scorecardresearch
Weather Update:दिल्ली में आज मौसम रहेगा साफ, आने वाले दिनों में बारिश की है संभावना

Weather Update:दिल्ली में आज मौसम रहेगा साफ, आने वाले दिनों में बारिश की है संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ का असर बुधवार से देखने को मिलेगा. इससे दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि किसान इस बेमौसम बारिश से खास खुश नहीं दिख रहे हैं. किसानों का कहना है कि यह बारिश उनके लिए बर्बादी लेकर आई है. 

advertisement
दिल्ली में आज मौसम रहेगा साफ! दिल्ली में आज मौसम रहेगा साफ!

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Weather) समेत पूरे उत्तर भारत में अब जाकर बारिश थम गई है, लेकिन 3 दिन बाद एक बार फिर बारिश शुरू होने की उम्मीद लगाई जा रही है. जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विज्ञान विभाग ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है और बताया है कि एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है. इसका असर दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के मौसम पर पड़ेगा और एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो सकता है. पिछले सप्ताह हुई बारिश के बाद तापमान में गिरावट आई है जिससे लोगों को ठंड का अहसास होने लगा है.

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ का असर बुधवार से देखने को मिलेगा. इससे दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि किसान इस बेमौसम बारिश से खास खुश नहीं दिख रहे हैं. किसानों का कहना है कि यह बारिश उनके लिए बर्बादी लेकर आई है. आईएमडी ने गुरुवार और शुक्रवार को बारिश की संभावना जताई है. इससे तापमान में और गिरावट आने की संभावना है.

आज दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम? (Today's Delhi Weather)

दिल्ली में आज यानी सोमवार को आसमान साफ नजर आएगा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मुख्य रूप से साफ आसमान की भविष्यवाणी की और कहा है कि अधिकतम और न्यूनतम तापमान लगभग 31 और 16 डिग्री सेल्सियस रहेगा. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 15.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 15.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें: मोटा अनाज का उत्पादन बढ़े ,दलहन उत्पादन न घटे , नया फसल चक्र तैयार

आने वाले दिनों में इन राज्यों में हो सकती है बारिश (May rain in these states)

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ हिमालय पर दस्तक देगा, जिसका असर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों में भी देखने को मिलेगा. इससे दिल्ली-एनसीआर के अलावा 30 मार्च को पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है.