंगे. अगर चार दिन के अल्टीमेटम में किसानों की मांगें पूरी नहीं होती हैं तो किसान मुंबई में प्रवेश करेंगे. किसानों का जत्था अभी शाहपुर के करीब रुका हुआ है. इस बीच शुक्रवार को एक दुखद खबर आई जिसमें एक 55 वर्षीय किसान की मौत होने की सूचना है.

जिस किसान की मौत हुई है उनका नाम पुडलिक अंबादास जाधव है जो माहुदी गांव के रहने वाले हैं. यह गांव नासिक जिले के डिंडोरी तालुका में पड़ता है. इस किसान की तबीयत बिगड़ने पर शाहपुर उप जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. किसान को पैदल मार्च के दौरान उल्टियां शुरू हो गईं जिसके बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान किसान ने दम तोड़ दिया. पुलिस के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर: ओलावृष्टि की वजह से सैकड़ों एकड़ में लगी फसल बर्बाद, किसानों ने की मुआवजे की मांग

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जाधव की शुक्रवार दोपहर तबीयत खराब हो गई और उन्हें 108 एम्बुलेंस में शाहपुर उप जिला अस्पताल लाया गया. डॉक्टर ने उन्हें भर्ती होने की सलाह दी, लेकिन किसान ने यह कहते हुए कि अब वे बेहतर महसूस कर रहे हैं, अस्पताल से चले गए. किसान ने धरनास्थल पर जाने की इच्छा जताई. और इसके बाद किसान धरनास्थल यानी कि वासिंद मुक्कामी चले गए. 

इस बीच रात करीब 8 बजे उन्होंने फिर से तकलीफ हुई और उल्टी भी हुई. उन्हें प्राथमिक उपचार के लिए वापस ले जाया गया. उन्हें शाहपुर उप जिला अस्पताल लाया गया जहां उनकी मृत्यु हो गई. जाधव नासिक के डिंडोरी तालुका से थे, वहीं से वे इस लंबे मार्च में शामिल थे.

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी करेंगे ग्लोबल मिलेट्स “श्री अन्न” सम्मेलन का उद्घाटन, ऑनलाइन जुड़ेंगे लाखों लोग