scorecardresearch
UP Police एडमिट कार्ड पर सनी लियोनी की फोटो, परीक्षा नहीं दे पाया किसान का बेटा, पुलिस सॉल्वर गैंग एंगल जांच रही 

UP Police एडमिट कार्ड पर सनी लियोनी की फोटो, परीक्षा नहीं दे पाया किसान का बेटा, पुलिस सॉल्वर गैंग एंगल जांच रही 

किसान के बेटे को मिले यूपी पुलिस भर्ती एडमिट कार्ड पर उसकी फोटो की जगह अभिनेत्री सनी लियोनी की फोटो लगी होने से परीक्षा से हाथ धोना पड़ गया. सरकारी महकमे की इस गलती से किसान का बेटा परीक्षा नहीं दे पाया. यह मामला उत्तर प्रदेश के महोबा जिले का है.

advertisement
यूपी पुलिस के अभ्यर्थी धर्मेंद्र कुमार के एडमिट कार्ड पर सनी लियोनी का फोटो पाया गया. यूपी पुलिस के अभ्यर्थी धर्मेंद्र कुमार के एडमिट कार्ड पर सनी लियोनी का फोटो पाया गया.

किसान के बेटे को मिले यूपी पुलिस भर्ती एडमिट कार्ड पर उसकी फोटो की जगह अभिनेत्री सनी लियोनी की फोटो लगी होने से परीक्षा से हाथ धोना पड़ गया. सरकारी महकमे की इस बड़ी गलती से किसान का बेटा परीक्षा नहीं दे पाया और पुलिस में सिपाही बनने का उनका सपना अधूरा रह गया है. यह मामला उत्तर प्रदेश के महोबा जिले का है. वहीं, पीड़ित परीक्षार्थी ने कहा कि उसकी छूटी हुई पुलिस भर्ती की परीक्षा दुबारा कराई जाए, ताकि उसका सिपाही बनने का सपना पूरा हो सके. मामले पर पुलिस सॉल्वर गैंग एंगल की आशंकाओं पर जांच शुरू कर दी है.

एडमिट कार्ड पर अभ्यर्थी की जगह अभिनेत्री की फोटो 

यूपी के महोबा जिले के रगौलिया बुजुर्ग गांव में रहने वाले धर्मेंद्र कुमार पुलिस भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड में सनी लियोनी बना दिए गए, जिससे वो पुलिस की परीक्षा देने से वंचित रह गए और उनकी दो साल की तैयारी धरी की धरी रह गई है. किसान परिवार के धर्मेंद्र कुमार के पिता काली चरण किसान हैं और खेती किसानी कर अपने बच्चों का पालन करते हैं. उनके दो बेटों में धर्मेंद्र बड़ा है और उसने बीए करने के बाद पुलिस की भर्ती की तैयारी शुरू कर दी थी. धर्मेंद्र पिछले दो साल से पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहा था और जब पुलिस की भर्ती निकली तो उसने बड़े उत्साह से फार्म भरा था. लेकिन, जब उसका एडमिट कार्ड आया तो उसके होश उड़ गए क्योंकि इस एडमिट कार्ड में उसके स्थान पर मशहूर फिल्म अभिनेत्री सनी लियोनी की फोटो लगी हुई थी. 

पुलिस ने सॉल्वर गैंग एंगल पर जांच शुरू की

धर्मेंद्र कुमार के पुलिस भर्ती एडमिट कार्ड में अभिनेत्री सनी लियोनी की फोटो लगने के मामले पर अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है. परीक्षार्थी धर्मेंद्र ने कहा कि एडमिट कार्ड में सनी लियोनी का नाम और फोटो कैसे आ गया उसे इस बारे में कुछ जानकारी नहीं है. अभ्यर्थी धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि उसने महोबा से कंप्यूटर कैफे से पुलिस भर्ती के लिए आवेदन किया था. परीक्षा केन्द्र कन्नौज आया मगर उसकी फोटो की जगह पर सनी लियोनी की फोटो लगी हुई थी, जिसके बाद वह परीक्षा देने के लिए नहीं गया. क्राइम ब्रांच परीक्षार्थी के गांव रगौलिया बुजुर्ग पहुंची और पूछताछ की है. पुलिस साल्वर गैंग की संभावनाओं को देखते हुए जांच में जुट गई है. 

दोबारा परीक्षा कराने की मांग

धर्मेंद्र कुमार ने बताया की वो चाहता है उसकी छूटी हुई पुलिस भर्ती की परीक्षा दुबारा कराई जाए, जिससे उसका पुलिस सिपाही बनने का सपना पूरा हो सके. वहीं, मामले में रविवार को गांव पहुंची पुलिस टीम ने परीक्षार्थी से गहनता से पूछताछ की. अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम ने बताया कि मामले में जांच कराई जा रही है. किसी ने गलत नाम से आवेदन किया है. 

ये भी पढ़ें -