scorecardresearch
18 जून से शुरू होगी डॉ वाईएस परमार वानिकी विश्वविद्यालय की परीक्षा, 30 जून को आएगा रिजल्ट

18 जून से शुरू होगी डॉ वाईएस परमार वानिकी विश्वविद्यालय की परीक्षा, 30 जून को आएगा रिजल्ट

डॉ. यशवंत सिंह परमार औद्यानिकी और वानिकी विश्वविद्यालय, नौणी शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए यूजी कार्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा 18 जून को आयोजित की जाएगी जबकि एमएससी कार्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा 25 जून को आयोजित होगी. बीएससी का परिणाम 24 जून जबकि एमएससी प्रवेश परीक्षा का परिणाम 30 जून को घोषित किया जाएगा.

advertisement
18 जून से शुरू होगी डॉ वाईएस परमार वानिकी विश्वविद्यालय की परीक्षा 18 जून से शुरू होगी डॉ वाईएस परमार वानिकी विश्वविद्यालय की परीक्षा

डॉ. यशवंत सिंह परमार औद्यानिकी और वानिकी विश्वविद्यालय, नौणी शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए विश्वविद्यालय ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा. विश्वविद्यालय की इस संदर्भ में अधिसूचना जारी कर दी गई है. ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने, प्रवेश परीक्षा और परिणाम घोषित करने की संभावित तिथियां इस प्रकार हैं. स्नातक (सामान्य सीटों) के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 5 जून है जबकि स्व-वित्तपोषित सीटों के लिए अंतिम तिथि 26 जून होगी. एमएससी के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 17 जून होगी.

यूजी कार्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा 18 जून को आयोजित की जाएगी जबकि एमएससी कार्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा 25 जून को आयोजित होगी. बीएससी का परिणाम 24 जून जबकि एमएससी प्रवेश परीक्षा का परिणाम 30 जून को घोषित किया जाएगा. शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए प्रवेश सूचना और विवरणिका अप्रैल, 2023 के अंतिम सप्ताह में विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.yspuniversity.ac.in पर उपलब्ध होगी.

ये भी पढ़ें:- देश के 9.59 करोड़ पर‍िवारों को सौगात, LPG स‍िलेंंडर पर 2400 रुपये की सब्स‍िडी का ऐलान