scorecardresearch
गुरु अंगद देव वेटरनरी यूनिवर्सिटी में वर्कशॉप आयोजि‍त

गुरु अंगद देव वेटरनरी यूनिवर्सिटी में वर्कशॉप आयोजि‍त

गुरु अंगद देव पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, (GADVASU) लुधियाना की राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) के 100 से अधिक स्वयंसेवकों ने 'आज़ादी का अमृत महोत्सव' मनाते हुए 'पूर्णता में उत्कृष्टता के लिए ध्यान' पर तीन दिवसीय कार्यशाला में भाग लिया.

advertisement
'मेडिटेशन फॉर एक्सीलेंस इन टोटलिटी' पर वर्कशॉप  का आयोजन 'मेडिटेशन फॉर एक्सीलेंस इन टोटलिटी' पर वर्कशॉप का आयोजन

गुरु अंगद देव पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, (GADVASU) लुधियाना की राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) के 100 से अधिक स्वयंसेवकों ने 'आज़ादी का अमृत महोत्सव' मनाते हुए 'पूर्णता में उत्कृष्टता के लिए ध्यान' पर तीन दिवसीय कार्यशाला में भाग लिया. इसमें स्वयंसेवकों को ध्यान संबंधी गतिविधियों और खेलों के मिश्रण से अवगत कराया गया, जिसमें प्राणायाम के शिक्षण और अभ्यास और विभिन्न विषयों पर संक्षिप्त व्याख्यान शामिल थे. कार्यशाला में कॉलेज ऑफ डेयरी साइंस एंड टेक्नोलॉजी, कॉलेज ऑफ फिशरीज, कॉलेज ऑफ एनिमल बायोटेक्नोलॉजी और कॉलेज ऑफ वेटरनरी साइंस के छात्रों ने भाग लिया.

एनएसएस कार्यक्रम समन्वयक डॉ. निधि शर्मा ने बताया कि कार्यशाला के दौरान ध्यान, कायाकल्प और आंतरिक जुड़ाव पर तीन मास्टर कक्षाएं आयोजित की गई. आध्यात्मिक नेता, पद्म भूषण द्वारा ऑनलाइन दृश्य शिक्षण और पर ध्यान प्रदर्शन किया गया, जिसमें कमलेश डी पटेल, की भी भूमिका रही. हार्टफुलनेस, चंडीगढ़ के कुलजीत सिंह जिन्होंने छात्रों को बहुत ही नवीन तरीकों से उनकी एकाग्रता बनाने के लिए विभिन्न खेलों में शामिल करके उनका मार्गदर्शन किया. हार्टफुलनेस सेंटर लुधियाना की सिस्टर नीरा और सिस्टर शुभदीप अन्य स्वयंसेवकों में शामिल हुईं. कॉलेज ऑफ एनिमल बायोटेक्नोलॉजी के डीन डॉ. यशपाल सिंह मलिक पहले दिन विशिष्ट अतिथि थे.

ये भी पढ़ें:- खेती किसानी के मुद्दों पर आधारित डिजिटल प्लेटफॉर्म 'किसान तक' का रूपाला ने किया उद्घाटन

वहीं डेयरी साइंस एंड टेक्नोलॉजी कॉलेज के डीन डॉ आरएस सेठी सम्मानित अतिथि थे. वर्कशॉप के अंतिम दिन, इनर कनेक्ट पर मास्टर क्लास के बाद, ब्रिगेडियर कुलजीत सिंह, बहन नीरा और बहन शुभदीप को विश्वविद्यालय के एनएसएस विंग द्वारा आभार व्यक्त करने के लिए स्मृति चिन्ह और शॉल देकर सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें:- मछली उत्पादन के क्षेत्र में देश ने की अभूतपूर्व तरक्की, 7 दशक में 21 गुना बढ़ा उत्पादन