Punjab News: फरीदकोट में बीजेपी उम्मीदवार हंसराज हंस का विरोध जारी, हिरासत में लिए गए किसान

Punjab News: फरीदकोट में बीजेपी उम्मीदवार हंसराज हंस का विरोध जारी, हिरासत में लिए गए किसान

किसान नेता पाल सिंह ने कहा कि हम धरना दे रहे थे लेकिन पुलिस ने जबरदस्ती उन्हें हिरासत में ले लिया और पुलिस लाइन भेज दिया गया. उन्होंने कहा कि हम लगातार बीजेपी नेताओं से अपने सवालों का जवाब मांग रहे हैं, लेकिन उनके पास हमारे किसी भी सवाल का कोई जवाब नहीं है.

पंजाब में किसानों ने किया बीजेपी उम्मीदवार हंसराज हंस का विरोध (सांकेतिक तस्वीर)
प्रेम पासी
  • Faridkot ,
  • Apr 25, 2024,
  • Updated Apr 25, 2024, 2:15 PM IST

पंजाब में बीजेपी उम्मीदवारों के खिलाफ किसानों का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी क्रम में जिला फरीदकोट लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) उम्मीदवार हंसराज हंस को किसानों का विरोध झेलना पड़ा. फरीदकोट में हंसराज हंस की एक सभा होनी थी जहां पर किसान पहले ही पहुंच गए और धरना देकर बैठ गए. इतना ही नहीं, जिस रास्ते से बीजेपी नेता को गुजरना था, उस रास्ते को भी किसानों ने ब्लॉक कर दिया. इसके बाद पुलिस ने किसानों को समझाने की बहुत कोशिश की. उन्हें रास्ता खोलने और शांतिपूर्ण तरीके से अपना विरोध जताने के लिए कहा गया. लेकिन किसानों ने पुलिस की बात नहीं मानी. इसके बाद  पुलिस ने विरोध कर रहे किसानों को हिरासत में ले लिया. जो लोग वहां से भाग रहे थे, उन्हें भी पकड़कर हिरासत में ले लिया.  

इस मौके पर किसान नेता पाल सिंह ने कहा कि हम धरना दे रहे थे लेकिन पुलिस ने जबरदस्ती उन्हें हिरासत में ले लिया और पुलिस लाइन ले जाया गया. उन्होंने कहा कि हम लगातार बीजेपी नेताओं से अपने सवालों का जवाब मांग रहे हैं, लेकिन उनके पास हमारे किसी भी सवाल का जवाब नहीं है. इसलिए वे किसानों का सामना नहीं कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी नेताओं से अपमानजनक तरीके से सवाल करने की कोई शरारत नहीं की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि हमें बिल्कुल अपमानजनक तरीके से विरोध करना नहीं चाहिए. लेकिन बीजेपी नेताओं ने मीडिया के सामने सवालों का जवाब देने से क्यों इनकार कर दिया? 

ये भी पढ़ेंः आठ दिनों से जारी है किसानों का रेल रोको आंदोलन, यात्री परेशान

घर-घर जाकर करेंगे प्रचार

गांव अरायांवाला कला पहुंचे बीजेपी प्रत्याशी हंसराज हंस ने कहा कि किसान उनका ही विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं गरीब परिवार से हूं, इसलिए मुझे दबाने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन की मदद से आज वे लोग के पास पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि अब उन्होंने फैसला किया है कि विरोध के कारण वह अपना कोई भी कार्यक्रम रद्द नहीं करेंगे बल्कि हर घर तक जाएंगे. जब उनसे प्रदर्शनकारी महिलाओं और बच्चों के साथ पुलिस के कठोर व्यवहार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें घर पर ही रहना चाहिए था.

ये भी पढ़ेंः संकट में दार्जिलिंग का चाय उद्योग, उत्पादन में आई 30 प्रतिशत तक की कमी

हिरासत में लिए गए किसान

एसपी जसमीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि हंसराज आज अरायांवाला गांव में प्रचार करने आए थे, लेकिन किसानों ने उनका विरोध किया और आज किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. किसानों से शांतिपूर्ण तरीके से पूछताछ करने को कहा गया था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया, जिसके आधार पर हमने कुछ किसानों को पुलिस हिरासत में लिया है.

 

MORE NEWS

Read more!