scorecardresearch
किसानों ने गहलोत सरकार के सामने रखी अपनी मांग, प्रधानमंत्री तक बात पहुंचाने का मिला आश्वासन

किसानों ने गहलोत सरकार के सामने रखी अपनी मांग, प्रधानमंत्री तक बात पहुंचाने का मिला आश्वासन

किसान प्रतिनिधियों के द्वारा केन्द्र सरकार से की गई मांगों में किसानों को लाभदायक न्यूनतम समर्थन मूल्य देना, राष्ट्रीयकृत बैंकों द्वारा किसानों की कर्जमाफी, तीन कृषि कानूनां के विरूद्ध आंदोलन में भाग लेने वाले किसानों के खिलाफ मुकदमे निरस्त करना, मार्केट गारंटी एक्ट सहित कुल 10 मांगें शामिल हैं.

advertisement
गहलोत से मिलने पहुंचे किसान गहलोत से मिलने पहुंचे किसान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से शुक्रवार को मुख्यमंत्री निवास पर 8 राज्यों से आए किसानां के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. किसान प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से अपनी किसानी से संबंधित विभिन्न मांगों को प्रधानमंत्री तक पहुंचाने का आग्रह किया. किसान प्रतिनिधियों ने बताया कि पूर्व में प्रधानमंत्री तक अपनी मांगें पहुंचाने के उनके प्रयास सफल नहीं रहे हैं.

किसान प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री के सामने रखी अपनी मांग

किसान प्रतिनिधियों के द्वारा केन्द्र सरकार से की गई मांगों में किसानों को लाभदायक न्यूनतम समर्थन मूल्य देना, राष्ट्रीयकृत बैंकों द्वारा किसानों की कर्जमाफी, तीन कृषि कानूनां के विरूद्ध आंदोलन में भाग लेने वाले किसानों के खिलाफ मुकदमे निरस्त करना, मार्केट गारंटी एक्ट सहित कुल 10 मांगें शामिल हैं. मुख्यमंत्री ने इन मांगों का समर्थन करते हुए उन्हें केन्द्र सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया.

ये भी पढ़ें: किसानों के अरमान पर फिरा पानी, ओले और बारिश ने तहस-नहस कर दी गेहूं-ज्वार की फसल

कन्याकुमारी से शुरू हुई किसान यात्रा, पहुंची राजस्था

प्रतिनिधिमंडल ने राज्य सरकार द्वारा कृषि के क्षेत्र में संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं की सराहना की. उल्लेखनीय है कि विभिन्न राज्यों के किसानों द्वारा केन्द्र सरकार से अपनी मांगों को लेकर 2 मार्च को कन्याकुमारी से किसान यात्रा शुरू की गई. देश के विभिन्न राज्यों से होते हुए यह यात्रा राजस्थान पहुंची है.