Lok Sabha Election 2024: लोकतंत्र के महापर्व में 'बाबा काशी विश्वनाथ' भी दे रहे बड़ा संदेश, यह रही अपील

Lok Sabha Election 2024: लोकतंत्र के महापर्व में 'बाबा काशी विश्वनाथ' भी दे रहे बड़ा संदेश, यह रही अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले 13 मई को पीएम मोदी वाराणसी में रोड शो करेंगे. बता दें कि वाराणसी लोकसभा सीट पर 1 जून 2024 को मतदान होगा.

मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए श्री काशी विश्वनाथ धाम में पोस्टर लगाए गए हैं.
नवीन लाल सूरी
  • Lucknow,
  • May 05, 2024,
  • Updated May 05, 2024, 10:24 AM IST

Varanasi News: बाबा विश्वनाथ के दरबार से निकले संदेश को श्रद्धालु न सिर्फ सुनते हैं, बल्कि उस पर अमल भी करते हैं। इस बार बाबा विश्वनाथ भक्तों को लोकतंत्र के महापर्व में मतदान का संदेश दे रहे हैं. मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए श्री काशी विश्वनाथ धाम में पोस्टर लगाए गए हैं. साथ ही टोकन, टिकट और वेबसाइट के जरिए भी मतदान की अपील की जा रही है. 

न्यास की तरफ से भी लोगों को किया जा रहा प्रेरित

काशी पुराधिपति बाबा विश्वनाथ श्रद्धालुओं को लोकतंत्र के महापर्व में "मतदान आपका अधिकार ही नहीं, राष्ट्रीय कर्तव्य भी" का बोध करा रहे हैं. राष्ट्र की उन्नति व विकास के लिए वोट का संदेश दे रहे हैं. श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास के सीईओ विश्व भूषण मिश्र ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए काशी विश्वनाथ धाम में पोस्टर लगाए गए हैं. विभिन्न प्रकार के टोकन और टिकट पर भी मतदान की अपील की गई है. ऑफिशियल वेबसाइट से भी यह संदेश दिए जा रहे हैं. 

मेरी काशी, मेरी शान- एक जून को करें मतदान 

देश-प्रदेश से आए श्रद्धालुओं को एक तरफ जहां न्यास की तरफ से वोट देने की अपील की जा रही है, वहीं काशीवासियों को भी वोट प्रतिशत बढ़ाने का संदेश दिया जा रहा है। मेरी काशी, मेरी शान-एक जून को करें मतदान आदि स्लोगन के जरिए स्थानीय लोगों को भी हर हाल में सातवें चरण में वोट देने का संदेश दिया जा रहा है.

PM मोदी 14 मई को करेंगे नामांकन 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले 13 मई को पीएम मोदी वाराणसी में रोड शो करेंगे. बता दें कि वाराणसी लोकसभा सीट पर 1 जून 2024 को मतदान होगा. पीएम मोदी वाराणसी सीट से चुनावी ताल ठोकेंगे. 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने वाराणसी सीट से भव्य जीत हासिल की थी. उन्हें 674664 वोट मिले थे, जबकि सपा के शालिनी यादव 1,95,159 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रही थीं और कांग्रेस के अजय राय 1,52,548 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे थे.

 

मंदिर प्रांगण में पोस्टर, टोकन, टिकट, वेबसाइट पर भी की जा रही अपील

2011 की जनगणना के आंकड़ों के मुताबिक वाराणसी की जनसंख्या लगभग 37 लाख थी. वाराणसी की 75.60 फीसदी जनसंख्या साक्षर है. इनमें पुरुष 83.78 फीसदी और महिलाओं की साक्षरता दर 66.69 फीसदी है. 

वाराणसी में PM मोदी को मिलेगी इनसे चुनौती

इंडिया गठबंधन की ओर से पीएम मोदी को इस बार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय से चुनौती मिलेगी. वहीं, बहुजन समाज पार्टी ने सैयद नियाज अली मंजू को उम्मीदवार घोषित किया है. बता दें कि वाराणसी लोकसभा सीट पर एक जून को वोटिंग होगी.

 

MORE NEWS

Read more!